कांग्रेस को मिली एक और सफलता, मालपुरा पालिका पर जमाया कब्जा

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/02/07 08:00

मालपुरा (टोंक)। टोंक जिले की मालपुरा नगर पालिका में आज भाजपा की निवर्तमान पालिकाध्यक्ष सपना जैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के बाद उपचुनाव सम्पन्न हुए। इसमें कांग्रेस की आशा नामा ने भाजपा के सुभाष गालव को मात देकर पालिकाध्यक्ष के पद पर जीत दर्ज की है। बता दें कि आशा नामा की नवीन अध्यक्ष के रूप में दूसरी बार ताजपोशी हुई है। 25 सदस्यों वाली नगर पालिका में उपचुनाव के बाद हुई मतगणना में जहां कांग्रेस की आशा नामा को 15 वोट मिले, वहीं भाजपा के सुभाष गालव को 9 वोट ही मत मिले, जबकि रिटर्निंग अधिकारी द्वारा एक वोट को निरस्त घोषित किया गया।

मालपुरा नगर पालिका में रिटर्निग अधिकारी अजय कुमार आर्य की मौजूदगी में सम्पन्न हुए। उपचुनाव में सुबह 10 से 11 बजे तक नामांकन दाखिल का समय निश्चित किया गया, जिसमें कांग्रेस की ओर से आशा नामा ने और भाजपा की ओर से सुभाष गालव ने अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिले की समय सीमा समाप्त होने के समय पहुंची नगर पालिका की अपदस्थ अध्यक्ष सपना जैन को रिटर्निंग अधिकारी ने समय समाप्त होने का हवाला देते हुए बैरंग लौटा दिया।

इस उपचुनाव में भाजपा को भीतरघात का सामना करना पड़ा। भाजपा के 11 पार्षद होने के बावजूद अध्यक्ष पद के प्रत्याशी सुभाष गालव को 9 ही मत मिले, जिससे भाजपा में अंदरूनी कलह व गुटबाजी का खुलकर सामने आई। आशा नामा के विजयी होने की घोषणा के साथ ही कांग्रेसियों में खुशी की लहर दौड़ गई। इस अवसर पर मौजूद समस्त कांग्रेस पार्षद और पदाधिकारियों, शहरवासियों ने महावीर-आशा नामा को फूल मालाओं से लादकर बधाईयां दी।

गौरतलब है कि 4 जनवरी को नगर पालिका के 25 में से 23 पार्षदों ने जिला कलक्टर के समक्ष उपस्थित होकर निवर्तमान पालिकाध्यक्ष सपना टेमानी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव सौंपा था, जिसके बाद आज उपचुनाव सम्पन्न हुए। इसमें कांग्रेस की आशा नामा विजयी रही।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

जानिये सैलरी में शानदार इन्क्रीमेंट दिलवाने वाला एक चमत्कारी टोटका

तो फिर किसका करेंगे सलमान खान प्रचार ?
प्रियंका की बोट यात्रा के सियासी मायने
Arrest Warrant Issued Against Nirav Modi By London Court: Sources
प्रियंका गांधी का वोट के लिए बोट का सहारा
Jodhpur : वृद्धाश्रम में मनाई लोगों ने होली
चुनाव के चलते निर्वाचन विभाग में अटकी ट्रेन संचालन की अनुमति
VHP ने फिर अलापा \'राम राग\'