26/11 की बरसी को लेकर मकराना में कांग्रेस पर बसरे सीएम योगी

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/11/26 12:14

मकराना (नागौर)। राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर जारी आरोप-प्रत्यारोप के सिलसिले में नेताओं के एक-दूसरे पर जुबानी हमले भी जारी है। चुनाव प्रचार के लिए प्रदेश में इन दिनों राजनीतिक पार्टियों के दिग्गजों का जमावड़ा लगा हुआ है। इसी क्रम में भाजपा प्रत्याशियों के प्रचार के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आज राजस्थान में है। सीएम योगी चुनाव प्रचार की शुरूआत मकराना से कर रहे हैं, जहां उन्होंने अपने भाषण में आज 26/11 की बरसी को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाने साधे।

मकराना में आयोजित चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए हिन्दू फायर ब्रांड लीडर के तौर पर चर्चित योगी आदित्यनाथ ने आज 26/11 की 10वीं बरसी को लेकर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस अलगाववादियों से हमदर्दी दिखाती है। वहीं उन्होंने राजसथान की मुख्समंत्री वसुंधरा राजे के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि राजस्थान में पर्यटन बढ़ाने का कार्य वसुंधरा सरकार ने किया है। योगी ने दावा ​करते हुए कहा कि राजस्थान में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनेगी। वहीं उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में संकट के समय राहुल गांधी यहां नहीं नजर आते, संकट के समय उनको इटली याद आ जाता है।

सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस ने कैसा राजस्थान दिया था, हमें वो दिन भी याद है। राजस्थान में उस वक्त न सड़क थी, न बिजली-पानी और युवा यहां से पलायन कर रहे थे। भाजपा सरकार के 5 सालों में समस्याएं कम हो गईं, राजस्थान में युवाओं को नौकरी मिल रही हैं। रोजगार से ढेर सारे अवसर व सुविधाएं उपलब्ध कराई गईं।

सीएम योगी ने कहा कि देश में जब कोई संकट आता है तो कांग्रेस और राहुल गांधी को पीड़ित लोगों की पीड़ा नहीं दिखाई देती है उस वक्त वो यहां का संकट छोड़कर इटली चले जाते हैं। जिन राहुल गांधी के परदादा कहते थे कि मैं एक्‍सीडेंटली हिंदू हूं वो राहुल गांधी जनेऊ पहन खुद को सनातनी हिंदू कह रहे हैं, तो ये हमारी वैचारिक विजय है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि स्वस्थ भारत मिशन के तहत हर परिवार को शौचालय, नि:शुल्क गैस कनेक्शन और युवाओं को रोजगार देने का काम भारतीय जनता पार्टी ने किया है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कहते थे कि देश के सभी संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है, मैं पूछता हूं अगर ऐसा है तो हिंदू कहां जाएंगे? मकराना के मार्बल की अपनी एक खासियत है, इसकी एक पहचान है, कांग्रेस इसकी पहचान को फीकी ही करेगी। कांग्रेस के पास नेतृत्व का अभाव है, इच्छा शक्ति भी नहीं है।

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय राजस्थान दौरे के तहत तूफानी दौरे करेंगे। इनके अंतर्गत मकराना में आमसभा के बाद वे फतेहपुर, रतनगढ़, श्रीडूंगरगढ़ और पोकरण में जनसभा को सम्बोधित करने वाले हैं। पूरे दिन के कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद वे सीमावर्ती क्षेत्र पोकरण में ही रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन यानि 27 नवम्बर को सीएम योगी पोकरण से अलवर के तिजारा पहुंचेंगे, जहां आयोजित होने वाली आमसभा को वे सम्बोधित करेंगे। इसके बाद भरतपुर के नगर, मेवात के रामगढ़ और अलवर के मालाखेड़ा में जनसभा को सम्बोधित कर भाजपा प्रत्याशियों के प्रचार के साथ ही कांग्रेस पर निशाने साधेंगे।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

लोकसभा चुनाव को लेकर क्या है चौमूं की जनता का मूड

भारत ने दिखाई ताकत, वायुसेना का युद्धाभ्यास
पुलवामा हमले के बाद सहमा पाकिस्तान, LoC पर मची खलबली
आज की चर्चा प्रियंका गाँधी पर | Good Luck Tips
लंदन में लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे
2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर क्या है बूंदी की जनता का मूड | Janta Ka Mood
सवर्दलीय बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लिया प्रण !
पाकिस्तान प्रेम नवजोत सिंह सिद्धू को पड़ा भारी, कपिल के शो से हुए बाहर
loading...
">
loading...