Churu: होमवर्क नहीं करने पर स्कूल में पिटाई के बाद छात्र की मौत, शिक्षा मंत्री डोटासरा ने दिये जांच करने के निर्देश

Churu: होमवर्क नहीं करने पर स्कूल में पिटाई के बाद छात्र की मौत, शिक्षा मंत्री डोटासरा ने दिये जांच करने के निर्देश

चूरू: जिले के सालासर थाना क्षेत्र में बुधवार को एक निजी स्कूल के शिक्षक ने एक छात्र की बुरी तरह पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

थानाधिकारी संदीप विश्नोई ने बताया कि कोलासर गांव का रहने वाला 13 वर्षीय छात्र गणेश एक निजी विद्यालय में 7वीं कक्षा में पढ़ता था. छात्र द्वारा गृहकार्य नहीं किये जाने पर शिक्षक ने उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी. बेहोशी की हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

उन्होंने बताया कि छात्र के पिता की ओर से दर्ज शिकायत के आधार पर शिक्षक मनोज (35) को हिरासत में ले लिया गया है. उससे पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया दर्ज शिकायत के आधार पर आरोपी शिक्षक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और किशोर न्याय (बालाकों की देखरेख और संरक्षण) अधिनियम की धारा 75 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया:
उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया. गुरुवार सुबह उसका अंतिम संस्कार किया जायेगा. राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने छात्र की मौत पर दुख जताते हुए अधिकारियों को मामले की जांच करने के निर्देश दिये हैं. 

पुलिस ने आरोपी शिक्षक को पकड़ कर जांच शुरू कर दी:
डोटासरा ने ट्वीट कर कहा कि चूरू के सालासर के कोलासर गांव में आज एक निजी स्कूल के शिक्षक की पिटाई से 7वीं कक्षा के बच्चे की मौत होने का दुःखद समाचार मिला. पुलिस ने आरोपी शिक्षक को पकड़ कर जांच शुरू कर दी है. मामले की पूरी जांच होने तक स्कूल की मान्यता निलंबित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया गया है.

और पढ़ें