Live News »

भरतपुर में बदमाशों के हौसले बुलंद, CCTV में कैद हुई चोरी की वारदात

भरतपुर में बदमाशों के हौसले बुलंद, CCTV में कैद हुई चोरी की वारदात

भरतपुर: भरतपुर के कामां में बदमाशों के हौसले बुलंद हैं. कामां के सूरज बाग कॉलोनी में चोरों ने घर का बाहर खड़ी सफारी गाड़ी पार कर ली और ये पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. रात करीब 2 बजे एक बाइक पर तीन बदमाश आए और रैकी की.

 

वहीं, दो बदमाशों ने आस-पड़ोस के घरों की कुंदी लगा दी और गाड़ी को धक्का देते हुए मुख्य रास्ते पर ले गए. गाड़ी मालिक ने पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर मामले की जांच कर रही है.

और पढ़ें

Most Related Stories

Rajasthan Corona Update: राजस्थान में कुल आंकड़ा पहुंचा 206, कोरोना की चपेट में आने से अब तक 4 लोगों ने गंवाई जान

Rajasthan Corona Update: राजस्थान में कुल आंकड़ा पहुंचा 206, कोरोना की चपेट में आने से अब तक 4 लोगों ने गंवाई जान

जयपुर: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढता जा रहा है. प्रदेश में कोरोना के संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 206 हो गई है. इनमें 45 लोग तब्लीगी जमात में शामिल होकर आये थे. वहीं प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस की वजह से 4 लोगों की मौत हो चुकी है. बीकानेर और झुंझुनूं जिले में नए मामले सामने आये है. यहां पर 25 वर्षीय युवक बीकानेर का तबलीगी जमाती, वहीं झुंझुनूं का केस, 40 वर्षीय नवलगढ़ निवासी पुरुष कोरोना पॉजिटिव पाया गया. शनिवार को प्रदेश में 25 नए पॉजिटिव मिले. 

ये है नए कोरोना के मामले:
बीकानेर में 4 दिन से पीबीएम अस्पताल में भर्ती 60 साल की महिला की सुबह 6 बजे मौत हो गई. सुबह 8 बजे महिला के कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट आई. महिला यहां वेंटिलेर पर थी. पीडित महिला को बुखार और सांस लेने में परेशानी थी. प्रदेश के बांसवाड़ा जिले में पहली बार 2 पॉजिटिव मिले. 2 चूरू में संक्रमित तब्लीगी जमात से हैं. भीलवाड़ा के बांगड़ अस्पताल के ओपीडी में भर्ती एक मरीज भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया. झुंझुनू में 7 संक्रमित मिले, जो सभी तब्लीगी जमात से हैं. जोधपुर में 8 नए कोरोना संक्रमित केस सामने आये. वहीं, शाम को भरतपुर में भी दो पॉजिटिव मामले आये. वहीं टोंक और करौली में भी एक-एक मामला सामने आया. प्रदेश में शनिवार को कोरोना के केस आये है, जिनमें से 12 लोग तब्लीगी जमात में शामिल होकर आये थे. 

Lockdown: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने शुरू की सहयोग किचन, जरूरतमंदों के घर पहुंच रहा है भोजन

जयपुर में सबसे ज्यादा पॉजिटिव:
प्रदेश की राजधानी जयपुर में कोरोना पॉजिटिव मामले सबसे ज्यादा है, यहां पर कोरोना पॉजिटिव संक्रमित लोगों की संख्या 55 हो गई है. यहां पर कोरोना से बचाव के लिए पहले ही कर्फ्यू लगा दिया गया है. वहीं अब प्रशासन ओर सतर्क हो गया है.वहीं बात करें भीलवाडा की तो यहां पर सबसे ज्यादा पॉजिटिव मरीज थे. अब यहां पर मरीजों की संख्या स्थिर हो गई है. यहां पर 27 कोरोना पॉजिटिव मरीज है. वहीं 9 लोगों की जांच पहले कोरोना पॉजिटिव आई थी. अब उनकी शुक्रवार को जांच नेगेटिव आई है. 

