VIDEO: कॉलेज प्रशासन ने शहीद के नाम पर पोती सफेदी, वीडियो वायरल के बाद मचा बवाल  

Suryaveer Singh Tanwar Published Date 2019/10/22 18:10

जैसलमेर: पिछले दिनों जम्मू कश्मीर के रामबन के पास आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए जैसलमेर के मोहनगढ कस्बे के शहीद राजेन्द्रसिंह को लेकर देशभर में श्रद्धा और सम्मान का भाव देखा गया था. वहीं इसी श्रद्धा और सम्मान का प्रदर्शन करते हुए सरहदी जिले जैसलमेर के राजकीय महाविद्यालय के छात्रसंघ ने भी कॉलेज परिसर की एक हॉस्टल का नाम शहीद के नाम से रख दिया था, लेकिन कॉलेज प्रशासन की आपसी राजनीति के चलते शहीद के नाम पर सफेदी पोत दी गई.

कॉलेज प्रशासन ने कहा-बिना अनुमति हुआ नामकरण:
दरअसल कुछ दिन पूर्व हॉस्टल के आगे एक समारोह का आयोजन कर हॉस्टल का नामकरण शहीद राजेन्द्रसिंह भाटी हॉस्टल किया गया था. वहीं आज कॉलेज प्रशासन द्वारा अपने कुछ कर्मचारियों के साथ मिलकर हॉस्टल के आगे लिखे शहीद के नाम पर सफेदी पोत दी गई. हालांकि इस प्रकरण पर कॉलेज प्रशासन का कहना है कि छात्रसंघ द्वारा हॉस्टल के नामकरण को लेकर कोई औपचारिक प्रक्रिया नहीं की गई थी, वहीं छात्रसंघ अध्यक्ष डूंगरसिंह का कहना है कि हॉस्टल के नामकरण से पहले कॉलेज प्रिंसिपल से बात की गई थी, जिसमें उन्होंने नामकरण की अनुशंसा करने के साथ साथ आगे की कार्यवाही में सहयोग करने की बात कही थी.  

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल:
कॉलेज प्रशासन द्वारा शहीद का नाम मिटाने के वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों का गुस्सा कॉलेज के प्रति देखने को मिल रहा है. जिसमें लोगों का यह भी कहना है कि एक तरफ शहीद को लेकर देशभर से लोग गर्व कर रहे हैं, वहीं सहरदी जिले जैसलमेर के कॉलेज प्रशासन द्वारा शहीद के नाम पर सफेदी पोती जा रही है, जो कि शर्मनाक है. वहीं छात्रसंघ अध्यक्ष डूंगरसिंह ने वापिस इस छात्रावास का नाम शहीद राजेन्द्रसिंह लिख दिया. अध्यक्ष डूंगरसिंह ने कहा की छात्रावास का नाम यही रहेगा. अगर कॉलेज प्रसाशन ने ओछी हरकत की तो आगे परिणाम अच्छे नहीं होंगे. इसके लिए विधायक और मंत्री को पत्र लिखा है. उन्होंने आश्वासन दिया है कि जल्द कागजी पूर्ण हो जाएगी। वहीं अन्य छात्र संगठनों ने इसकी घोर निंदा की है.

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in