Live News »

विवाहिता की हत्या के मामले ने पकड़ी तूल, ग्रामीणों ने दो दिन का दिया अल्टीमेट

विवाहिता की हत्या के मामले ने पकड़ी तूल, ग्रामीणों ने दो दिन का दिया अल्टीमेट

शाहपुरा(जयपुर): शाहपुरा थाना इलाके के शेरपुरा स्थित पहाड़ी की तलहटी में 28 अप्रैल को पेड़ से लटकी महिला की लाश के मामले ने तूल पकड़ लिया है. हत्या का मामला दर्ज होने के बाद भी दोषियों की गिरफ्तारी नही होने से पीड़ित पक्ष ने पुलिस पर शिथिलता का आरोप लगाया है. नाराज पीड़ित पक्ष के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीण शाहपुरा थाने के बाहर धरने पर बैठ गए और कार्रवाई की मांग की. 

बाद में धरनार्थियों को दो दिन में कार्रवाई नहीं करने पर रोड़ जाम व उग्र प्रदर्शन का अल्टीमेटम दिया है. पीड़ित पक्ष ने बताया कि 22 अप्रैल को चतरपुरा निवासी महिला लापता हो गई थी, जिसकी लाश 28 अप्रैल को पहाड़ी की तलहटी में पेड़ से लटकी हुई मिली थी. इस मामले में परिजनों ने शाहपुरा पुलिस थाने में हत्या का मामला दर्ज करवाकर संदेहास्पद लोगों के नाम भी बताए थे. उन्होंने बताया कि घटना के करीब 15 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई नही की। अभी तक मामले का खुलासा नही हुआ और न ही दोषी की गिरफ्तारी हुई. 

डीएसपी को ज्ञापन देकर मामले का शीघ्र खुलासा करने की मांग 
उन्होंने पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए शाहपुरा पुलिस थाने के बाहर सड़क पर बैठ कर विरोध प्रदर्शन किया. नाराज धरनार्थियों ने पुलिस के खिलाफ नारे भी लगाए. इसके बाद धरणार्थियों का शिष्ट मंडल एसडीएम व डीएसपी से मिला और ज्ञापन देकर मामले का शीघ्र खुलासा करने की मांग की. दोनों अधिकारियों ने धरनास्थल पहुंचकर 7 दिन में खुलासा करने का आश्वासन दिया लेकिन धरनार्थी नही माने. धरनार्थियों ने प्रशासन को 2 दिन मामले का खुलासा करने की बात कही तथा कार्रवाई नही होने पर 16 मई को उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है. 

और पढ़ें

Most Related Stories

मुंबई से आये परिवार के 3 लोग पाए गए पॉजिटिव, गांव में मची खलबली, दुकानें हुई बंद 

 मुंबई से आये परिवार के 3 लोग पाए गए पॉजिटिव, गांव में मची खलबली, दुकानें हुई बंद 

शाहपुरा(जयपुर): शाहपुरा उपखंड के जाजे कला ग्राम में मंगलवार को एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. यह तीनों प्रवासी हैं और हाल ही 19 मई को मुंबई से गांव लौटे हैं. गांव में कोरोना का यह पहला मामला है. मामले की सूचना लगते ही प्रशासन में हड़कम्प मच गया. शाहपुरा नायब तहसीलदार जगदीशचंद रैगर, विराटनगर बीसीएमएचओ डॉ. सुनील कुमार, शाहपुरा थाने के सब इंस्पेक्टर इंद्राज सिंह, तहसील कर्मचारी ओमप्रकाश यादव मय स्टाफ मौके पर पहुंचे और प्रशासन ने गांव के प्रमुख आवाजाही के रास्तों को बांस-बल्ली लगाकर बंदकर प्रवेश पर रोक लगा दी.

