Live News »

कोरोना वायरस: भीलवाड़ा शहर के बाजार पूरी तरह से सीज, बाहर निकलने वाले व्‍यक्तियों पर होगी सख्‍त कार्यवाही

कोरोना वायरस: भीलवाड़ा शहर के बाजार पूरी तरह से सीज, बाहर निकलने वाले व्‍यक्तियों पर होगी सख्‍त कार्यवाही

भीलवाड़ा: कोरोना के बढते संक्रमण और मरीजों को देखते हुए अब भीलवाड़ा शहर के बाजारों को पूरी तरह से सीज कर दिया गया है. किसी भी व्‍यक्ति के आने और जाने पर पूर्णतया प्रतिबन्‍ध लगा दिया गया है. इसके साथ ही यदी कोई व्‍यक्ति इस आदेश की अवेहलना करेगा तो उस पर कानूनी कार्यवाही की जायेगी. वहीं शहर में भी कोरोना वायरस को लेकर आमजन में भय व्‍याप्‍त हो गया है और इक्‍का-दुका व्‍यक्तियों को छोडकर लोगों ने अपने आपकों को घर मे कैद कर लिया है. 

अपनी जिम्मेदारी समझे, राजस्थान में तत्काल लागू करें जनता कर्फ्यू! अगले 72 घंटे काफी क्रिटिकल

अब बाहर निकलने वाले व्‍यक्तियों पर होगी सख्‍त कार्यवाही: 
सिटी कोतवाली थाना प्रभारी यशदीप भल्‍ला ने कहा कि शहर में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कर्फ्यू में 11 बजे तक की छूट दी गयी थी. इसके समाप्‍त होने के बाद अब बाहर निकलने वाले व्‍यक्तियों पर सख्‍त कार्यवाही की जायेगी. इसके साथ ही यदी कोई इसका उल्‍लंघन करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जायेगी. वहीं आमजन मोहम्‍मद इरफान शेख ने कहा कि कोरोना वायरस एक प्राकृतिक आपदा है. इसके कारण हम स्‍वंय को इसके लिए खड़ा होना होगा और बचाव करना होगा. हम प्रशासन के इस कदम का सहयोग करते हैं.   

प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का बढ़ता जा रहा दायरा, पिछले 12 घंटे में 6 नए पॉजिटिव केस 

और पढ़ें

Most Related Stories

सोशल मीडिया की अफवाह पर परिजनों ने जताई कोरोना पॉजिटिव की आंशका, एसडीएम ने कराया दाह संस्कार

सोशल मीडिया की अफवाह पर परिजनों ने जताई कोरोना पॉजिटिव की आंशका,  एसडीएम ने कराया दाह संस्कार

भीलवाड़ा: जिले के करेड़ा में कोरोना पॉजिटिव से नेगटिव होकर सकुशल घर पहुंची 3 माह की मासूम बच्ची की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया. कारण यह रहा की सोशल मीडिया पर कांट छांट कर एक खबर को प्रस्तुत किया गया. उसी खबर को तथ्यात्मक मानते हुए परिजनों ने प्रशासन को आड़े हाथ ले लिया जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारी सहित थानाधिकारी जगदीश प्रसाद ने समझाइश कर मामले को शांत कराया.

कांग्रेस का बड़ा ऑनलाइन अभियान, सोनिया गांधी ने की हर परिवार को 7500 रुपये प्रति माह देने की मांग 

अस्पताल से उसे डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया:
हुआ यूं कि करेड़ा थाना क्षेत्र के एक परिवार को गत दिनों(कोविड-19) संक्रमण हो गया. जिन्हें जिला अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया. परिवार की महिला व एक 3 माह की बच्ची की कोरोना रिपोर्ट नेगिटिव आने के बाद अस्पताल से उसे डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया. बुधवार को बच्ची की तबियत बिगड़ने के बाद नजदीकी अस्पताल ले जाया गया वहां प्राथमिक उपचार कर घर ले गए जहां बच्ची ने दम तोड़ दिया. उसी दरमियान किसी व्यक्ति में सोशल मीडिया पर बच्ची के कोरोना पॉजिटिव होने की तथ्यहीन खबर वायरल कर दी. जिससे परिजनों के मन मे एक गलत धारण बन गई कि जब बच्ची कोरोना पॉजिटिव थी तो उसे नेगिटिव बता कर घर क्यो भेज दिया गया.

