Petrol-Diesel की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस का धरना, अनूठे अंदाज में धरना स्थल पर पहुंचे नेता

Petrol-Diesel की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस का धरना, अनूठे अंदाज में धरना स्थल पर पहुंचे नेता

Petrol-Diesel की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस का धरना, अनूठे अंदाज में धरना स्थल पर पहुंचे नेता

जयपुर: देश के साथ प्रदेश भर में आज कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई वृद्धि के खिलाफ हल्ला बोल प्रदर्शन किया. इस मौके पर कांग्रेसी नेताओं ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. इसी कड़ी में प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया. कई जगहों पर कांग्रेसी नेता बैलगाड़ी, ऊंट गाड़ी पर बैठकर प्रदर्शन करते नजर आए, तो कुछ जगहों पर साइकिल और पैदल मार्च भी निकाला गया. 

 जनरल वीके सिंह ने किया गलवान घाटी में झड़प पर बड़ा खुलासा, चीनी सेना के तंबू में आग लगने से भड़की थी हिंसा 

जयपुर में यूथ कांग्रेस मुख्यालय पर धरना दिया गया: 
प्रदेश की राजधानी जयपुर में यूथ कांग्रेस मुख्यालय पर धरना दिया गया. इस दौरान डिप्टी सीएम सचिन पायलट, मंत्री डॉ.बीडी कल्ला, परिवहन मंत्री खाचरियावास, रमेश मीणा, महेश जोशी, राज्य मंत्री ममता भूपेश, रफीक खान, ज्योति खंडेलवाल, महेश शर्मा, सीताराम अग्रवाल, सुरेश चौधरी और राजेश चौधरी समेत प्रमुख नेता मौजूद रहे. इस दौरान कई कांग्रेस नेता अनूठे अंदाज में धरना स्थल पर पहुंचे. ममता भूपेश ऊंट गाड़ी में सवार होकर पहुंची तो वहीं प्रताप सिंह खाचरियावास साइकिल पर पहुंचे. इनके अलावा युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मुकेश भाकर पैदल पहुंचे. बगरू विधायक गंगा देवी भी ऊंट गाड़ी पर सवार होकर धरना स्थल पर पहुंची. 

सचिन पायलट ने कहा 70 साल के इतिहास में ऐतिहासिक वृद्धि: 
यूथ कांग्रेस मुख्यालय पर धरना स्थल पर संबोधन करते हुए डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दामों में 70 साल के इतिहास में ऐतिहासिक वृद्धि हुई है. यह सब तब हुआ जब मांग और दाम दोनों गिर गए. इससे सबसे ज्यादा चोट गरीब और मध्यम वर्ग को लगी है. उन्होंने कहा कि किसी भी देश में ऐसा हाल नहीं है. अमेरिका ने 3 हजार बिलियन डॉलर लोगों के खाते में दिया है, लेकिन केंद्र सरकार का रवैया इसके विपरीत है. हम इस बारे में राष्ट्रपति को पत्र भेज रहे हैं. 

कांग्रेस के अगले धरने-प्रदर्शन होंगे वर्चुअल आधारित:
वहीं डिप्टी CM सचिन पायलट ने संकेत दिए कि कांग्रेस के अगले धरने-प्रदर्शन वर्चुअल आधारित होंगे. सोशल डिस्टेंसिंग के मद्देनजर यह निर्णय लिया जाएगा. डिप्टी सीएम सचिन पायलट आज धरने-प्रदर्शन के मैनेजमेंट से निराश नजर आ रहे थे. इसको लेकर उन्होंने कहा कि मैंने सोशल डिस्टेंसिंग के प्रयास किए लेकिन कार्यकर्रताओं का जोश अधिक था. 

Coronavirus Updates: देश में लगातार दूसरे दिन 20 हजार के करीब नए मरीज, अबतक 16475 लोगों की मौत 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा:
गौरतल है कि लॉकडाउन के दौरान पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है. देशभर के साथ प्रदेशबर में 7 जून को पेट्रोल-डीजल में वृद्धि का दौर शुरू हुआ जो आज 29 जून तक जारी है. इस अवधि में पिछले 23 दिन में पेट्रोल जहां 9.77 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ है वहीं डीजल की कीमतों में भी 10.94 रुपए की वृद्धि हुई है. पेट्रोल के दाम 87.59 रुपए के स्तर पर पहुंच गए हैं. वहीं डीजल के दाम में भी 81.34 रुपए का मुकाम हासिल किया है. इसका सीधा मतलब है कि भीषण गर्मी और कोरोना संकट के दौर में जहां लोगों के रोजगार छिन रहे हैं, वेतन भत्तों में कमी आई है उस दौर में पेट्रोल-डीजल की दरें बढ़ाकर आम आदमी की मानों कमर तोड़ दी गई है. 


 

और पढ़ें