मुख्यमंत्री का पेंशन योजना लाभार्थी संवाद कार्यक्रम, सीएम गहलोत बोले-आज करीब 50 लाख लोगों को पेंशन का लाभ मिलेगा

जयपुर: मुख्यमंत्री का पेंशन योजना लाभार्थी संवाद कार्यक्रम आयोजित हो रहा है. मुख्यमंत्री आवास पर कार्यक्रम आयोजित हो रहा है. मुख्यमंत्री गहलोत लाभार्थियों को संबोधित कर रहे है. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि आज करीब 50 लाख लोगों को पेंशन का लाभ मिलेगा. 1000 करोड़ की राशि एक साथ ट्रांसफर होगी. आज मोबाइल क्रांति और इंटरनेट का युग है. आज मोबाइल के माध्यम से आप कोई भी जानकारी जुटा सकते हैं. एक क्लिक पर लाखों लाभार्थियों के खातों में राशि ट्रांसफर होगी.

CM अशोक गहलोत ने कहा कि मेरे दोनों पैर के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया है. ऐसा केस कहीं नहीं देखने को मिलता. अगर फ्रैक्चर नहीं होता तो मैं कार्यक्रम किसी बड़े हॉल में करता. मैं व्हीलचेयर पर चलकर उनकी पीड़ा समझ रहा हूं. जो जिंदगी भर व्हीलचेयर पर चलते है. अभी 15 दिन और ठीक होने में लगेंगे, लेकिन मैं ज्यादा दृढ़ होता जा रहा हूं.

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि मोबाइल से क्रांति हुई है. आजकल बच्चे ज्यादा एक्टिव हो रखे. क्रांति के अनुसार ही आप गांवों में अपना व्यवहार बदलो. मैंने गांवों में इंग्लिश मीडियम स्कूल खोली. विधानसभा में कानून ला रहे है जिससे पेंशन रुकेगी नहीं और 15%हर साल बढ़ेगी.कार्यक्रम में मंत्री टीकाराम जुली, भजनलाल जाटव, सुभाष गर्ग, महेश जोशी व प्रताप सिंह, मुरारी मीना और राजेंद्र यादव, मुख्य सचिव उषा शर्मा मौजूद.