बिहार में नहीं थम रहा चमकी बुखार का कहर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे हवाई सर्वेक्षण

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/06/20 07:54

मुजफ्फरपुर: बिहार में चमकी बुखार का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों की संख्या 130 से ज्यादा हो गई है. मुजफ्फरपुर श्रीकृष्ण मेडिकल कालेज अस्पताल में बुधवार को पांच और बच्चों की मौत हो गई. ऐसे में अब इस अस्पताल में मरने वाले बच्चों की संख्या 95 हो गयी है. वहीं बिहार के सीएम नीतिश कुमार हवाई सर्वेक्षण करने वाले हैं. हवाई सर्वेक्षण के बाद नीतीश कुमार गया के एएनएमएमसीएच जाएंगे, जहां लू और गर्मी की वजह से बीमार लोगों का हाल-चाल जानेंगे.

सैकड़ों परिवारों ने छोड़ा घर
वहीं राज्य में वैशाली के पास हरिंबशपुर में 10 बच्चों की मौत के बाद सैकड़ों परिवारों ने अपना घर छोड़ दिया है. वहीं, मोतिहारी में भी चमकी बुखार का प्रकोप बढ़ रहा है. बुधवार को चमकी बुखार से पीड़ित 19 बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  

श्रीकृष्ण मेडिकल कालेज अस्पताल में 372 बच्चे भर्ती
बुधवार को श्रीकृष्ण मेडिकल कालेज अस्पताल में 22 और बीमार बच्चों को भर्ती कराया गया है. अब तक इस अस्पताल में चमकी बुखार के चलते 372 बच्चों को भर्ती कराया गया है. इनमें से स्वास्थ्य लाभ के बाद 118 बच्चों को अस्पातल से छुट्टी दी जा चुकी है. 

11 चिकित्सा अधिकारियों की तैनाती 
मंगलवार तक केजवरीवाल अस्पताल में 19 बच्चों की और पूर्वी चंपारण जिले में एक बच्चे की इस रोग से मौत हुई थी. राज्य के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि दरभंगा, सुपौल और मधुबनी के कुल 11 चिकित्सा अधिकारियों की तैनाती मुजफ्फरपुर में की गयी है. इसके अलावा अन्य जिलों में तैनात तीन बाल रोग विशेषज्ञों और 12 नर्सों को मुजफ्फरपुर के सिविल सर्जन को रिपोर्ट करने का निर्देश दिया गया है. लगातार हो रही मौतों से बिहार की नीतीश सरकार और प्रशासन लोगों के निशाने पर है. 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in