फेफड़े मजबूत करने के लिए खाएंगे ये चीजें तो रोगों से रहेंगे दूर 

बच्ची के पिता को भीलवाड़ा में क्वॉरेंटाइन: 
आज सुबह जब घरवालों ने बच्ची का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया तो उपखंड अधिकारी महिपाल सिंह, तहसीलदार हरेंद्र सिंह, नायब तहसीलदार ओमप्रकाश शर्मा, थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद आदि ने मौके पर पहुंचकर परिजनों से समझाइस की. उपखंड अधिकारी महिपाल सिंह ने गड्डा खोदकर बच्ची का अंतिम संस्कार का कार्यक्रम करवाया. वहीं बताया गया कि बच्ची के पिता को भीलवाड़ा में क्वॉरेंटाइन किया हुआ है. 

भीलवाड़ा में 7 दिन बाद एक साथ सामने आए 6 कोरोना पॉजीटिव मरीज, प्रशासन में मचा हड़कंप

भीलवाड़ा में 7 दिन बाद एक साथ सामने आए 6 कोरोना पॉजीटिव मरीज, प्रशासन में मचा हड़कंप

भीलवाड़ा: जिले में 7 दिन के बाद 6 कोरोना पॉजीटिव मरीज एक साथ आने से प्रशासन में हड़कंप मच गया. अब भीलवाड़ा में कोरोना मरीजों की संख्‍या बढकर 49 हो गयी है. यह सभी मरीज अन्‍य जिलों से भीलवाड़ा में आये थे. प्रशासन ने सभी लोगों को कॉरनटाईन सेंटरों से आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया है. ये सभी मरीज जिले के रायपुर, करेडा, सहाडा और माण्‍डल के हैं. 

Rajasthan Corona Updates: राजस्थान में 177 पॉजिटिव केस आए सामने, जयपुर डिस्ट्रिक जेल में कोरोना विस्फोट, जिलेवार जाने आंकड़े 

भीलवाड़ा में आज 7 दिन के बाद 6 पॉजीटिव मरीज आये:  
मेडिकल कॉलेज प्रिसिंपल डॉ.राजन नन्‍दा ने कहा कि भीलवाड़ा में आज 7 दिन के बाद 6 पॉजीटिव मरीज आये हैं. जिसमें रायपुर से 3, करेडा 1, माण्‍डल 1 और सहाड़ा से 1 मरीज आया है. इन मरीजों में से 5 प्रवासी व्‍यक्ति है और एक व्‍यक्ति मण्‍डी में गाड़ी चलाता है और वह कई बार अन्‍य प्रदेशों में गया था. जिनमें से 3 व्‍यक्तियों को कॉरनटाईन सेन्‍टर और 3 को होम कॉरनटाईन किया गया है. 

VIDEO: राहुल गांधी से 1st इंडिया ने पूछे प्रवासी मजदूरों से जुड़े ये गंभीर सवाल, जवाब- इस समय एकदम से... 

Rajasthan Corona Updates: भीलवाड़ा में आये 4 नए कोरोना पॉजिटिव, कुल मरीज हुए 32

भीलवाड़ा: प्रदेश के भीलवाड़ा जिले में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दी है. यहां पर कुछ दिनों से पॉजिटिव केस आने बंद हो गए थे. लेकिन मंगलवार भीलवाड़ा में 4 नए पॉजिटिव केस आने से चिकित्सा विभाग में हडकंप मच गया. भीलवाड़ा में 2 रोगी जवाहर नगर क्षेत्र के  रहने वाले है, 1 आरसी व्यास कॉलोनी, एक पथिक नगर का निवासी बताया जा रहा है.  CMHO मुस्ताक अहमद ने 4 कोरोना पॉजिटिव भीलवाडा में मिलने की पुष्टि की है. अब भीलवाडा में कुल मरीजों की संख्या 32 हो गई है. 

लॉकडाउन में रोटी का संकट: 100​ किलोमीटर पैदल चलकर आई बच्ची, गांव पहुंचने से पहले हुई मौत

प्रदेश में 52 नए मामले:
प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. हर रोज नए मामले सामने आ रहे है. पिछले 12 घंटे में राजस्थान में 52 नए पॉजिटिव केस सामने आए है. अकेले जयपुर के अंदर 34 नए मामले सामने आये है. भीलवाड़ा में 4, दौसा में 2, जैसलमेर में 2, झुंझुनूं में 1, जोधपुर में 5 और टोंक में 2 नए मामले सामने आये. नागौर-सवाईमाधोपुर में एक-एक संक्रमित मिला है. राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ 1628 पहुंच गया है. हालांकि इनमें से 208 मरीज पॉजिटिव से नेगेटिव हो चुके है. कोरोना वायरस की चपेट में आने से प्रदेश में 25 लोगों की मौत हो चुकी है. सबसे ज्यादा मौत राजधानी जयपुर में हुई है. वहीं सबसे ज्यादा केस भी जयपुर में है.

उत्तर कोरिया: तानाशाह किम जोंग उन की तबियत बेहद नाजुक, इलाज जारी!