जोधपुर में 45 मामले:
वहीं बात करें जोधपुर जिले की तो यहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 45 हो गई है. इसमें 28 लोग ईरान से आये है. वहीं झुंझुनूं में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 16 है. चूरू में 10 तो टोंक में 17 कोरोना पॉजिटिव मरीज है. 

अजमेर में 5 तो बीकानेर में 3
अब बात करते है अजमेर जिले की, तो यहां पर कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 5 है. वहीं बीकानेर में 3 कोरोना पॉजिटिव मिले है. प्रतापगढ़ में 2 पॉजिटिव, तो डूंगरपुर में 3 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है. अलवर में  2 मामले सामने आये है, जबकि अलवर में एक व्यक्ति की मौत हो गई है. 

आईडीबीआई एटीएम लूट का असफल प्रयास, एटीएम में था 19 लाख का कैश

उदयपुर में 4 मामले सामने आये:
प्रदेश के उदयपुर जिले में कोरोना के 4 मामले सामने आये है. जबकि भरतपुर में 5 कोरोना पॉजिटिव है. बांसवाडा में 2 कोरोना पॉजिटिव है. वहीं दौसा में एक कोरोना पॉजिटिव है. तो धौलपुर, सीकर, करौली और पाली में 1-1 कोरोना संक्रमित मिला है.

तीन साल की मासूम बच्ची से हैवानियत का मामला आया सामने, मासूम के पिता ने दर्ज कराया मामला

तीन साल की मासूम बच्ची से हैवानियत का मामला आया सामने, मासूम के पिता ने दर्ज कराया मामला

बयाना(भरतपुर): कोतवाली थाना इलाके के गांव दमदमा में माता पिता के खेती के काम से जाने पर तीन साल की मासूम से एक दरिन्दे ने दुष्कर्म कर दिया. हैवानियत का शिकार हुयी बालिका के माता पिता दोनों खेती के काम में मजदूरी करने के लिये घर से बाहर गये हुये थे. 

Rajasthan Corona Update: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 161, उदयपुर में तीन नए मरीज आए सामने 

गोदी में खिलाने के बहाने आरोपी ने किया दुष्कर्म:
थाना क्षेत्र दमदमा निवासी आरोपी रोहितास जाटव के मन में बच्ची को अकेला देख शैतान जाग उठा और उसने गोदी में खिलाने के बहाने घर के अन्दर ले जाकर बालिका से दुष्कर्म जैसा घिनौना अपराध घटित कर दिया. आरोपी के खिलाफ बालिका के पिता ने कोतवाली थाना पर नामजद मुकदमा दर्ज कराया है. कोतवाली पुलिस ने बालिका का मेडिकल मुआयना कराया जाकर जांच शुरू कर दी है. इसके साथ ही पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है. 

देश के 1500 शहरों के काजी देंगे कोरोना से बचाव का संदेश, चीफ काजी खालिद उस्मानी ने की पहल 

भरतपुर में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर प्रशासन में मचा हड़कंप, जुरहरी में कर्फ्यू के आदेश

भरतपुर में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर प्रशासन में  मचा हड़कंप, जुरहरी में कर्फ्यू  के आदेश

भरतपुर: प्रदेश के भरतपुर जिले में कोरोना वायरस का एक पॉजिटिव मामला सामने आने पर अधिकारियों में हड़कंप मच गया है और पॉजिटिव मरीज के गांव जुरहरी में कर्फ्यू लगाने के जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने आदेश जारी कर दिए है. भरतपुर जिले के मेवात इलाके में छिपकर बैठे लगभग 80 जमातियों  को भरतपुर मैं बनाए गए आइसोलेशन वार्डो में रखा गया था, जिसमें से बुधवार को जमातियों के सैंपल जांच के लिए जयपुर भिजवाए थे, जिनमें से जुरहरी गांव के रहने वाले फारुख की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कोरोना पॉजिटिव मरीज फारुख मेव को भरतपुर से जयपुर अस्पताल के लिए भेज दिया गया है.

