Live News »

कांग्रेस अजमेर से करेगी लोकसभा चुनाव का आगाज

कांग्रेस अजमेर से करेगी लोकसभा चुनाव का आगाज

अजमेर। लोकसभा चुनाव का आगाज कांग्रेस अजमेर से करने जा रही है। 14–15 फरवरी को कायड विश्राम स्थली पर सेवादल का राष्ट्रीय अधिवेशन होने जा रहा है। इस सम्मेलन में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शिरकत करेंगे। आयोजन को सफल बनाने के लिए आज राष्ट्रीय सचिव विवेक बंसल अजमेर पहुंचे और उन्होंने आयोजन स्थल का जायजा लिया।

इंडोर स्टेडियम में बंसल ने शहर एवं देहात पदाधिकारियों के साथ बैठक की। ऐसा पहली बार हुआ, जब बैठक की कवरेज से मीडिया को दूर रखा गया। बैठक के बाद बंद कमरे में बंसल ने रायशुमारी की। विधानसभा चुनाव में हार के कारणों पर मंथन भी किया गया। संगठन पदाधिकारियों ने बताया कि उम्मीदवार ओवर कॉन्फिडेंस में थे, वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार किया गया, चुनाव प्रबंधन भी पूरी तरह से विफल रहा।

बंसल ने भी स्वीकार किया है कि गुटबाजी से कांग्रेस को नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अब बूथस्तर को मजबूत करने जा रही है, वहीं शक्ति कार्यक्रमों को सशक्त बनाया जाएगा। ब्लॉक कमेटियों का गठन कागजों तक ही सीमित नहीं रहने देंगे। उन्होंने मीडिया से बातचीत में भाजपा पर भी जमकर निशाना साधा।

इंडोर स्टेडियम में आयोजित बैठक में संगठन पदाधिकारियों ने हार का ठिकरा कांग्रेस प्रत्याशियों पर फोड़ा और एक-दूसरे की जमकर आलोचना भी की गई। बंद कमरे में लोकसभा उम्मीदवार के नाम पर भी चर्चा की गई। हालांकि संगठन के बड़े नेता कह रहे हैं कि आलाकमान जो तय करेगा, उसके समर्थन में सभी जुट जाएंगे। लेकिन जमीनी सच्चाई यह है कि अजमेर में ही करीब आधा दर्जन से अधिक ऐसे नेता हैं, जो चुनाव लडना चाहते हैं।

बैठक के बाद बंसल कायड विश्राम स्थली पर पहुंचे और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। ढाई से तीन लाख लोगों के रैली में आने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में व्यवस्थाओं को लेकर बड़े नेता भी सक्रिय हो गए हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान सेवादल अजमेर में प्रदेश स्तरीय सम्मेलन का आयोजन कर चुका है। अब अजमेर में ही राष्ट्रीय अधिवेशन करने जा रहा है। सेवादल के राष्ट्रीय संगठक लालजी टंडन लोकसभा चुनाव के दौरान सेवादल 29 राज्यों में वाहन रैली का आयोजन करने जा रहा है।

और पढ़ें

Most Related Stories

VIDEO: चीन के सबसे बड़े कोरोना वायरस एक्सपर्ट का दावा, अगले 4 हफ्तों में सबकुछ सामान्य हो जाएगा

नई दिल्ली: दुनियाभर में कोरोना वायरस के खौफ के बीच चीन से अच्छी खबर आई है. यह पूरे विश्व के लिए अच्छी खबर है. चीन के सबसे बड़े कोरोना वायरस एक्सपर्ट ने दावा किया है कि अगले 4 हफ्तों में पूरी दुनिया पहले जैसी हो जाएगी. एक्सपर्ट का मानना है कि अगले 4 हफ्तों में इसमें गिरावट आएगी. 

