बिहार के बाहर JDU-BJP गठबंधन नहीं, JDU चार राज्यों में अकेले लड़ेगी चुनाव

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/06/09 03:25

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता दल यूनइटेड के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में रविवार को एक बड़ा फैसला किया है. नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में पार्टी ने फैसला किया है कि आने वाले दिनों में चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में अकेले दम पर लड़ेगी. पार्टी सुप्रीमो नीतीश कुमार की अध्‍यक्षता में हुई बैठक में पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के लिए चुनावी रणनीति बनाने का फैसला कर विवादों में आए पार्टी के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष प्रशांत किशोर भी शामिल हुए. मुख्‍यमंत्री आवास पर हुई इस बैठक में राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्‍यों, विभिन्‍न प्रदेशों के अध्‍यक्षों व बिहार के विभिन्‍न जिलाध्‍यक्षों ने शिरकत की. 

जदयू झारखंड के अलावा हरियाणा, दिल्ली और जम्मू कश्मीर में अकेले दम पर लडेगी चुनाव
बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास हुआ कि जदयू झारखंड के अलावा हरियाणा, दिल्ली और जम्मू कश्मीर में अकेले दम पर विधानसभा का चुनाव लड़ेगी. इस बैठक को लेकर शुरू से ही माना जा रहा था कि पार्टी औपचारिक रूप से झारखंड चुनाव लड़ने का फैसला ले सकती है लेकिन तीन अन्य राज्यों में अकेल चुनाव लड़ने का फैसला लेकर नीतीश ने एक साथ अपने सहयोगियों और विरोधियों दोनों को चौका दिया है.

जेडीयू की बैठक में मुख्य रूप से संगठन के मुद्दों पर विचार किया गया
जानकारी के अनुसार जेडीयू की बैठक में मुख्य रूप से संगठन के मुद्दों पर विचार किया गया. लोकसभा चुनाव के बाद अब पार्टी की नजर अगले साल के बिहार विधानसभा चुनाव पर है. इसे लेकर संगठन के विस्तार और इसकी मजबूती पर जोर दिया गया. पार्टी का हाल ही 50 लाख नए सदस्य बनाने का फैसला इसी की एक कड़ी है. सूत्रों के अनुसार बैठक में लोकसभा चुनाव परिणाम व केंद्रीय मंत्रिमंडल में सांकेतिक भागीदारी से इनकार के बाद की स्थिति पर भी चर्चा हुई.  
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in