Live News »

नागरिकता बिल: असम में सामूहिक भूख हड़ताल जारी, गुवाहाटी में कर्फ्यू में ढील

नागरिकता बिल: असम में सामूहिक भूख हड़ताल जारी, गुवाहाटी में कर्फ्यू में ढील

नई दिल्ली: पूर्वोत्तर में बवाल और हंगामे के साथ देश के अलग अलग हिस्सों में नागरिकता बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है. इसके खिलाफ अखिल असम छात्र संघ (आसू) ने शुक्रवार को भूख हड़ताल की. असम, त्रिपुरा में सेना तैनात है और कर्फ्यू भी लागू है. असम में स्कूलों और कालेजों को 22 दिसंबर तक के लिए बंद कर दिया गया है. 

सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक के लिए कर्फ्यू में ढील: 
वहीं आज गुवाहाटी में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई है. जबकि मोबाइल इंटरनेट और मैसेजिंग सेवा अभी भी बंद है. नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के बाद गुरुवार शाम से ही इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी. 

ममता बनर्जी ने किया विरोध का समर्थन: 
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने देश भर में अशांति का आरोप लगाते हुए नागरिकता संशोधन अधिनियम का असम, त्रिपुरा और दूसरे पूर्वोत्तर राज्यों में विरोध प्रदर्शन का समर्थन किया और पड़ोसी बांग्लादेश के साथ देश के संबंधों पर कानून को लेकर पड़ने वाले असर पर चिंता जताई.

और पढ़ें

Most Related Stories

देश के 1500 शहरों के काजी देंगे कोरोना से बचाव का संदेश, चीफ काजी खालिद उस्मानी ने की पहल

देश के 1500 शहरों के काजी देंगे कोरोना से बचाव का संदेश, चीफ काजी खालिद उस्मानी ने की पहल

जयपुर: कोरोना महामारी से बचाव के लिए कई मुस्लिम धर्मगुरू भी आगे आए हैं. आल इंडिया दारूल कजात के राष्ट्रीय अध्यक्ष चीफ काजी खालिद उस्मानी ने भी एक बड़ी पहल करते हुए देश के 1500 शहरो के काजी द्वारा कोरोना के खिलाफ संदेश देने की पहल की है. मुस्लिम समाज के हर तबके तक कोरोना से बचाव का ये संदेश पहुंचाने के लिए ये पहल कि गयी है. जिसके जरिए देश के सभी 1500 शहर काजी लोगों को घरो में रहने, घरो में रहकर नमाज अदा करने और नमाज के दौरान मुल्क और लोगों के दुआ करने की अपील कि गयी है. इसके साथ ही देशभर में फैले उलेमा, मुफ्ती, विशेषज्ञ, इस्लामी शिक्षाविद से भी संदेश देने का आहवान किया गया है.

VIDEO: मस्ज़िदों में नमाज़ नहीं सिर्फ कोरोना का संदेश, चिकित्सा कर्मियों का सहयोग करने की भी अपील  

ऑल इंडिया दारुल कजात ने कमर कसी:
महामारी से बचाव के लिए जागरूक करने के लिए अब कुरान की आयतों, हदीसों के संदेशों और लोगो की मदद करने वास्तविक मायनों का प्रचार करने के लिए ऑल इंडिया दारुल कजात ने कमर कसी है. दारुल कजात के राष्ट्रीय अध्यक्ष चीफ काजी खालिद उस्मानी के नेतृत्व में इस प्रचार को मूर्त रूप दिया जाएगा और देशभर मुस्लिम समाज में कोरोना से बचाव और ये ज्यादा नही फैले के ऐसे संदेश दिये जायेंगे. 

कोरोना को हमारे देश में इस्लाम से जोड़ा जा रहा: 
चीफ काजी खालिद उस्मानी ने बताया कि पूरी दुनिया में पैर पसार रहे कोरोना को हमारे देश में इस्लाम से जोड़ा जा रहा है, जो बिल्कुल गलत है. उन्होंने कहा ना ही इस्लाम और ना ही कुरआन महामारी के दौरान इस तरह की हरकतो की कोई तवज्जों नही है...और ना ही लोगो को ऐसी कोई तालीम देती. इस्लाम सिर्फ इन्सानियत मानवता और भाईचारा का ही सदेंश देता है. लेकिन एक वर्ग विशेष की नफरत के चलते कोरोना से एक समुदाय विशेष से जोड़ा जा रहा है. इन चीजों को गलत तरीके से पेश किया जाता है. उन्होंने कहा कि ऐसे में हमारी जिम्मेदारी है कि हम महामारी को लेकर कुरआन की आयतों का वास्तविक संदेश लोगों तक पहुंचाएं. साथ ही कोरोना से बचाव और साफ सफाई से रहने का संदेश आमजन तक इतना फैलाया जाए कि उसके नेक मकसद की जानकारी हर किसी को मिले. 

