पंजाब सरकार ने हाई कोर्ट में कहा -अमृतपाल को जल्दी ही पकड़ लिया जाएगा

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने मंगलवार को पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में कहा कि अलगाववादी अमृतपाल सिंह को जल्दी ही पकड़ लिया जाएगा.पुलिस ने 18 मार्च को पंजाब में अमृतपाल और उसके संगठन 'वारिस पंजाब दे' के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी और अमृतपाल उसके बाद से लापता है.

न्यायमूर्ति एन. एस. शेखावत की अदालत वकील ईमान सिंह खारा द्वारा दायर बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर सुनवाई कर रही थी. इस याचिका में अमृतपाल सिंह को कथित पुलिस हिरासत से रिहा करने का अनुरोध किया गया है. खारा ने हाल ही में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की थी. याचिका में दावा किया गया है कि अमृतपाल पुलिस की "अवैध हिरासत" में है.

अमृतपाल को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया:
सुनवाई के दौरान पंजाब के महाधिवक्ता विनोद घई ने बताया कि अमृतपाल को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है. अदालत भवन के बाहर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए याचिकाकर्ता ने कहा कि महाधिवक्ता ने अदालत को सूचित किया कि वे अमृतपाल को पकड़ने के करीब हैं. याचिकाकर्ता के अनुसार अदालत ने महाधिवक्ता को इस संबंध में हलफनामा दायर करने को कहा. अदालत ने याचिकाकर्ता को भी सबूत पेश करने के लिए हलफनामा दायर करने को लेकर कहा कि अमृतपाल कथित पुलिस हिरासत में है. मामले में अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी. सोर्स-भाषा