CBSE भी नहीं बच पाई Exam Mafia से, दिल्ली में 12वीं का एकाउंट्स पेपर लीक

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/03/15 01:23

नई दिल्ली। अब तक आपने स्टेट बोर्ड में ही नकल के किस्से सुने होंगे लेकिन अगर आपको यह लगता है कि सेंटर बोर्ड के अंतर्गत होने वाली परक्षाएं निष्पक्ष और पूर्ण रूप से व्यवस्थित होती है तो आप गलत हैं। देश में इस समय एग्जाम माफिया इतना मजबुत हो गया है कि उसने हर परिक्षा और परिक्षा के परिणाम को अपने गिरफ्त में ले लिया है।

दो दिन पहले यानी 13 मार्च को हरियाणा में सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) के केमेस्ट्री का पेपर लीक होने के मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि आज दिल्ली में 12वीं कक्षा के अकाउंट्स का पेपर लीक हो गया। इस मामले के सामने आने पर सरकार के होश उड़ गए हैं, खबरों के मुताबिक, वाट्सएप पर अकाउंट्स का पेपर लीक हुआ है। दावा किया जा रहा है कि इस समय अकाउंट्स का पेपर हजारों मोबाइल फोन के जरिये लोगों के पास पहुंच चुका है, वहीं, सूचना मिलते ही सीबीएसई ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने संज्ञान लिया है, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन देते हुए इस बाबत सिसोदिया ने ट्वीट किया है कि, 'सीबीएसई के 12वीं क्लास के पेपर लीक होने की शिकायत मिली है, इसलिए शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों को जांच करने और इस बारे में शिकायत दर्ज करने को कहा गया है।'

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in