Rajasthan Corona Update: पिछले 24 घंटे में सामने आए 25 नए पॉजिटिव केस, 133 हुई मरीजों की संख्या

लॉकडाउन की पालना होती रहे:
इधर कोरोना वायरस को लेकर चल रहे लॉकडाउन की पालना कराने के संबंध में गुरुवार को एडीजीपी सुनील दत्त और भरतपुर पहुंचे, जिन्होंने आईजी ऑफिस में पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर लोकडाउन के संबंध में चर्चा की. एडीजीपी सुनील दत्त ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि आमजन को भी लॉक डाउन से परेशानी न हो और उसकी पालना भी होती रहे. 

जुरहरी के सभी लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण:
जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने पॉजिटिव मामला सामने आने पर चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से चर्चा की और मेवात इलाके के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि उन सभी लोगों की तलाश शुरू की जाए जिनसे जमातियों की मेल मुलाकात हुई है. कलेक्टर नथमल डिडेल ने बताया कि कोरोना पोजिटिव मरीज फारुख के गांव जुरहरी के सभी लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कराने के लिए भी टीमें रवाना कर दी गई है.

Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटे में 328 नए मामले, 12 लोगों की मौत- स्वास्थ्य मंत्रालय

राजस्थान में बढ़ा कोरोना पॉजिटिव का ग्राफ:
प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है. पिछले 24 घंटे में 25 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इनमें जयपुर में 7, जोधपुर में 2, अलवर में 1, उदयपुर में 1 और तबलीगी जमात के 14 लोग पॉजिटिव मिले है. तबलीगी जमात के लोगों में धौलपुर में 1, भरतपुर में 1, चूरू में 7, टोंक में 4 और झुंझुनूं में 1 पॉजिटिव मिला है. जयपुर में मिले सातों पॉजिटिव रामगंज इलाके में सामने आए हैं. ऐसे में अब राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ 133 पर पहुंच गया है.

कोरोना वायरस के चलते अष्टमी पर पसरा मंदिरों में सन्नाटा, वीरानी आई नजर

कोरोना वायरस के चलते अष्टमी पर पसरा मंदिरों में सन्नाटा, वीरानी आई नजर

भरतपुर: कोरोनावायरस के खौफ से जहां पूरा विश्व भयभीत है तो वहीं भगवान के मंदिरों में भी सन्नाटा पसरा हुआ है. नवरात्रा के तहत आज अष्टमी पर्व है और दुर्गा मंदिरों में जहां आज के दिन भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ता था वहां आज वीरानी नजर आई. 

VIDEO- Rajasthan Corona Update: पिछले 12 घंटे में राजस्थान में नहीं आया कोई नया पॉजिटिव केस, भीलवाड़ा से राहत की खबर

राजराजेश्वरी देवी मंदिर में पसरा सन्नाटा:     
फर्स्ट इंडिया न्यूज़ की टीम ने भरतपुर के प्राचीन श्री राजराजेश्वरी देवी मंदिर का जायजा लिया तो देखा कि जिस मंदिर में आज मेले जैसा नजारा होना चाहिए था वहां सन्नाटा पसरा हुआ था. माता रानी के दर्शन करने के लिए इक्का-दुक्का भक्त ही मंदिर आ रहे थे और दरवाजे से ही माता रानी को दंडवत कर वापस लौट रहे थे. 

VIDEO- WHO ने की कोरोना वायरस की हवा में मौजूदगी की पुष्टि, अपने पहले के बयान को बदला 

माता रानी जल्दी ही पूरे विश्व को वायरस से मुक्त करेगी:
फर्स्ट इंडिया न्यूज़ के जरिए आप भी श्री राजराजेश्वरी देवी के दर्शन कर सकते हैं. मंदिर के महंत अजय शर्मा ने फर्स्ट इंडिया न्यूज़ को बताया की कोरोना वायरस के खौफ ने जिंदगी की रफ्तार को रोक दिया है लेकिन उन्हें पूरी उम्मीद है की माता रानी जल्दी ही पूरे विश्व व भारत को इस वायरस से मुक्त करेंगी. महंत अजय शर्मा ने आमजन से अपील की है कि इस गंभीर महामारी से सतर्क व सावधान रहने की आवश्यकता है और इससे बचने के लिए सभी अपने घरों में ही रहे. 