Rajasthan Corona Updates: राजस्थान में कुल 7 हजार 476 संक्रमित, 176 नए केस आये सामने, अब तक 167 मरीजों की मौत  

सोडियम हाइपो क्लोराइट का करवाया स्प्रे:
नगरपालिका प्रशासन ने सोडियम हाइपो क्लोराइट का स्प्रे करवाया है. विराटनगर ब्लॉक सीएमएचओ डॉ सुनील कुमार ने बताया की 19 मई को मुम्बई से एक ही परिवार के पांच लोग निजी वाहन से घर लौटे थे. यहां आने के बाद से ही ये सभी अलग-अलग क्वारैंटाइन थे. इनमें से दो लोगों की रिपोर्ट पहले निगेटिव आ गई थी. तीन जनों की मंगलवार को रिपोर्ट पॉजिटीव आई है. इनमें दो पुरुष और एक महिला है. तीनों को चिकित्सा टीम ने एम्बुलेंस से निम्स अस्पताल रैफर कर दिया. 

गांव की दुकानें हुई बंद, रास्ते किए सील:
एक ही परिवार के तीन लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर गांव में हड़कम्प मच गया. सूचना मिलते ही शाहपुरा उपखण्ड प्रशासन मौके पर पहुंचा. कोरोना पॉजिटिव केस आने की खबर लगते ही गांव की सभी दुकानें बंद हो गई. पंचायत प्रशासन ने बास बल्ली लगाकर प्रमुख रास्ते बंद कर दिए.

नौतपा में भट्टी सा तपा शेखावाटी, 50 डिग्री पहुंचा चूरू का तापमान  

धनोप माता मंदिर में दर्शन करने जा रही महिलाओं के कार ने मारी टक्कर, 2 की मौत, एक गंभीर घायल

धनोप माता मंदिर में दर्शन करने जा रही महिलाओं के कार ने मारी टक्कर, 2 की मौत, एक गंभीर घायल

शाहपुरा(भीलवाड़ा): भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा थाना क्षेत्र में शाहपुरा बिजयनगर मार्ग पर आज तेज गति से आयी कार की टक्कर से धनोप माता दर्शन करने जा रही दो महिलाओं की मौत हो गयी तथा तीसरी महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी है. 

ऐ मेरे वतन के लोगों गीतांजलि कार्यक्रम आज, सीएम गहलोत करेंगे शिरकत

पैदल जा रही थी तीनों महिलाएं:
सरसुंदा चौराहे के पास तेज गति से आयी अज्ञात स्विफ्ट कार ने आसोप से वाया शाहपुरा होते हुए धनोप पैदल जा रही तीन महिलाओं को चपेट में लेकर कुचल दिया जिससे तीनों गंभीर रूप से घायल हो गयी. टक्कर के बाद कार चालक फरार हो गया. 

राजसमंद में अनियंत्रित वॉल्वो बस पलटी, 4 यात्रियों की मौत, 22 घायल

शाहपुरा पुलिस कर रही जांच: 
उसी समय शाहपुरा आ रही फुलियाकलां पुलिस की जीप से तीनों घायलों को शाहपुरा लाया गया जहां रामकन्या पत्नी कैलाश गुर्जर व चंदन पत्नी नाना गुर्जर निवासी खुला का खेड़ा पंचायत आसोप तहसील कोटड़ी की मौत हो गयी तथा तीसरी महिला अनोप पत्नी सांवरा गुर्जर गंभीर होने से उसे भीलवाड़ा रेफर किया गया है. शाहपुरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची है.
 

खड़े ट्रेलर में घुसी कार, एक ही परिवार के तीन लोगों की हुई मौत, दो घायल

खड़े ट्रेलर में घुसी कार, एक ही परिवार के तीन लोगों की हुई मौत, दो घायल

शाहपुरा (जयपुर): शाहपुरा थाना इलाके के जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित राजपुरा के पास बीती रात सड़क किनारे खड़े एक ट्रेलर में पीछे से कार घुस गई, जिससे कार में सवार एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई तथा दो जने गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना पर पहुंची शाहपुरा पुलिस ने घायलों को राजकीय अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां प्राथमिक उपचार कर जयपुर रैफर कर दिया. 

