Live News »

CAA Protest: AMU के 10 हजार छात्रों के खिलाफ केस दर्ज, एक्शन में योगी सरकार

CAA Protest:  AMU के 10 हजार छात्रों के खिलाफ केस दर्ज, एक्शन में योगी सरकार

अलीगढ़: नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों के दौरान यूपी के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में हिंसा देखने को मिली थी. वहीं अब इस हिंसा के मामले में योगी सरकार ने AMU के 10 हजार अज्ञात छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. शिकायत में बवाल के दौरान आरएएफ के नुकसान का उल्लेख किया है. 

बड़ी संख्या में छात्रों ने प्रदर्शन किया था: 
नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ यूपी के कई शहरों में हुए हिंसक प्रदर्शन के खिलाफ यूपी पुलिस कार्रवाई कर रही है. 15 दिसंबर को एएमयू में बड़ी संख्या में छात्रों ने प्रदर्शन किया था. इस प्रदर्शन देखते ही देखते हिंसक रूप धारण कर लिया था. इसको लेकर यूपी पुलिस और AMU छात्र संघ के बीच आरोप-प्रत्यारोप भी लगा था.

छात्र संघ ने पुलिस पर ज्यादती का भी आरोप लगाया था:
छात्र संघ ने पुलिस पर ज्यादती का भी आरोप लगाया था. दरअसल प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए आंसू गैस छोड़ने पड़े थे. इस बवाल में एक वरुण वाहन, एक फायर टेंडर वाहन, दो वज्रा वाहन, एक टाटा बस, एक आयशर वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं. इसके अलावा आरएएफ के जो नॉन एलेथिकल हथियार चले, खर्च हुए या क्षतिग्रस्त हुए. पुलिस का आरोप है कि प्रदर्शनकारियों की ओर से की गई पत्थरबाजी में कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए थे.

और पढ़ें

Most Related Stories

यूपी के अलीगढ़ में 33 हजार वोल्टेज तार की चपेट आने से प्लेन क्रैश, सभी 6 यात्री सुरक्षित

यूपी के अलीगढ़ में  33 हजार वोल्टेज तार की चपेट आने से प्लेन क्रैश, सभी 6 यात्री सुरक्षित

लखनऊ: यूपी के अलीगढ़ में एक प्राइवेट प्लेन क्रैश हो गया है. धनीपुर हवाई पट्टी पर हुए हादसे में सभी 6 यात्री सुरक्षित हैं. जानकारी के अनुसार लैंडिंग के दौरान बिलजीले तारों में उलझकर विमान नीचे गिर गया. विमान अलीगढ़म में मेंटेनेंस के लिए आया था. प्लेन में चार इंजीनियरों के साथ दो पायलट थे, सभी सुरक्षित बच गए हैं. 

33 हजार वोल्टेज की तार की चपेट आया प्लेन: 
मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार आज सुबह प्लैन लैंडिंग के दौरान 33 हजार वोल्टेज की तार की चपेट में आ गया. इसके बाद प्लने में आग लग गई. प्लेन में सवार यात्रियों के किसी तरह कूदकर अपनी जान बचाई. जानकारी मिलने पर विमान सवारों की मदद के लिए स्थानीय लोग भी वहां पहुंचे, लेकिन पुलिस ने लोगों को वहां से हटा दिया. 

प्लेन में सवार यात्रियों को मामूली चोट आई:
प्लेन में सवार यात्रियों को मामूली चोट आई है. उन्हें प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल में भेजा गया है. इसके साथ ही सूचना मिलने पर मौके पर पहंची दमकल ने प्लेन में लगी आग पर काबू पा लिया है.