भरतपुर में सड़कों पर पसरा सन्नाटा, तो कई जगहों पर लॉकडाउन का पालन नहीं करने पर पुलिस ने दिखाई सख्ती  

भरतपुर में सड़कों पर पसरा सन्नाटा, तो कई जगहों पर लॉकडाउन का पालन नहीं करने पर पुलिस ने दिखाई सख्ती  

भरतपुर: प्रदेश के भरतपुर जिले में लॉकडाउन के दौरान रविवार को अधिकांश इलाकों में सन्नाटा पसरा हुआ दिखाई दिया, तो कुछ लोग तो प्रशासन का साथ देते नजर आए. वहीं कुछ ऐसे भी थे जो बेवजह सड़कों पर घूमकर व्यवस्था को बिगाड़ रहे थे. रविवार को शहर के बिजली घर चौराहा, मथुरा गेट, मोरी चारबाग, जामा मस्जिद,लक्ष्मण मंदिर आदि इलाकों का जायजा लिया तो नजर आया कि लोग अभी कोरोना को लेकर जागरूक तो हुए हैं, लेकिन लापरवाही बरतने में भी पीछे नहीं है.

राजस्थान में बढ़ा कोरोना मरीजों का आंकड़ा, झुंझुनूं में मिला एक ओर पॉजिटिव, तो मरीजों की संख्या हुई 56

कई लोगों के काटे चालान, तो बाइक की जब्त 
पुलिस ने बेवजह घूमने वाले कई लोगों के चालान काट उनकी बाइक जब्त कर थाने पर रखवा दिया तो कइयों को हिदायत देकर छोड़ भी दिया. पूरे देश में लॉकडाउन के दौरान भरतपुर शहर की अधिकांश रोड सूनी नजर आई और 3 घंटे के लिए जब आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली तो बाजार में थोड़ी चहल-पहल दिखाई दी.

Rajasthan Lockdown: राहत के मसीहा बने भामाशाह और समाजसेवी, प्रवासी यात्रियों को मिली राहत

लॉक डाउन की पालना कराते हुए नजर आए:
इस दौरान पुलिसकर्मी भी लॉक डाउन की पालना कराते हुए नजर आए. पुलिसकर्मियों ने दुकानदारों को भी चेतावनी देते हुए कहा कि वे ग्राहकों से कहे की डिस्टेंस बनाकर रखें ज्यादा भीड़ न करें और सामान खरीद कर तुरंत अपने घरों को चले जाएं. जो लोग बेवजह मटर गश्ती कर रहे थे उनको पुलिस ने सख्ती के साथ घरों को वापस भिजवाया और कई  लोगों के वाहन जब्त भी कर लिए.

भरतपुर: नवविवाहित जोड़े ने फांसी लगाकर की जीवन लीला समाप्त, 27 फरवरी को हुई थी शादी

भरतपुर: नवविवाहित जोड़े ने फांसी लगाकर की जीवन लीला समाप्त, 27 फरवरी  को हुई थी शादी

भरतपुर: जिले के डीग तहसील के गांव खेड़ा ब्राह्मण में एक नवविवाहित जोड़े ने फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली. नवविवाहित जोड़े की शादी गत 27 फरवरी  को ही हुई थी. मृतक उपेंद्र के पिता ने बताया कि दोनों पति पत्नी रात को खाना खाकर सोए थे लेकिन सुबह 9 बजे तक दोनों नहीं जागे तो दरवाजा खटखटाया और उन्होंने तब भी दरवाजा नहीं खोला तो वह खिड़की में से झांक कर देखा तो नव विवाहित जोड़ा फांसी से लटका हुआ था. 

कोरोना वायरस: भीलवाड़ा शहर के बाजार पूरी तरह से सीज, बाहर निकलने वाले व्‍यक्तियों पर होगी सख्‍त कार्यवाही 

पर सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण इकट्ठे हो गए: 
परिवार जनों ने ग्रामीण को सूचना दी तो मौके पर सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण इकट्ठे हो गए और पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों शवों को फांसी के फंदे से नीचे उतारा और अस्पताल कि सीएससी में रखवाया जहां पर दोनों शवों का मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम कराया गया. नव दंपति द्वारा आत्महत्या करने के कारणों का अभी खुलासा नहीं हो पाया है और थाना पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है. 

