कांग्रेस स्टार प्रचारकों की सूची में प्रियंका 9 नम्बर पर, राजस्थान से पायलट और गहलोत का नाम शामिल

FirstIndia Correspondent Published Date 2017/01/24 18:11

नई दिल्ली। पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सियासी समीकरणों का दौर तेज हो गया है। इसी बीच कांग्रेस की ओर से आज पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची जारी की गई है, जिसमें उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच हुए गठबंधन में बड़ी भूमिका निभाने वाली प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम भी शामिल किया गया है। कांग्रेस की ओर से आज जारी की गई 40 स्टार प्रचारकों की सूची में प्रियंका का नाम 9वें नम्बर पर है।


गौरतलब है कि इससे पहले के चुनावों में प्रियंका ने खुद को गांधी परिवार के गढ़ रायबरेली और अमेठी तक ही प्रचार के लिहाज से सीमित रखा था और अन्‍यत्र रैलियां नहीं की थीं। सूत्रों के मुताबिक वह इस बार भी अपने को केवल वहीं तक सीमित रखेंगी और रायबरेली एवं अमेठी के बाहर प्रचार नहीं करेंगी। वहीं ऐसा भी माना जा रहा है कि अब प्रियंका अमेठी-रायबरेली से भी बाहर प्रचार करने उतर सकती है।


कांग्रेस की ओर से आज जारी की गई 40 स्टार प्रचारकों की सूची में सबसे पहले नम्बर पर कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को रखा गया है। इसके बाद दूसरे और तीसरे नम्बर पर पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी और मनमोहन सिंह का नाम है। सूची में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम भी शामिल किया गया है।


इनके साथ ही गुलाम नबी आजाद, राजबब्बर, शीला दीक्षित, मीरा कुमार, सुशील कुमार शिंदे, प्रियंका गांधी वाड्रा, जनार्दन द्विवेदी, अहमद पटेल, कमलनाथ, मुकुल वासनिक, प्रमोद तिवाड़ी, संजय सिंह, प्रदीप माथुर, निर्मल खत्री, पी एल पूनिया, अशोक गहलोत, भूपेन्द्र सिंह हूडा, सलमान खुर्शिद, कुमारी शैलजा, रणदीप सिंह सुरजेवाला, ज्यो​तिरादित्य सिंधिया, मनीष तिवाड़ी, राजीव शुक्ला, सचिन पायलट, दीपेन्द्र सिंह हुड्डा, शकील अहमद, शोभा ओझा, आरपीएन सिंह, नसीब सिंह, जुबैर खान, राणा गोस्वामी, अविनाश पांडे, शकील अबहमद खान, विजय लक्ष्मी साधो, नगमा, बृजलाल काबरी और रिजवान जहीर को स्टार प्रचारकों में शामिल किया गया है।

 

New Delhi Congress Assembly Election UP Election Priyanka Gandhi Sachin Pilot Ashok Gehlot

  
First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in