Jaisalmer News: प्लास्टिक के खिलाफ नगर परिषद की बड़ी कार्यवाई, पकड़ी गई 2 क्विंटल पॉलीथिन

जैसलमेर: जैसलमेर में प्लास्टिक के इस्तेमाल को रोकने और प्रतिबंधित पॉलीथिन पर कार्रवाई करने के लिए नगर परिषद लगातार दबिश देकर कार्रवाई करने का काम कर रही है. गुरुवार को नगर परिषद की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक होलसेलर के गोदाम से करीब 2 क्विंटल प्रतिबंधित पॉलीथिन को जब्त किया. 

रेवेन्यू अधिकारी अधिकारी पवन कुमार के नेतृत्व में नगरपरिषद अतिक्रमण निरोधक दस्ता द्वारा पॉलीथिन जब्त करने की कार्रवाई की गई. पवन कुमार ने बताया कि हमने उस होलसेलर पर जुर्माना भी लगाया. इसके साथ ही तीन अन्य दुकानों पर भी दबिश देकर 10 किलो प्रतिबंधित पॉलीथिन को जब्त करके जुर्माना वसूला.

नगर परिषद कमिश्नर लजपाल सिंह ने बताया कि हमने होलसेलर आदि पर टीम बनाकर कार्रवाई की. रेवेन्यू ऑफिसर पवन कुमार के नेतृत्व टीम ने महाराणा प्रताप मैदान के पीछे किराना के होलसेलर व्यापारी अरिहंत ट्रेडिंग कंपनी पर दबिश दी. मुखबिर की सूचना पर अरिहंत ट्रेडिंग कंपनी महाराणा प्रताप ग्रामीण बस स्टैंड के पास 2 क्विंटल प्रतिबंधित पॉलीथिन जब्त की. 

इसी तरह आस पास के तीन दुकानदारों के यहां भी जांच कर करीब 10 किलो प्रतिबंधित पॉलीथिन जब्त की. दुकानदारों पर जुर्माना लगाकर भविष्य में पॉलीथिन का इस्तेमाल नहीं करने के लिए पाबंद भी किया गया.