राजपुरा के पास हुआ हादसा:
जानकारी के अनुसार छापुडा निवासी कालूराम जाट अपने चाचा रामेश्वर के साथ वापस घर लौट रहे थे. कार में शिवपाल, धूड़ाराम व कमलेश भी मौजूद थे. राजपुरा के पास एक ट्रेलर खराब होकर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित सड़क किनारे खड़ा था. जैसे ही कार राजपुरा के पास पहुंची तो कार अनियंत्रित होकर ट्रेलर में पीछे जा घुसी. टक्कर इतनी तेज थी कि कार का आगे का हिस्सा बुरी तरह से चकनाचूर हो गया. हादसे में सवार रामेश्वर, कालूराम व शिवपाल की मौत हो गई, जबकि धूड़ाराम व कमलेश घायल हो गए. 

घायलों को जयपुर किया रैफर:
हादसे के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई. इस दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लग गया. सूचना पर शाहपुरा पुलिस मौके पर पहुंची तथा घायलों को शाहपुरा के राजकीय अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर हालत गंभीर होने पर उन्हें जयपुर रैफर किया. पुलिस ने मृतको के शव को राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है. पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहनों का शाहपुरा पुलिस थाने लाकर खड़ा करवा दिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. 

इंडियन ऑयल टेंकर से डीजल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 3 शातिर बदमाश गिरफ्तार

इंडियन ऑयल टेंकर से डीजल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 3 शातिर बदमाश गिरफ्तार

शाहपुरा: जयपुर ग्रामीण पुलिस ने बडी कार्रवाई करते हुए नेशनल हाईवे नम्बर 8 पर भाबरू स्थित दिलखुश होटल पर इंडियन ऑयल टेंकर से डीजल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. वहीं गिरोह के 3 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. साथ ही टैंकरों से चोरी कर इक्कठा किया डीजल व इंडियन ऑयल का एक टेंकर भी जब्त किया गया. 
     
पूरे नेटवर्क को खंगाल रही टीम: 
दरअसल पुलिस अधीक्षक जयपुर ग्रामीण शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि क्राइम ब्रांच की स्पेशल टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. टीम ने आज शाहपुरा के भाबरू में छापेमारी कर टेंकरों के चालक से मिलीभगत कर सील तोडकर डीजल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया. साथ ही चोरी किया हुआ 300 लीटर डीजल और 20 हजार लीटर डीजल से भरे हुए इंडियन ऑयल कम्पनी के एक टेंकर को जब्त कर तीन व्यक्तियों को गिरफ्त में लिया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इंडियन ऑयल कम्पनी के टैंकर चालक बलवन्त, खल्लासी हरी व दिलखुश होटल के मालिक भाबरू निवासी राजे को गिरफ्तार कर टीम पूरे नेटवर्क को खंगाल रही है. 

बडा ऑपरेशन:
क्राइम ब्रांच के नोडल अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय ज्ञानचन्द्र यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि क्राइम ब्रांच की स्पेशल टीम ने जिले में संगठित अपराध को पूर्णतः समाप्त करने को एक मिशन के रूप में लेते हुए बडा ऑपरेशन चला रखा है, जिसके तहत अब तक 11 बड़ी कार्यवाहियों को अंजाम दिया जा चुका है. 