अपनी जिम्मेदारी समझे, राजस्थान में तत्काल लागू करें जनता कर्फ्यू! अगले 72 घंटे काफी क्रिटिकल 

फसल नुकसान मामला: फिर भरतपुर में एक किसान ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

फसल नुकसान मामला: फिर भरतपुर में एक किसान ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

भरतपुर: प्रदेश के भरतपुर जिले में पिछले दिनों हुई भारी ओलावृष्टि और बारिश से हुए फसल नुकसान के दुख से किसान उबर नहीं पा रहे है. बीती रात भरतपुर विधानसभा क्षेत्र के तुहिया गांव के पास एक किसान ने अपने ही घर में फांसी का फंदा लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली. घटना की जानकारी मिलते ही उद्योग नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के शव को आरबीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया.

कोरोना का कोहराम, भारत में कोरोना वायरस के अब तक 105 कंफर्म केस, दो लोगों की मौत

आधाबटाई पर ले रखा था खेत:
बताया गया कि मृतक सुरेश ने आधाबटाई पर कुछ खेत ले रखा था जिस में पैदा की गई फसल पिछले दिनों ओलावृष्टि के चलते नष्ट हो गई थी और इसी के चलते किसान ने आत्महत्या की घटना को अंजाम दे डाला.

भरतपुर जाएंगे सुभाष गर्ग:
इधर घटना की जानकारी मिलते ही चिकित्सा राज्यमंत्री और क्षेत्रीय विधायक डॉ सुभाष गर्ग जयपुर से भरतपुर के लिए रवाना हो गए हैं और मृतक किसान के घर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना देंगे. जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने भी तहसीलदार भरतपुर को मौके पर भेजा है. गौरतलब है कि की फसल नुकसान को ही लेकर पिछले दिनों भरतपुर विधानसभा क्षेत्र के ही फुलवारा गांव में भी एक किसान ने आत्महत्या कर ली थी.

राजस्थान प्रांत के क्षेत्रीय प्रचारक होंगे निंबाराम, अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में ऐलान

दो हेड कांस्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार, 2 हजार रुपए की मांगी थी रिश्वत

दो हेड कांस्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार, 2 हजार रुपए की मांगी थी रिश्वत

भरतपुर: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार को दो हेड कांस्टेबलों को 2 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हेड कांस्टेबलों ने शांति भंग के आरोप में एक युवक को कोर्ट में पेश करने की एवज में रिश्वत ली थी. एसीबी के एडिशनल एसपी महेश मीणा ने बताया कि अल्लादीन का नगला में रहने वाले बशीर खान नामक व्यक्ति ने ब्यूरो कार्यालय आकर लिखित में रिपोर्ट पेश की थी कि उसके पुत्र सलमान को कोतवाली थाना पुलिस ने झगड़े के दौरान शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया था.  

कोरोना से घबराए नहीं, सावधानी बरतें, राज्यपाल कलराज मिश्र ने की कोरोना की स्थिति की समीक्षा

2 हजार रुपए की मांगी थी रिश्वत:
शुक्रवार को कोर्ट में पेश करने की एवज में हेड कांस्टेबल प्रहलाद सिंह और सतवीर सिंह ने रिश्वत के रूप में 2 हजार रुपए की राशि मांगी थी. शिकायत का एसीबी की टीम ने गोपनीय सत्यापन कराया जो सही पाया गया. आज जैसे ही परिवादी बशीर खान ने इन दोनों पुलिसकर्मियों को रिश्वत के रूप में 2 हजार रुपए की राशि दी तो एसीबी की टीम ने दोनों को रिश्वत लेते दबोच लिया.  टीम ने इनके पास से रिश्वत की राशि भी बरामद कर ली है. फिलहाल एसीबी की टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है और दोनों को शनिवार को एसीबी कोर्ट में पेश किया जाएगा. 

कोरोना पर राजस्थान के काम की देशभर में वाहवाही, चिकित्सकों की मॉनिटरिंग-दवा कॉम्बिनेशन से भी ये संभव

Open Covid-19