Rajasthan Corona Update: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 158, दौसा में मिला पहला मरीज 

जागरुकता फैलाने की रणनीति:
चीफकाजी ने बताया कि देश के 1500 शहरों में नियुक्त शहर काजी दारुल कजात के सदस्य भी हैं, जिन्हें ये संदेश फैलाने की जिम्मेदारी दी जाएगी. ये शहर काजी सोशलमीडिया के जरिए मुस्लिम समाज के वाट्सप गुप और अन्य साधनो के जरिए संपर्क करेंगे और उन्हें अपने घरो में ही नमाज अदा करने और नमाज के बाद हमारे मुल्क हिंदुस्तान और अवाम की हिफाजत के लिए दुआ करने की अपील कि जायेगी.  शहर काजियों के अलावा देशभर में फैले उलेमा, मुफ्ती, विशेषज्ञ, इस्लामी शिक्षाविद भी कारेाना संदेश की सही जानकारी देने के लिए आमजन तक संदेश पहुंचायेंगे. 


 

Corona Update: पीएम मोदी ने की खेल जगत के साथ चर्चा, सचिन-सौरव-विराट समेत देश के 40 खिलाड़ियों से बात

Corona Update: पीएम मोदी ने की खेल जगत के साथ चर्चा, सचिन-सौरव-विराट समेत देश के 40 खिलाड़ियों से बात

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का संकट देश में तेजी से बढ़ रहा है. इसी बीच पीएम मोदी ने आज देश के खेल जगत के लोगों से कोरोना वायरस पर संवाद किया. पीएम ने 40 नामी-गिरामी खिलाड़ियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की. 

 Rajasthan Corona Update: पिछले 12 घंटे में 21 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि, 154 हुई मरीजों की संख्या 

40 खिलाड़ी अलग-अलग खेल से शामिल हुए: 
इस दौरान बीसीसीआी अध्यक्ष सौरव गांगुली, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर सहित 40 खिलाड़ी अलग-अलग खेल से शामिल हुए. इससे पहले भी पीएम ने अलग-अलग क्षेत्र के लोगों से इस मामले पर बात की ताकि अधिक से अधिक लोगों तक इस मसले पर जागरुकता फैलाई जा सके. 

कोरोना का अंधकार मिटाएं, 5 अप्रैल रात नौ बजे 9 मिनट तक दीया जलाएं- पीएम मोदी 

5 अप्रैल रात नौ बजे 9 मिनट तक दीया जलाएं:
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो संदेश के माध्यम से देश के नाम संबोधित किया. पीएम ने कहा कि 5 अप्रैल को रात नौ बजे घर की लाइट बंद करके, घर के दरवाजे पर मोमबत्ती, दिया या फ्लैश लाइट जलाएं. उन्होंने कहा कि इस रविवार को हमें संदेश देना है कि हम सभी एक हैं. चारों तरफ जब हर व्यक्ति एक-एक दीया जलाएगा तब प्रकाश की उस महाशक्ति का ऐहसास होगा. जिसमें एक ही मकसद से हम सब लड़ रहे हैं, ये उजागर होगा.

कोरोना का अंधकार मिटाएं, 5 अप्रैल रात नौ बजे 9 मिनट तक दीया जलाएं- पीएम मोदी


नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो संदेश के माध्यम से देश के नाम संबोधित किया. पीएम ने कहा कि 5 अप्रैल को रात नौ बजे घर की लाइट बंद करके, घर के दरवाजे पर मोमबत्ती, दिया या फ्लैश लाइट जलाएं. उन्होंने कहा कि इस रविवार को हमें संदेश देना है कि हम सभी एक हैं. चारों तरफ जब हर व्यक्ति एक-एक दीया जलाएगा तब प्रकाश की उस महाशक्ति का ऐहसास होगा. जिसमें एक ही मकसद से हम सब लड़ रहे हैं, ये उजागर होगा.

मुख्यमंत्री गहलोत का बड़ा फैसला, बिजली और पानी के 2 माह के बिल किए स्थगित 

हमें प्रकाश के तेज को चारों दिशाओं में फैलाना है:
पीएम ने कहा कि इस कोरोना संकट से जो अंधकार और अनिश्चितता पैदा हुई है, उसे समाप्त करके हमें उजाले और निश्चितता की तरफ बढ़ना है. इस अंधकारमय कोरोना संकट को पराजित करने के लिए, हमें प्रकाश के तेज को चारों दिशाओं में फैलाना है.