मोदी सरकार ने लॉकडाउन का फैसला बिना तैयारी के लिया- सोनिया गांधी 

अगले 4 हफ्तों में सबकुछ सामान्य हो जाएगा:
कोरोना एक्सपर्ट डॉ. झोंग नानशान ने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि आने वाले दिन अच्छे होंगे. कोरोना के मामलों में गिरावट आएगी. अगले 4 हफ्तों में सबकुछ सामान्य हो जाएगा. बता दें कि डॉ. झोंग नानशान को चीन की सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर तैनात मुख्य टीम का प्रमुख बनाया है. डॉ. झोंग नानशान संक्रामक बीमारियों के विशेषज्ञ हैं. खासकर कोरोना वायरस जैसी महामारी का एक्सपर्ट बताया जाता है. 

PM मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों से की बात, कहा- केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर कोरोना को हराएंगी 

मोदी सरकार ने लॉकडाउन का फैसला बिना तैयारी के लिया- सोनिया गांधी

मोदी सरकार ने लॉकडाउन का फैसला बिना तैयारी के लिया- सोनिया गांधी

नई दिल्लीः कोरोना संकट के चलते आज कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई. इस दौरान कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने बैठक में कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने लॉकडाउन का फैसला बिना तैयारी के ले लिया जिसका खामियाजा पूरे देश को भुगतना पड़ रहा है. सोनिया गांधी ने कहा कि 21 दिन का लॉकडाउन जरूरी था, लेकिन इसे अनियोजित तरीके से लागू किया गया. लॉकडाउन के कारण लाखों प्रवासी मजदूरों का उत्पीड़न हुआ.

 PM मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों से की बात, कहा- केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर कोरोना को हराएंगी 

चिकित्सा कर्मचारियों को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण प्रदान करना चाहिए:
सोनिया गांधी ने कहा कि सरकार को डॉक्टरों, नर्सों और चिकित्सा कर्मचारियों को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण प्रदान करना चाहिए. सरकार को अस्पतालों, बेड की संख्या, क्वारनटीन और परीक्षण सुविधाओं और चिकित्सा आपूर्ति का के बारे में जानकारी देनी चाहिए. इसके साथ ही किसानों पर लगे फसल कटाई के प्रतिबंध को हटाना चाहिए. 

मध्यम वर्ग के लिए एक सामान्य न्यूनतम राहत कार्यक्रम करें तैयार: 
इसके साथ ही सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार से मध्यम वर्ग के लिए एक सामान्य न्यूनतम राहत कार्यक्रम तैयार करने और प्रकाशित करने की मांग की. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस सरकारों और कार्यकर्ताओं से आगे आकर उन परिवारों की मदद करने की पेशकश की जो अत्यधिक जोखिम में हैं.

VIDEO- Rajasthan Corona Update: कोरोना वायरस से जुड़ी आज की सबसे बड़ी खबर, अलवर के पॉजिटिव मरीज की जयपुर में हुई मौत 

पत्र लिखकर भी दिए थे सुझाव:
बता दें कि इससे पहले भी सोनिया गांधी ने लॉकडाउन लागू होने के बाद पीएम मोदी को पत्र लिखकर लॉकडाउन से जुड़े कुछ सुझाव दिए थे. उन्होंने लॉकडाउन को समर्थन देते हुए कहा था कि कांग्रेस इस संकट के समय में सरकार के साथ है.


 

PM मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों से की बात, कहा- केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर कोरोना को हराएंगी

PM मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों से की बात, कहा- केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर कोरोना को हराएंगी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना संकट पर सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की. इस दौरान पीएम मोदी ने केंद्र और राज्य सरकारों की ओर से किए जा रहे उपयों पर चर्चा की. इसके साथ ही उन्होंने राज्य सरकारों को आश्वासन दिया कि केंद्र सरकार उनकी हर संभव मदद करेगी. 