33 जिलों में सबसे ज्यादा जयपुर में पॉजिटिव:
राज्य के 33 जिलों में सबसे ज्यादा जयपुर में 621 (2 इटली के नागरिक) संक्रमित मिले हैं. इसके अलावा जोधपुर में 312 (इसमें 47 ईरान से आए), भरतपुर में 102, कोटा में 106, टोंक में 98, बांसवाड़ा में 61, नागौर में 61, जैसलमेर में 48 (इसमें 14 ईरान से आए), झुंझुनूं में 39, बीकानेर में 37, भीलवाड़ा में 32 मरीज मिले हैं. इनके अलावा झालावाड़ में 20, अजमेर में 24, चूरू में 14, दौसा में 15, अलवर में 7, डूंगरपुर और सवाईमाधोपुर में 5-5, उदयपुर में 4, करौली और हनुमानगढ़ में 3-3, प्रतापगढ़, सीकर और पाली में 2-2, जबकि बाड़मेर और धौलपुर में 1-1 कोरोना मरीज मिल चुके हैं. 

रोल मॉडल बना भीलवाड़ा अब कोरोना टेस्ट के मामले में भी रहेगा आगे

रोल मॉडल बना भीलवाड़ा अब कोरोना टेस्ट के मामले में भी रहेगा आगे

भीलवाड़ा: कोरोना वायरस के कहर से जंग लड़ते हुए रोल मॉडल बना भीलवाड़ा अब कोरोना टेस्‍ट के मामले में भी दूसरे जिलों से आगे रहेगा. भीलवाड़ा में विजयराजे सिंधिया राजकीय मेडिकल कॉलेज में आज कोरोना वायरस सैम्‍पल जांच लैब का शुरू हुई. इस लैब से एक दिन में एक हजार सैम्‍पल की जांच का लक्ष्‍य लेकर जल्‍द ही दो मशीन और लगायी जायेगी. जिला कलेक्‍टर राजेन्‍द्र भट्ट ने पुलिस अधिक्षक हरेन्‍द्र महावर के साथ मोली-बन्‍धन खोलकर लेब का शुरू किया.

पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होंगे सीएम योगी, परिजनों से भी की यह अपील 

भीलवाड़ा के मेडिकल कॉलेज में 3 मशीने लगायी जायेगी:
जिला कलेक्‍टर राजेन्‍द्र भट्ट ने कहा कि भीलवाड़ा के मेडिकल कॉलेज में 3 मशीने लगायी जायेगी. जिसमें से एक मशीन दाना-दाताओं के सहयोग से आज शुरू की गयी है. इस लैब के शुरू होने से अभी फिलहाल ढ़ाई घण्‍टे में 48 सैंपल और 12 घण्‍टे में ढ़ाई सौ से अधिक सैंपलों की जांच हो पायेगी. इसके साथ एक मशीन राज्‍य सरकार और एक मशीन कांग्रेस जिलाध्‍यक्ष रामपाल शर्मा ने दी है. यह दोनों मशीनें भी यहां पर पहुंच गयी और आने वाले कुछ समय में यह कार्य करने लग जायेगी. कोरोना रिपोर्ट में हुई गलत प्रिंट के सवाल पर भट्ट ने कहा कि हम सब जानते है कि अभी जयपुर में जांचे अत्‍यधिक हो रही है. जिसके कारण गलती हो जाती है लेकिन हम सर्तक रहकर कार्य करना होगा. अभी हमारे पास उस व्‍यक्ति की रिपोर्ट नहीं आयी है और यदी रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो कॉरन्‍टाईन किये गये सभी व्‍यक्तियों को घर भेज दिया जायेगा. 

Rajasthan Corona Updates: पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ पहुंचा 1535, अब तक 25 लोगों की मौत 

3 मई तक शहरी क्षेत्र में किसी भी तरह की छूट प्रदान नहीं की जायेगी:
कर्फ्यू में छुट के सवाल पर उन्‍होने कहा कि अभी फिलहाल 3 मई तक शहरी क्षेत्र में किसी भी तरह की छूट प्रदान नहीं की जायेगी. इस दरमियान यदी कोई भी कोरोना संक्रमित नहीं आता है तो हम ग्रीन जॉन मे आ जायेगें. वहीं मेडिकल कॉलेज प्रिसिंपल डॉ.राजन नन्‍दा ने कहा कि इस लैब के लिए डॉक्‍टर और टेक्निसियन कुछ जयपुर और उदयपुर से ट्रेनिंग प्राप्‍त करके आये है. हमारी आवश्‍यकता के हिसाब से हम चिकित्‍सक और टेक्निसियन मिले है.