शराब की दुकान में बदमाशों ने किया हाथ साफ, करीब 8 लाख की शराब लूट कर हुए फरार

शराब की दुकान में बदमाशों ने किया हाथ साफ, करीब 8 लाख की शराब लूट कर हुए फरार

शाहपुरा(जयपुर): शाहपुरा थाना इलाके के खातेडी मोड़ के पास स्थित शराब की दुकान में बीती रात बदमाशो ने हाथ साफ कर दिया. बदमाशों ने सेल्समैन के हाथ-पैर बांधकर शराब की दुकान से 10हज़ार की नगदी समेत करीब 8 लाख रुपए की शराब ले गए. सूचना पर शाहपुरा पुलिस मौके पर पहुंची. इधर, जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा ने भी शाहपुरा पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया. जानकारी के अनुसार खातेडी मोड़ स्थित शराब की दुकान में देर रात को कुछ बदमाश अंदर घुस गए. उन्होंने सेल्समैन सत्येंद्र के हाथ-पैर बांध दिए और दुकान से 10 हज़ार की नगदी समेत करीब 8 लाख की शराब गाड़ी में भरकर ले गए.

मामले का शीघ्र किया जाएगा खुलासा: 
उसके बाद सेल्समैन ने जैसे-तैसे हाथ-पैर खोलकर बाहर आया और आस-पास के लोगों को घटना के बारे में बताया. इसी दौरान गश्त करती हुई पुलिस खातेडी से गुजरी तो उन्होंने पुलिस को घटना के बारे जानकारी दी. इस पर शाहपुरा डीएसपी राजेश मलिक, थाना प्रभारी सीएम जाखड़ मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे. जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा भी घटनास्थल पहुंचे और घटनास्थल का मौका-मुआयना किया. उन्होंने बताया कि मामले का शीघ्र खुलासा कर दिया जाएगा और बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा. इस दौरान अमरसर थाना प्रभारी सुरेश रोलन, मनोहरपुर थाना प्रभारी पन्नालाल समेत कई पुलिसकर्मी मौजूद रहे. 

युवक के साथ मेला देखने जा रही किशोरी से दरिंदों ने जंगल में किया गैंगरेप, सहेली ने भागकर बचाई जान

युवक के साथ मेला देखने जा रही किशोरी से दरिंदों ने जंगल में किया गैंगरेप, सहेली ने भागकर बचाई जान

शाहपुरा(भीलवाड़ा): जिले के शाहपुरा थाना क्षेत्र में एक किशोरी के साथ तीन जनों द्वारा गैंगरेप करने का सनसनी खेज मामला सामने आया है. शाहपुरा थाना पुलिस ने अपनी मां के साथ थाने पहुंची किशोरी की रिपोर्ट पर पाक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. 

सहेली भागने में सफल रही: 
शाहपुरा थाना क्षेत्र के गांव की किशोरी टेंपो में बैठकर शाहपुरा आयी. यहां से उसे तहनाल तेजा मेले में जाना था. यहां उसको सहेली व उसका मित्र मिले. उसके कहने पर तीनों बाइक पर सवार होकर तहनाल के लिए रवाना हुए. तहनाल के कच्चे रास्ते पर विद्युत ग्रिड स्टेशन के पास तीन वक्ति शराब पी रहे थे, उन्होंने इनको रोका. उसके बाद उन्होंने युवक को मारपीट कर भगा दिया जिस पर किशोरी की सहेली भी उसके साथ भागने में सफल रही. किशोरी ने भागने का प्रयास किया तो वो गिर पड़ी जिस पर तीनो ने आरोपियों ने उसे पकड़ लिया और पास ही खेत में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. आरोपियों ने उसके कपड़े फाड़ दिये. उसे काट खाया तथा उसे लहुलहान कर दिया. 

मां के साथ थाने में पहुंच कर रिपोर्ट दर्ज करवाई: 
उसके बाद जैसे-तैसे बदहवास होकर किशोरी वहां से उनके चंगुल से भाग छूटी. रास्ते में राहगीरों ने उसे कपड़े देकर तन ठका और उसे घर पहुंचाया तथा सोमवार को देर रात उसकी मां के साथ किशोरी पुलिस थाने पहुंची और आरोपी नारायण गुर्जर सहित तीन जनों के खिलाफ रिपोर्ट दी. शाहपुरा सीआई भजनलाल के अनुसार पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है तथा भीलवाड़ा से एफएसएल टीम को बुलवाया गया है. 

Open Covid-19