Coronavirus Updates:. पूरे विश्व में अब तक 47 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, 9 लाख 35 हजार से ज्यादा संक्रमित  

पीएम मोदी ने लॉकडाउन को लेकर भी चिंता जताई:
इस दौरान पीएम मोदी ने लॉकडाउन को लेकर भी चिंता जताई. वहीं राज्यों के मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने की भी अपील की. इसके साथ ही लोगों को जरूरी सामान मुहैया कराने की बात कही जिससे लोगों किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े. 

मजदूरों के पलायन को हर संभव रोकने की भी बात कही:
पीएम मोदी ने इस दौरान मजदूरों के पलायन को हर संभव रोकने की भी बात कही. पीएम ने कहा कि इसके लिए हर राज्य अपनी ओर से इंजताम करें. मजूदरों के लिए शेल्टर होम के साथ उनके खाने-पीने की व्यवस्था की जाए. इसके साथ ही मजदूरों से बाहर न निकलने की भी अपील की जाए. 

VIDEO- Rajasthan Corona Update: कोरोना वायरस से जुड़ी आज की सबसे बड़ी खबर, अलवर के पॉजिटिव मरीज की जयपुर में हुई मौत 

केंद्र और राज्य सरकारों के बीच बेहतरीन समन्वय की आवश्यकता:
पीएम ने कहा कि इस संकट के समय में केंद्र और राज्य सरकारों के बीच बेहतरीन समन्वय की आवश्यकता है. केंद्र सरकार हर राज्य सरकार को जरूरी मदद उपलब्ध कराई जाएगी. इस दौरान पीएम ने राज्यों से मेडिकल सुविधाओं को बारे में भी बात की. 
 

बहू ने निभाया पुत्र धर्म, सास को दी मुखाग्नि

बहू ने निभाया पुत्र धर्म, सास को दी मुखाग्नि

आबूरोड(सिरोही): आबूरोड की पूनम कॉलोनी निवासी बहू ने पुत्र धर्म का निर्वहन किया. सास की अर्थी को कांधा दिया. श्मशान में अंतिम संस्कार के रिवाजों के साथ धार्मिक संस्कारों को अंजाम दिया. इसके बाद सास की पार्थिव देह को मुखाग्नि दी. 

Coronavirus Updates:. पूरे विश्व में अब तक 47 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, 9 लाख 35 हजार से ज्यादा संक्रमित  

घर में पुरुष सदस्य नहीं होने के बावजूद श्रीमती गुप्ता ने संबल व धैर्य बनाए रखा:
बदलते परिवेश में सामाजिक सरोकारों में भी परिवर्तन आ रहा है. आधी दुनिया पुरुषों से कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ रही है. नित नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है. साथ ही अनुकरणीय कार्यो को अंजाम देकर समाज में एक मिसाल कायम कर रही है. इसी की बानगी पूनम कॉलोनी में देखने को मिली. कॉलोनी निवासी पूनम गुप्ता के 88 वर्षीय सास रुकमणी देवी की अक्समात मृत्यु हो गई. लॉक डाउन के चलते सूचना मिलने पर समाजबंधु व कुछ लोग मौके पर पहुंचे. लोगों ने उन्हें दिलासा दी. घर में पुरुष सदस्य नहीं होने के बावजूद श्रीमती गुप्ता ने संबल व धैर्य बनाए रखा. घर पर अंतिम संस्कार की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया. श्रीमती गुप्ता ने अपनी सास की अर्थी को कांधा दिया. शव यात्रा के साथ अमरापुरी श्मशान घाट पहुंची जहां अंतिम संस्कारों को अंजाम दिया. इसके बाद सास की पार्थिव देह को मुखाग्नि दी. इस अवसर पर सुनील मंगला, महेंद्र समेत चुनिंदा लोग मौजूद थे.

