Live News »

CAA पर माइक्रोसॉफ्ट CEO सत्या नडेला बोले- जो कुछ हो रहा है- दुखद, यह बुरा है

CAA पर माइक्रोसॉफ्ट CEO सत्या नडेला बोले- जो कुछ हो रहा है- दुखद, यह बुरा है

नई दिल्ली: देशभर में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध हो रहा है. अब इस मसले को लेकर माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने बयान जारी किया है. उन्होंने देश के मौजूदा हालात पर दुख जाहिर किया है. उनका मानना है कि आप्रवासियों को मौका मिलने से भारतीय समाज और अर्थव्यवस्था को फायदा मिलेगा.

राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा करनी चाहिए: 
उनकी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हर देश को अपनी सीमाओं को परिभाषित करना चाहिए और राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा करनी चाहिए और उसके अनुसार आप्रवासियों की नीति निर्धारित करनी चाहिए. लोकतंत्र में यह एक ऐसी चीज है जिस पर जनता और तत्कालीन सरकारें बहस करेंगी और अपनी सीमाओं के भीतर परिभाषित करेंगी.

नडेला ने कहा मैं अपनी भारतीय विरासत से जुड़ा हूं:
इससे आगे सत्या नडेला ने कहा कि मैं अपनी भारतीय विरासत से जुड़ा हूं. एक बहुसांस्कृतिक भारत में बढ़ा हूं और अमेरिका में मेरा आप्रवासी अनुभव है. मेरी आशा एक ऐसे भारत की है, जहां एक आप्रवासी स्टार्ट-अप को शुरू कर सकता हो या एक एमएनसी का नेतृत्व कर सकता हो, जिससे भारतीय समाज और अर्थव्यवस्था को बड़े पैमाने पर फायदा हो.

जो कुछ हो रहा है वह दुखद:
दरअसल नडेला CAA को लेकर BuzzFeed editor-in-chief बेन स्मिथ द्वारा पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि जो कुछ हो रहा है वह दुखद है. यह सिर्फ बुरा है. मुझे एक बांग्लादेशी आप्रवासी देखना पसंद आएगा जो भारत आता है और अपने सक्रिय योगदान से इन्फोसिस का अगला सीईओ बनता है.''
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in