किसी को भी, कहीं पर भी इकट्ठा नहीं होना: 
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरी एक और प्रार्थना है कि इस आयोजन के समय किसी को भी, कहीं पर भी इकट्ठा नहीं होना है. रास्तों में, गलियों या मोहल्लों में नहीं जाना है, अपने घर के दरवाज़े, बालकनी से ही इसे करना है. सोशल डिस्टेंसिंग की लक्ष्मण रेखा को कभी भी लांघना नहीं है. सोशल डिस्टेंसिंग को किसी भी हालत में तोड़ना नहीं है. कोरोना की चेन तोड़ने का यही रामबाण इलाज है.

रामनवमी पर भक्तों की भीड़ से गुलजार रहने वाली अयोध्या रही सूनी, घर-घर मनी रामनवमी

जनता जनार्दन ईश्वर का ही रूप होती है:
पीएम मोदी ने कहा कि हमारे यहां माना जाता है कि जनता जनार्दन ईश्वर का ही रूप होती है. इसलिए जब देश इतनी बड़ी लड़ाई लड़ रहा हो तो ऐसी लड़ाई में बार-बार जनता रूपी महाशक्ति का साक्षात्कार करते रहना चाहिए. ये साक्षात्कार हमें मनोबल देता है, लक्ष्य देता है,उसकी प्राप्ति के लिए ऊर्जा देता है, हमारा मार्ग और स्पष्ट करता है. कोरोना महामारी से फैले अंधकार के बीच, हमें निरंतर प्रकाश की ओर जाना है. 
 

Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटे में 328 नए मामले, 12 लोगों की मौत- स्वास्थ्य मंत्रालय

Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटे में 328 नए मामले, 12 लोगों की मौत- स्वास्थ्य मंत्रालय

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. आज स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में अब तक 50 लोग कोरोना वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि 151 लोग ठीक भी हुए हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में 328 नए केस सामने आए हैं. देश में कोरोना के अब तक 1965 केस हैं. पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हुई है. 

15 अप्रैल से शुरू हो सकता है फ्लाइट्स का संचालन, लॉकडाउन के बाद घटा हवाई किराया 

देशभर में तलबीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना से संक्रमित: 
इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने बताया कि देशभर में तलबीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना से संक्रमित हैं. वहीं 1804 लोगों को क्वारनटीन किया गया है. इससे पहले आज देश में कोरोना वायरस महामारी की वजह से उत्पन्न स्थिति पर मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैसेज दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि अगले कुछ सप्ताह तक सारा ध्यान जांच करने, संक्रमित लोगों का पता लगाने, उन्हें घरों, पृथक केन्द्रों या अस्पतालों में पृथक रखने पर होना चाहिए. 

राजस्थान में भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा: 
वहीं राजस्थान में भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है. आज धौलपुर और भरतपुर में एक-एक पॉजिटिव मरीज सामने आया है. दोनों ही मरीज दिल्ली की तबलीगी जमात से राजस्थान लौटे हैं. प्रदेश में आज 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. ऐसे में अब प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ 131 पहुंच गया है. 

VIDEO: चीन के सबसे बड़े कोरोना वायरस एक्सपर्ट का दावा, अगले 4 हफ्तों में सबकुछ सामान्य हो जाएगा 

दुनिया भर में अब तक 9 लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित:
बता दें दुनिया भर में अब तक 9 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं और 47 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है. 195,143 लोग ठीक हुए हैं. अमेरिका, इटली, स्पेन, फ्रांस में लगातार मामले बढ़ रहे हैं और यहां लोगों की मौत हुई है.


 

मोदी सरकार ने लॉकडाउन का फैसला बिना तैयारी के लिया- सोनिया गांधी

मोदी सरकार ने लॉकडाउन का फैसला बिना तैयारी के लिया- सोनिया गांधी

नई दिल्लीः कोरोना संकट के चलते आज कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई. इस दौरान कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने बैठक में कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने लॉकडाउन का फैसला बिना तैयारी के ले लिया जिसका खामियाजा पूरे देश को भुगतना पड़ रहा है. सोनिया गांधी ने कहा कि 21 दिन का लॉकडाउन जरूरी था, लेकिन इसे अनियोजित तरीके से लागू किया गया. लॉकडाउन के कारण लाखों प्रवासी मजदूरों का उत्पीड़न हुआ.

