Weather Report: राजस्थान के कई जिलों में सर्दी के तेवर तेज, माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 0 डिग्री हुआ दर्ज

जयपुरः राजस्थान के कई जिलों में सर्दी के तेवर तेज है. तापमान में उतार-चढ़ाव के साथ रात को तेज सर्दी का मौसम रहा. सर्द हवाओं के बढ़ते दौर के बीच लोग गरम कपड़ो में कैद होकर अलाव का सहारा लेने के लिए मजबूर हो गए है. पश्चिमी विक्षोभ के असर से बादलों की हल्की आवाजाही के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है. ऐसे में मौसम विभाग का कहना है कि आगामी दिनों में प्रदेश में तापमान में और भी ज्यादा गिरावट देखने को मिलेगी. आने वाले दिनों में आसमान साफ रहने से सर्दी तेज होने की संभावना है.

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार प्रदेश में जल्दी विंड पैटर्न में बदलाव होने और उत्तरी सर्द हवाओं की मैदानी इलाकों में दस्तक होने वाली है. वहीं प्रदेश के कई शहरों में आज अलसुबह धुंध का असर भी देखने को मिला.

वहीं सिरोही के माउंट आबू में भी सर्दी के तेवर तेज है. माउंट आबू का न्यूनतम तापमान लगातार जमाव बिन्दु पर दर्ज किया जा रहा है. न्यूनतम तापमान आज दूसरे दिन भी 0 डिग्री पर दर्ज हुआ. तो अधिकतम तापमान 22.5 डिग्री पर दर्ज किया गया. जमाव बिंदु पर होने के चलते मैदानी इलाकों और वाहनों पर ओस की बूंदें जमने लगी है. तो वहीं  नक्की झील पर पड़ी नावों पर बर्फ की परत नजर आई. सर्द हवाओं के चलते लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. पर्यटक सर्दी के बीच गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आ रहे है.