VIDEO: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बोले, ERCP से प्रदेश के 13 जिले लाभान्वित होंगे,लेकिन वादा कर भूल गए

गंगापुरसिटी: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गंगापुरसिटी के दौरे पर हैं. हाईस्कूल सभा स्थल में मुख्यमंत्री गहलोत ने संबोधन में कहा कि महंगाई को देखते हुए 500 रुपए में गैस सिलेंडर दे रहे. आज अमीर और गरीब के बीच खाई बढ़ती जा रही है. गरीब गरीब ही रह जाता है और अमीर और अमीर होता जा रहा है. 25 लाख का स्वास्थ्य बीमा देश में कहीं नहीं है. हमारे दबाव के चलते केंद्र सरकार ने सिलेंडर पर 200 रु कम किए. मैं सिलेंडर को लेकर केंद्र सरकार से कहना चाहूंगा. जब हम 500 रु में सिलेंडर दे सकते हैं तो आप क्यों नहीं दे सकते.

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि ERCP को लेकर केंद्र सरकार गंभीर नहीं है. राजस्थान और मध्यप्रदेश को आपस में लड़ाना चाहती है. ERCP से प्रदेश के 13 जिले लाभान्वित होंगे,लेकिन वादा कर भूल गए. मुझ से जो मांगा वो मैंने खुले मन से समर्पित भाव से दिल खोलकर दिया. शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर प्रदेश सरकार संवेदनशील और गंभीर है. 38000 करोड़ की रिफाइनरी को बंद किया. जब 16 योजना देश में चल रही है तो 17 योजना नहीं हो सकती क्या ?

मुख्यमंत्री गहलोत ने कार्यक्रम में मौजूद सभी माननीयों का आभार जताया.  गंगापुर को जिला बनने पर सभी को बधाई दी. राजस्थान में अब 33 से 50 जिले हो गए हैं. छोटे जिले बनने से प्रशासनिक क्षमता मजबूत होती है. आमजन का समय,पैसा बचने के साथ काम सुगमता से होते हैं. हर विभाग के जिला मुख्यालय बनेंगे.2030 तक गंगापुर जिला कहां तक पहुंचे यह आपका सपना होना चाहिए. 2030 मिशन का सपना पूरा होना चाहिए. हम एक करोड़ लोगों को पेंशन दे रहे हैं. किसानों को दो हजार यूनिट फ्री बिजली कर दी. 22 लाख लोगों के ऋण माफ कर दिए.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जिला बनने के बाद पहली बार गंगापुर सिटी पहुंचे हैं. मुख्यमंत्री गहलोत ओलंपिक खेलों के जिला स्तरीय समारोह को संबोधित किया. मुख्यमंत्री ने अमित शाह पर तंज कसते हुए कहा कि जब राज्य सरकार 500 में सिलेंडर दे सकती है तो केंद्र क्यों नहीं. पिछली सरकार ने हमारी सरकार की योजनाओं को बंद किया. 38000 करोड़ की रिफाइनरी को बंद किया. ERCP भाजपा की योजना थी, हमने बंद नहीं किया, बल्कि आगे बढ़ाया. जल शक्ति मंत्री राजस्थान के होने के बाद भी मदद करने की बजाय अड़चन डाल रहे हैं. ERCP को लेकर पिछले चुनाव में पीएम ने वादा किया था. जब 16 योजना देश में चल रही है तो 17 योजना नहीं हो सकती क्या ? उन्हें 13 जिलों की जनता से वादाखिलाफी का हक नहीं है.