VIDEO- Rajasthan Corona Update: कोरोना वायरस से जुड़ी आज की सबसे बड़ी खबर, अलवर के पॉजिटिव मरीज की जयपुर में हुई मौत 

श्रीमती गुप्ता के पति विनोद गुप्ता का 25 वर्ष पूर्व देहांत हो चुका:
एसबीआई में सीनियर असिस्टेंट कम हेड कैशियर के पद पर कार्यरत श्रीमती गुप्ता के पति विनोद गुप्ता का 25 वर्ष पूर्व देहांत हो चुका है. पति के देहांत से पहले इनके ससुर मांगीलाल की भी मृत्यु हो चुकी है. ऐसे में बीते 25 वर्षों से श्रीमती गुप्ता उनकी सास की देखभाल सेवा-सुश्रुषा कर रही थी. श्रीमती गुप्ता के भी दो पुत्रियां कीर्ति व पूर्वी है. दोनों का विवाह हो चुका है. दोनों नोएडा में है. ऐसे में घर में पुरुष सदस्य के नहीं होने के बावजूद भी वह बखूबी अपने कर्तव्यों का निर्वहन करती रही. सास की पुत्रवृत ना केवल सेवा की, बल्कि पूरे परिवार को एक सूत्र में बांधे रखा. 

...1st इंडिया न्यूज़ के लिए आबूरोड से मनोज चौरसिया की रिपोर्ट 

Rajasthan Corona Update: प्रदेश में कोरोना का कहर, पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 129, चूरू और सरदारशहर में लगा कर्फ्यू 

Rajasthan Corona Update: प्रदेश में कोरोना का कहर, पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 129, चूरू और सरदारशहर में लगा कर्फ्यू 

जयपुर: प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. बुधवार को राजस्थान में 27 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है. प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 129 हो गई है. जबकि भीलवाड़ा में 2 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है. बुधवार रात चूरू में 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आये है. चूरू के सभी पॉजि​टिव दिल्ली में तबलीगी जमात में शरीक होकर लौटे थे. 7 कोरोना पॉजिटिव सामने आने के बाद कर्फ्यू चूरू और सरदारशहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है. चूरू शहर के 3 और सरदारशहर के 4 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे. पिछले 12 घंटे में 9 नए पॉजिटिव सामने आए है. अकेले रामगंज इलाके में 7 नए पॉजिटिव केस, जोधपुर और झुंझुनूं में भी सामने आया पॉजिटिव केस. 

कोरोना से भी बड़ा खतरा लोगों में भय और अफरातफरी का माहौल: सुप्रीम कोर्ट

जयपुर में सबसे ज्यादा मरीज:
प्रदेश की राजधानी जयपुर में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज सामने आये है. यहां पर 34 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है. जिसके बाद जयपुर शहर में प्रवेश करने वाली सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है. यहां पर प्रशासन सतर्क हो गया है. जयपुर पॉजिटिव मरीजों की संख्या के मामले में भीलवाड़ा से आगे निकल गया है. भीलवाड़ा में फिलहाल मरीजों की संख्या स्थिर बनी हुई है.

SMS के कोरोना वॉरियर्स के हौंसले को सलाम ! चरक भवन से लेकर आईसोलेशन तक जुटे हुए हेल्थ वर्कर्स

भीलवाड़ा में 26 पॉ​जिटिव:
प्रदेश के भीलवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 26 हो गई है. यहां पर मरीजों की संख्या स्थिर बनी हुई है. पहले प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव भीलवाड़ा में हो गए थे. जिसके बाद प्रशासन सतर्क हो गया था.  भीलवाड़ा जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया था. जो अभी जारी है. लेकिन अब राहत की बात है यहां पर मरीजों की संख्या स्थिर बनी हुई है. वहीं बात करें झुंझुनूं जिले में तो यहां पर 8 पॉजिटिव मरीज ​मिले है. जबकि जोधपुर में 26 पॉजिटिव केस सामने आये है. जिनमें से 18 ईरान से आये हुए है. वहीं टोंक जिले में 4 पॉजिटिव मिले है. प्रतापगढ़ 2, डूंगरपुर 3, अजमेर जिले में 5 कोरोना पॉजिटिव सामने आये है. वहीं बात करे अलवर की तो यहां पर 2 कोरोना पॉजिटिव सामने आये है. वहीं पाली, सीकर और चूरू में एक-एक कोरोना संक्रमित मिला है. 

