राजस्थान को लेकर आज दिल्ली में हुई कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, कई अहम मुद्दों पर चर्चा

नई दिल्ली: राजस्थान को लेकर आज दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई. 15,GRG कांग्रेस वार रूम में स्क्रीनिंग कमेटी की पहली बैठक हुई. स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन गौरव गोगोई की अध्यक्षता में पहली बैठक हुई. बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी के राजस्थान दौरे को लेकर चर्चा हुई. स्क्रीनिंग कमेटी ने राजस्थान में जिताऊ प्रत्याशियों के चयन को लेकर एक्सरसाइज शुरू की.मल्लिकार्जुन खड़गे,राहुल गांधी ने जिताऊ प्रत्याशियों के चयन को लेकर निर्देश दिए हैं. 

आगामी दिनों में राजस्थान दौरे पर स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन व सदस्य आएंगे. 28,29 और 30 अगस्त को जयपुर में कांग्रेस वॉर रूम में बैठक होगी.  सीएम गहलोत, सुखजिंदर सिंह रंधावा, गोविंद सिंह डोटासरा बैठक में मौजूद रहेंगे. इसके अलावा सभी मंत्री, विधायक, पूर्व विधायक,कांग्रेस पदाधिकारी भी बैठक में मौजूद रहेंगे. लगातार हारी हुई सीटों पर जिताऊ प्रत्याशियों के चयन को लेकर चर्चा होगी. इस बैठक के बाद एक ओपन बैठक भी बुलाई जाएगी.ओपन बैठक में ऐसे उम्मीदवारों को बोलने का मौका दिया जाएगा, जो बड़े नेताओं तक नहीं पहुंच पाते है. 

यहां तक कि दिल्ली तक भी अपनी बात कहने नहीं जा पाते. ऐसे प्रत्याशी ओपन बैठक के माध्यम से अपना बायोडाटा दे सकते हैं और अपनी बात रख सकते कि वे किस तरह विधानसभा चुनाव जीत सकते हैं. पारदर्शिता से प्रत्याशियों के चयन को लेकर ही ओपन बैठक का सुझाव दिया गया है. कांग्रेस आलाकमान इस बार जिताऊ उम्मीदवारों के चयन को लेकर गंभीर है. 

कांग्रेस 20 सितंबर तक प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. लगभग 80 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 20 सितंबर तक कांग्रेस जारी कर सकती है.  पहली लिस्ट में A कैटेगरी में उन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होगा, जहां कोई विवाद नहीं है. इस बार प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में उम्मीदवारों की भारी भीड़ देखी जा रही है, जिन सीटों पर कांग्रेस पिछले 20 सालों से नहीं जीत पा रही. उन सीटों पर भी 9-9 उम्मीदवार बायोडेटा लेकर पहुंच रहे. कांग्रेस आलाकमान का राजस्थान में इस बार एकजुट होकर विधानसभा चुनाव लड़ने पर फोकस है.