चंडीगढ़ हरियाणाः पानीपत एसपी व दो अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज

हरियाणाः पानीपत एसपी व दो अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज

हरियाणाः पानीपत एसपी व दो अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज

चंडीगढ़: हरियाणा में एक पूर्व नगर पार्षद को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में पानीपत की पुलिस अधीक्षक मनीषा चौधरी एवं दो अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी.

भारतीय दंड संहिता की धारा 306 के तहत दर्ज किया गया मामलाः
अधिकारी ने बताया कि जिन दो पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उनमें एक उप निरीक्षक है. हरियाणा के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने पीटीआई-भाषा को बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि पानीपत के पूर्व नगर पार्षद की बेटी ने इस संबंध में पुलिस को शिकायत दी थी. महिला ने आरोप लगाया है कि उनके पिता को पुलिस अधीक्षक एवं दो अन्य पुलिस अधिकारियों ने परेशान किया था.

स्थानीय लोगों ने शव को राष्ट्रीय राजमार्ग  पर रख किया था प्रदर्शनः 
पूर्व पार्षद हरीश शर्मा के परिजनों ने कहा था कि एक मामले में पुलिस की ओर से परेशान किए जाने के बाद शर्मा ने नहर में कूद कर आत्महत्या कर ली. शर्मा का शव रविवार को एक नहर से बरामद किया गया. शर्मा के परिजनों और स्थानीय लोगों ने शव को राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर रख प्रदर्शन किया था और एसपी व अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किए जाने तक शव के अंतिम संस्कार से इंकार कर दिया था.
सोर्स भाषा

और पढ़ें