Rajasthan Corona Update: राजस्थान में आए तबलीगी जमात के 450 सदस्य, चिकित्सा विभाग ने पूरे प्रदेशभर में जारी किया अलर्ट

Rajasthan Corona Update: राजस्थान में आए तबलीगी जमात के 450 सदस्य, चिकित्सा विभाग ने पूरे प्रदेशभर में जारी किया अलर्ट

जयपुर: कोरोना वायरस से जुड़ी आज की सबसे बड़ी खबर आई है. राजस्थान में  तबलीगी जमात के 450 सदस्य आए है. ADG इंटेलीजेंस के इस बारे में पत्र के बाद चिकित्सा विभाग ने पूरे प्रदेशभर में अलर्ट जारी कर दिया गया है. ACS मेडिकल रोहित कुमार सिंह ने पत्र लिखकर सभी जिला कलेक्टरों को जरूरी कदम उठाने के साथ तबलीगी जमात के इन सदस्यों को चिह्नित कर मेडिकल करवाने और सभी को आइसोलेशन/क्वॉरेंटाइन में रखने के निर्देश दिए हैं. 

Coronavirus  Updates: पिछले 24 घंटे में सामने आए 386 नए मामले, तबलीगी जमात के लोगों के घूमने से बढ़े मामले- स्वास्थ्य मंत्रालय 

जयपुर आए तबलीगी जमात के 42 संदिग्ध चिह्नित:
वहीं इससे पहले तबलीगी जमात के 42 संदिग्धों के भी जयपुर में होने की सूचना मिली थी. इस पर जयपुर कमिश्नरेट को सफलता मिली है. जयपुर कमिश्नरेट ने सांगानेर, आमेर, भट्टा बस्ती और परकोटे में चिन्हित किया गया है. इसके साथ ही सभी के पास मेडिकल टीमें भेजी गई है. सभी कोरोना संदिग्धों को क्वॉरेंटाइन में रखा गया है. 

आज रामगंज में 13 नए पॉजिटिव केस सामने आए:
आज रामगंज में 13 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. ऐसे में अब राजधानी जयपुर में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 34 हो गई है. वहीं प्रदेशभर की बात करें तो मरीजों का ग्राफ बढ़कर 106 पहुंच गया है. राजधानी जयपुर में 13 नए मामले सामने आने पर अब यह प्रदेश में कोरोना का केंद्र बन गया है. जयपुर पॉजिटिव मरीजों की संख्या के मामले में भीलवाड़ा से आगे निकल गया है. भीलवाड़ा में फिलहाल मरीजों की संख्या 26 है. 

Rajasthan Corona Update: रामगंज में सामने आए 13 नए पॉजिटिव केस, 106 हुई पॉजिटिव मरीजों की संख्या 

तबलीगी जमात के लोगों के घूमने से मामले बढ़े:
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि बताया कि कल से कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ी है. साथ ही कहा कि तबलीगी जमात के लोगों के घूमने से मामले बढ़े हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने कहा कि तबलीगी जमात से जुड़े 1800 लोगों को अस्पताल और क्वारनटीन सेंटर भेजा गया है. इससे आगे उन्होंने बताया कि रेलवे 3.2 लाख आइसोलेशन और क्वारनटीन बेड बना रहा है. ये 5000 रेल कोच में बनेगा. इसका काम शुरू हो गया है.

Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटे में सामने आए 386 नए मामले, तबलीगी जमात के लोगों के घूमने से बढ़े मामले- स्वास्थ्य मंत्रालय

Coronavirus  Updates: पिछले 24 घंटे में सामने आए 386 नए मामले, तबलीगी जमात के लोगों के घूमने से बढ़े मामले- स्वास्थ्य मंत्रालय

नई दिल्ली: देश-दुनिया में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है. देश में COVID-19 से संक्रमित लोगों की संख्या 1600 से ज्यादा हो गई है. इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि अब तक कोरोना वायरस के 1637 मरीज सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में 386 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 38 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 132 मरीज ठीक हुए हैं.

Rajasthan Corona Update: रामगंज में सामने आए 13 नए पॉजिटिव केस, 106 हुई पॉजिटिव मरीजों की संख्या 

तबलीगी जमात के लोगों के घूमने से मामले बढ़े:
उन्होंने बताया कि कल से कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ी है. साथ ही कहा कि तबलीगी जमात के लोगों के घूमने से मामले बढ़े हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने कहा कि तबलीगी जमात से जुड़े 1800 लोगों को अस्पताल और क्वारनटीन सेंटर भेजा गया है. इससे आगे उन्होंने बताया कि रेलवे 3.2 लाख आइसोलेशन और क्वारनटीन बेड बना रहा है. ये 5000 रेल कोच में बनेगा. इसका काम शुरू हो गया है.

कोरोना इफेक्ट के बीच हवाई यात्रा से जुड़ी खबर, अटक गया फ्लाइट्स का समर शेड्यूल 

जयपुर में 13 नए पॉजिटिव मामले आए सामने:
वहीं अगर राजस्थान की राजधानी जयपुर की बात करें तो आज रामगंज में 13 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. ऐसे में अब राजधानी जयपुर में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 34 हो गई है. वहीं प्रदेशभर की बात करें तो मरीजों का ग्राफ बढ़कर 106 पहुंच गया है. राजधानी जयपुर में 13 नए मामले सामने आने पर अब यह प्रदेश में कोरोना का केंद्र बन गया है. जयपुर पॉजिटिव मरीजों की संख्या के मामले में भीलवाड़ा से आगे निकल गया है. भीलवाड़ा में फिलहाल मरीजों की संख्या 26 है. 
 

VIDEO: जयपुर में कोरोना वायरस की दहशत, पुलिस ड्रोन की मदद से ले रही परकोटे की हर गली मोहल्ले का जायजा

जयपुर: राजधानी जयपुर में कोरोना वायरस की दहशत लगातार बढ़ती ही जा रही है. आज रामगंज में 13 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. ऐसे में अब राजधानी जयपुर में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 34 हो गई है. वहीं प्रदेशभर की बात करें तो मरीजों का ग्राफ बढ़कर 106 पहुंच गया है. राजधानी जयपुर में 13 नए मामले सामने आने पर अब यह प्रदेश में कोरोना का केंद्र बन गया है. जयपुर पॉजिटिव मरीजों की संख्या के मामले में भीलवाड़ा से आगे निकल गया है. भीलवाड़ा में फिलहाल मरीजों की संख्या 26 है. 

Rajasthan Corona Update: रामगंज में सामने आए 13 नए पॉजिटिव केस, 106 हुई पॉजिटिव मरीजों की संख्या 

पुलिस ड्रोन की मदद से परकोटे की हर गली मोहल्ले का जायजा ले रही: 
वहीं जयपुर परकोटे को सील करने के बाद अब पुलिस ड्रोन की मदद से परकोटे की हर गली मोहल्ले का जायजा ले रही है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक परकोटे की तंग गलियों में ड्रोन ही ऐसा साधन है जिससे कि हर छत पर नजर रखी जा सकती है. इतना ही नहीं छतों पर एकत्रित होने वाले लोगों को भो सोशल डिस्टेन्स रखने की हिदायत दी जा रही है. मौके का जायजा लिया सवांदाता सत्यनारायण शर्मा ने...

VIDEO- WHO ने की कोरोना वायरस की हवा में मौजूदगी की पुष्टि, अपने पहले के बयान को बदला 

Open Covid-19