 PM मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों से की बात, कहा- केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर कोरोना को हराएंगी 

चिकित्सा कर्मचारियों को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण प्रदान करना चाहिए:
सोनिया गांधी ने कहा कि सरकार को डॉक्टरों, नर्सों और चिकित्सा कर्मचारियों को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण प्रदान करना चाहिए. सरकार को अस्पतालों, बेड की संख्या, क्वारनटीन और परीक्षण सुविधाओं और चिकित्सा आपूर्ति का के बारे में जानकारी देनी चाहिए. इसके साथ ही किसानों पर लगे फसल कटाई के प्रतिबंध को हटाना चाहिए. 

मध्यम वर्ग के लिए एक सामान्य न्यूनतम राहत कार्यक्रम करें तैयार: 
इसके साथ ही सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार से मध्यम वर्ग के लिए एक सामान्य न्यूनतम राहत कार्यक्रम तैयार करने और प्रकाशित करने की मांग की. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस सरकारों और कार्यकर्ताओं से आगे आकर उन परिवारों की मदद करने की पेशकश की जो अत्यधिक जोखिम में हैं.

VIDEO- Rajasthan Corona Update: कोरोना वायरस से जुड़ी आज की सबसे बड़ी खबर, अलवर के पॉजिटिव मरीज की जयपुर में हुई मौत 

पत्र लिखकर भी दिए थे सुझाव:
बता दें कि इससे पहले भी सोनिया गांधी ने लॉकडाउन लागू होने के बाद पीएम मोदी को पत्र लिखकर लॉकडाउन से जुड़े कुछ सुझाव दिए थे. उन्होंने लॉकडाउन को समर्थन देते हुए कहा था कि कांग्रेस इस संकट के समय में सरकार के साथ है.


 

PM मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों से की बात, कहा- केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर कोरोना को हराएंगी

PM मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों से की बात, कहा- केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर कोरोना को हराएंगी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना संकट पर सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की. इस दौरान पीएम मोदी ने केंद्र और राज्य सरकारों की ओर से किए जा रहे उपयों पर चर्चा की. इसके साथ ही उन्होंने राज्य सरकारों को आश्वासन दिया कि केंद्र सरकार उनकी हर संभव मदद करेगी. 

Coronavirus Updates:. पूरे विश्व में अब तक 47 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, 9 लाख 35 हजार से ज्यादा संक्रमित  

पीएम मोदी ने लॉकडाउन को लेकर भी चिंता जताई:
इस दौरान पीएम मोदी ने लॉकडाउन को लेकर भी चिंता जताई. वहीं राज्यों के मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने की भी अपील की. इसके साथ ही लोगों को जरूरी सामान मुहैया कराने की बात कही जिससे लोगों किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े. 

मजदूरों के पलायन को हर संभव रोकने की भी बात कही:
पीएम मोदी ने इस दौरान मजदूरों के पलायन को हर संभव रोकने की भी बात कही. पीएम ने कहा कि इसके लिए हर राज्य अपनी ओर से इंजताम करें. मजूदरों के लिए शेल्टर होम के साथ उनके खाने-पीने की व्यवस्था की जाए. इसके साथ ही मजदूरों से बाहर न निकलने की भी अपील की जाए. 

VIDEO- Rajasthan Corona Update: कोरोना वायरस से जुड़ी आज की सबसे बड़ी खबर, अलवर के पॉजिटिव मरीज की जयपुर में हुई मौत 

केंद्र और राज्य सरकारों के बीच बेहतरीन समन्वय की आवश्यकता:
पीएम ने कहा कि इस संकट के समय में केंद्र और राज्य सरकारों के बीच बेहतरीन समन्वय की आवश्यकता है. केंद्र सरकार हर राज्य सरकार को जरूरी मदद उपलब्ध कराई जाएगी. इस दौरान पीएम ने राज्यों से मेडिकल सुविधाओं को बारे में भी बात की. 
 

फिल्म निर्माता रामगोपाल वर्मा का यह कैसा मजाक! कल रात खुद को एक ट्वीट कर बता दिया कोरोना पॉजिटिव

फिल्म निर्माता रामगोपाल वर्मा का यह कैसा मजाक! कल रात खुद को एक ट्वीट कर बता दिया कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली: पूरे देश में इस समय कोरोना वायरस की दहशत फैली हुई है. देशभर में बुधवार को सर्वाधिक 450 नए मामले सामने और अब तक करीब 60 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इसी बीच फिल्म निर्माता रामगोपाल वर्मा ने एक ट्वीट कर सभी को हैरान कर दिया है. बुधवार को उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उन्हें डॉक्टर ने बताया कि वो कोरोना पॉजिटिव हैं. रामगोपाल के इस ट्वीट पर फैंस के ढेरों कमेंट्स आने लगे. इसी बीच फिल्म निर्माता ने सॉरी बोलते हुए कोरोना पॉजिटिव होने की बात को झुठलाया. 

