मुंबई IPL 2022: IPL में उमरान मलिक के प्रदर्शन पर चमिंडा वास ने कहा- भारत के लिए बेहतरीन गेंदबाज बन सकता है खिलाड़ी

IPL 2022: IPL में उमरान मलिक के प्रदर्शन पर चमिंडा वास ने कहा- भारत के लिए बेहतरीन गेंदबाज बन सकता है खिलाड़ी

IPL 2022: IPL में उमरान मलिक के प्रदर्शन पर चमिंडा वास ने कहा- भारत के लिए बेहतरीन गेंदबाज बन सकता है खिलाड़ी

मुंबई: श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज चमिंडा वास का मानना है इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी गति से सभी को रोमांचित करने वाले युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक भारत के लिए ‘बेहतरीन गेंदबाज’ बनेंगे.

आईपीएल-15 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए जम्मू के तेज गेंदबाज उमरान ने अपनी गति से सभी को प्रभावित किया है और उन्होंने नियमित रूप से 150 किमी प्रति घंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी की है. उमरान ने मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक 21 विकेट चटकाए हैं और इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 25 रन देकर पांच विकेट हासिल करना रहा. वह टूर्नामेंट के सबसे सफल गेंदबाजों की सूची में चौथे स्थान पर हैं.

भारत का प्रथम श्रेणी ढांचा अच्छा है और अधिकतर प्रथम श्रेणी टीम अच्छे क्रिकेटर तैयार कर रही:

वास ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मुझे लगता है कि वह (उमरान) दिन प्रतिदिन बेहतर हो रहा है और मैंने उसे पिछले आईपीएल में खेलते हुए भी देखा था. वह लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहा है और टी20 में सटीक गेंदबाजी करना काफी महत्वपूर्ण होता है. वह भारत के लिए शानदार गेंदबाज बनेगा. अगर भारत ने उसे मौका दिया तो वह (जसप्रीत) बुमराह के साथ अच्छी जोड़ी बनाएगा, मुझे ऐसा लगता है. श्रीलंका के लिए 111 टेस्ट में 355 विकेट चटकाने वाले बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज वास ‘मुंबई क्रिकेट क्लब’ के बच्चों को कोचिंग देने के लिए शहर में आए हैं. भारत का प्रथम श्रेणी ढांचा अच्छा है और अधिकतर प्रथम श्रेणी टीम अच्छे क्रिकेटर तैयार कर रही

आईपीएल में मुकेश चौधरी, अर्शदीप सिंह, उमरान, आवेश खान, मोहसिन खान जैसे युवा तेज गेंदबाज उभरकर सामने आ रहे हैं और 48 साल के वास ने इसका श्रेय भारत के प्रथम श्रेणी के अच्छे ढांचे को दिया. उन्होंने कहा कि भारत का प्रथम श्रेणी ढांचा अच्छा है और अधिकतर प्रथम श्रेणी टीम अच्छे क्रिकेटर तैयार कर रही हैं और भारतीय क्रिकेट के पास भविष्य के लिए योजना है. यही कारण है कि वे इतने सारे तेज गेंदबाज और क्रिकेटर तैयार कर पा रहे हैं. आईपीएल के मौजूदा सत्र में वानिंदु हसरंगा, भानुका राजपक्षे, दुष्मंता चमीरा जैसे श्रीलंका के खिलाड़ियों ने प्रभावित किया है और वास का मानना है कि इससे उनके देश के युवा क्रिकेटर प्रेरित होंगे.

वानिंदु स्टार है और उसने श्रीलंका की टीम के साथ हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया:

वास ने कहा कि मुझे खुशी है कि इस आईपीएल में श्रीलंका के अधिकांश खिलाड़ियों को मौका मिला और उनमें विश्वास है कि वे आईपीएल में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं और इसका सर्वश्रेष्ठ उदाहरण वानिंदु है. उन्होंने कहा कि वानिंदु स्टार है और उसने श्रीलंका की टीम के साथ हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन यहां आईपीएल में वह शानदार प्रदर्शन कर रहा है. वह ही नहीं बल्कि अन्य क्रिकेटर भी अच्छी भूमिका निभा रहे हैं और श्रीलंका के भविष्य के क्रिकेटरों के लिए यह अच्छा है कि वह यहां आकर आईपीएल में खेलें. यह युवाओं के लिए आत्मविश्वास बढ़ाने वाला है.

वास ने आर्थिक संकट का सामना कर रहे श्रीलंका की मदद करने के लिए भारत का आभार भी जताया: 

वास ने कहा कि दुष्मंता ने लंबा सफर तय किया है. मैंने राष्ट्रीय टीम के साथ आठ महीने काम किया और उसमें काफी सुधार हुआ है. मैं उसके प्रदर्शन से खुश हूं और वह भविष्य का स्टार होगा. चेन्नई सुपकिंग्स के साथ मथीसा पथिराना ने प्रभावशाली पदार्पण किया और वास का मानना है कि इस युवा तेज गेंदबाज का भविष्य उज्जवल है. वास ने आर्थिक संकट का सामना कर रहे श्रीलंका की मदद करने के लिए भारत का आभार भी जताया. उन्होंने कहा कि असल में मैं राजनीति में नहीं हूं लेकिन श्रीलंका में मौजूदा समस्या काफी बड़ी है. मुझे खुशी है कि भारत सरकार ने इस स्थिति से निपटने में हमारी मदद की. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें