कांग्रेस का अनोखा आइडिया, बताया - सीएम तय किए जाने तक कैसे काटें इंतजार की घड़ियां

Pawan Tailor Published Date 2018/12/13 08:09

जयपुर पवन टेलरराजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बहुमत हासिल करने के साथ ही तीनों राज्यों में सत्ता की चाबी अपने हाथों में ले ली है। वहीं इन तीनों राज्यों में सरकार बनाए जाने को लेकर कवायदें की भी जा रही है। लेकिन इन सबके बीच तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री के नाम का लेकर पेच फंसा हुआ है, जिसका अभी तक कोई हल नहीं निकल पाया है। ऐसे में कांग्रेस ने तीनों राज्यों में सीएम का नाम तय किए जाने तक इंतजार की घड़ियां काटने का एक अनोखा आइडिया सुझाया है।

दरअसल, तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री का नाम तय किए जाने को लेकर सीएम की रेस में शामिल तमाम नामों वाले लोगों के समर्थक बेसब्री से ऐलान का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में इन तमाम समर्थकों के साथ ही तीनों राज्यों की जनता के लिए कांग्रेस ने एक नायाब नुस्खा ढूंढ निकाला है। कांग्रेस के अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट शेयर की गई है, जिसमें इंतजार की घड़ियां बिताने के लिए एक गेम का लिंक शेयर किया गया है, जिसमें कई पजल्स हैं, जो कुछ घोटालों के साथ ही पीएम मोदी पर निशाना भी साधते हैं। खैर..., पूरा लेख पढ़िए और फिर आप भी तनिक देख लीजिए कांग्रेस का ये अनूठा नुस्खा।

जी हां, पढ़ने में भले ही कुछ अजीब लग रहा हो, लेकिन बात सच सौ फीसदी है जनाब। चलिए, अब आपको पूरा माजरा तनिक खुलकर समझाय देते हैं। दरअसल, राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में जनता ने अपना फैसला देते हुए तीनों सत्ता की चाबी भाजपा की बजाय अब कांग्रेस को सौंप दी है। वहीं तीनों राज्यों में अपनी सरकार बनने को लेकर कांग्रेस भी भरपूर उत्सुक है, लेकिन इसी उत्सुकता के बीच अब एक पेच आन फंसा है और वो है यहां पर मुख्यमंत्री किसको बनाया जाए।

तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री का नाम तय किए जाने को लेकर हालांकि पार्टी में तमाम आला अधिकारियों से लेकर आलाकमान तक कवायदों को दौर जारी है। मुख्यमंत्री के नाम को लेकर पार्टी की ओर से तमाम पहलुओं को ध्यान में रखकर फैसला किया जाना तय है, क्योंकि भईया पांच महीनों बाद लोकसभा चुनाव जो होने हैं। ऐसे में तीनों राज्यों में सियासी समीकरणों को देखते हुए पार्टी में गहन स्तर पर मंथन चल रहा है, जिसके बाद तमाम पहलुओं को ध्यान में रखते हुए सीएम के नाम का ऐलान किया जाएगा।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

ममता के गढ़ में शाह की हुंकार

EVM हैकिंग को लेकर विवाद, राहुल गांधी पर भाजपा का बड़ा हमला
15वें प्रवासी भारतीय दिवस पर PM Modi का नमो मंत्र
जानिए सर्वार्थसिद्धि योग में किये जाने वाले महा टोटकों के बारे में
10:00 बजे की सुपर फास्ट खबरें | News 360
राहुल गांधी का लकी वाला चकी
\'हलवा समारोह\' के साथ बजट की छपाई शुरू
राहुल की ताशपोशी के लिए \"चकी\" की रणनीति
loading...
">
loading...