 

Coronavirus Updates:. पूरे विश्व में अब तक 47 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, 9 लाख 35 हजार से ज्यादा संक्रमित  

इसके कुछ देर बाद सॉरी बोलते हुए किया एक और ट्वीट:
दरअसल मामला ये है कि फिल्म डायरेक्टर रामगोपाल वर्मा को मजाक सूझ रही है. वह लोगों के साथ अप्रैल फूल मना रहे हैं. रामगोपाल वर्मा ने पहले ट्वीट में लिखा कि मेरे डॉक्टर ने मुझे बताया कि मैं कोरोना पॉजिटिव हूं. फिर तभी उन्होंने दूसरा ट्वीट कर लिखा- सॉरी आप लोगों को निराश करने के लिए. लेकिन अब डॉक्टर ने मुझे कहा कि ये अप्रैल फूल जोक था. ये डॉक्टर की गलती है मेरी नहीं.

VIDEO- Rajasthan Corona Update: कोरोना वायरस से जुड़ी आज की सबसे बड़ी खबर, अलवर के पॉजिटिव मरीज की जयपुर में हुई मौत 

यूजर्स ने डायरेक्टर को खूब खरी खोटी सुनाई:
इसके बाद रामगोपाल वर्मा को लोगों ने जमकर ट्रोल किया. कोरोना का मजाक उड़ाने पर यूजर्स ने डायरेक्टर को खूब खरी खोटी सुनाई. बाद में फिर उन्होंने एक और ट्वीट करके लोगों से माफी भी मांगी. लोगों ने रामगोपाल से इस मजाक पर पूछा है कि क्या उन्हें शर्म नहीं आती है.


 

Corona Update: पूरी दुनिया में कोरोना से हाहाकार, लगातार बढ़ रहा है मरीजों का आंकड़ा, 47 हजार से ज्यादा लोगों की मौत 

Corona Update: पूरी दुनिया में कोरोना से हाहाकार, लगातार बढ़ रहा है मरीजों का आंकड़ा, 47 हजार से ज्यादा लोगों की मौत 

नई दिल्लीः चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस ने दुनिया के कई देशों में कोहराम मचाकर रख दिया है. इस वायरस ने दुनिया के बडे देशों को​ हिलाकर रख दिया. इसके रोकथाम और बचाव के तमाम प्रयास जारी है. इस वायरस की चपेट में आने से दुनिया में 9 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके है और 47 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस की चपेट में आने से जान गंवा चुके है. इस जानेलवा वायरस ने अमेरिका, इटली, फ्रांस, जर्मनी, इराक, ईरान, भारत, चीन समेत कई देशों में अपना कहर बरपा रहा है. हालांकि दुनियाभर में 1 लाख से अधिक लोग इस वायरस की चपेट में आने के बाद ठीक हो गए है. 

Rajasthan Corona Update: प्रदेश में कोरोना का कहर, पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 129, चूरू और सरदारशहर में लगा कर्फ्यू 

जानिए, इन देशों के हालात:
इटली में कोरोना वायरस की वजह से 13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा यहां 1 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. हालांकि यहां 16 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से रिकवर भी हो चुके हैं. वहीं बात करें अमेरिका की तो यहां पर 5 हजार से ज्यादा लोगों मौत हो चुकी है और 2 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज हैं. अब बात करते है स्पेन की, तो यहां पर कोरोना वायरस की चपेट में आने से एक लाख से अधिक लोग संक्रमित है. वहीं 9 हजार से ज्यादा लोगों की इस वायरस की चपेट में आने से मौत हो गई है और 20 हजार से लोग कोरोना वायरस से ठीक हो गए है. 

CORONA: रामनवमी आज, बिना दर्शनार्थियों के मंदिरों में मनेगी रामनवमी, भगवान राम की होगी पूजा-आराधना

पूरे भारत में लॉकडाउन, कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2004
पूरे भारत में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन है.यहां पर इमरजेंसी सेवा को छोडकर सभी बंद है. वहीं देश के कई राज्यों में कोरोना के बढने की वजह से कर्फ्यू लगा दिया गया है. देश में कोरोना मरीजों की संख्या 2004 हो गई है. वहीं इसकी चपेट में आने से 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. 

Open Covid-19