Rajasthan Corona Updates: भीलवाड़ा में आज नहीं आया कोई पॉजिटिव केस, लैब स्टाफ की टाइपिंग में गलती से हुआ था शामिल

Rajasthan Corona Updates: भीलवाड़ा में आज नहीं आया कोई पॉजिटिव केस, लैब स्टाफ की टाइपिंग में गलती से हुआ था शामिल

भीलवाड़ा: राजस्थान में कोरोना अपडेट से जुड़ी एक बड़ी खबर आई है. दरअसल भीलवाड़ा में आज कोई भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं आया है. सरकार ने भीलवड़ा पॉजिटिव केस की रिपोर्ट पर अपनी सफाई दी है. एसएमएस लैब स्टाफ से टाइपिंग में गलती होने के चलते भरतपुर के पॉजिटिव केस को भीलवाड़ा में शामिल कर लिया. इस पर एसीएस मेडिकल रोहित कुमार सिंह ने खुद सफाई दी है. 

10 दिन की कोरोना मुक्ति की राहत के बाद भीलवाड़ा में आज फिर मिला पॉजिटिव मरीज

पहले मिली थी यह जानकारी: 
इससे पहले आज जानकारी सामने आई थी कि भीलवाड़ा में 9 अप्रैल को 1 कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद आज 10 दिन के बाद एक और मरीज की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है. इस रिपोर्ट से पहले भीलवाड़ा में एक भी मरीज कोरोना पॉजीटिव नहीं रहा था. यह मरीज भीलवाड़ा के विजय सिंह पथिक नगर में अपने माता-पिता से मिलने जोधपुर से आया था और 14 अप्रैल को इसका सैंपल लिया गया था. जिसकी आज पॉजीटिव रिपोर्ट आयी है और इस मरीज की हिस्‍ट्री का पता लगाया जा रहा है. लेकिन अब एसीएस मेडिकल रोहित कुमार सिंह ने इसका खंडन करते हुए सफाई दी है.  ऐसे में अब एक बार फिर भीलवाड़ा में कोई भी पॉजिटिव मरीज नहीं है. 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 24 घंटे में मिले 127 नए पॉजिटिव केस, मरीजों का ग्राफ पहुंचा 1478 

प्रदेश में पिछले 24 घंटे में मिले 127 नए पॉजिटिव:
वहीं अगर प्रदेश की बात करें तो पिछले 24 घंटे में दो लोगों की मौत हो गई जबकि 127 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. एक मौत जयपुर के एसएमएस अस्पताल में तो दूसरी मौत जयपुर के ही सीके बिडला अस्पताल में हुई है. ऐसे में कोरोना से अब तक प्रदेश में 23 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में सामने आए नए मामलों में सर्वाधिक 48 केस जोधपुर और 27 केस नागौर में सामने आए है. इसके अलावा जयपुर में 16 केस चिन्हित किए गए है. ऐसे में अब प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1478 पहुंच गई है.
 

10 दिन की कोरोना मुक्ति की राहत के बाद भीलवाड़ा में आज फिर मिला पॉजिटिव मरीज

10 दिन की कोरोना मुक्ति की राहत के बाद भीलवाड़ा में आज फिर मिला पॉजिटिव मरीज

भीलवाड़ा:10 दिन की कोरोना मुक्ति की राहत के बाद रविवार को एक मरीज के कोरोना पॉजीटिव आने से भीलवाड़ा के लोगों के चहेरों पर चिंता की लेकिरें ला दी. शहर में 9 अप्रैल को 1 कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद आज 10 दिन के बाद एक और मरीज की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है. 

दिल्ली सरकार का फैसला, लॉकडाउन की शर्तों में नहीं मिलेगी कोई ढील, 27 अप्रैल को होगी समीक्षा बैठक

मरीज जोधपुर से अपने माता-पिता से मिलने आया था: 
इस रिपोर्ट से पहले भीलवाड़ा में एक भी मरीज कोरोना पॉजीटिव नहीं रहा था. अब कुल 29 पॉजीटिव मरीजों मे से 24 ठिक होकर घर जा चूके है, दो की मृत्‍यु हो चुकी है और 2 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चूकी है. शेष एक कोरोना पॉजीटिव मरीज आईसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है. यह मरीज भीलवाड़ा के विजय सिंह पथिक नगर में अपने माता-पिता से मिलने जोधपुर से आया था और 14 अप्रैल को इसका सैंपल लिया गया था. जिसकी आज पॉजीटिव रिपोर्ट आयी है और इस मरीज की हिस्‍ट्री का पता लगाया जा रहा है. 

फिर प्रदेश में कोरोना वॉरियर्स पर हमला, धौलपुर में पुलिस और प्रशासन की टीम पर हुआ हमला , एक पुलिस जवान घायल 
 

राजस्थान में कोरोना संक्रमण का पहला हॉटस्‍पॉट बना भीलवाड़ा हुआ संक्रमण मुक्त, पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई शून्य

राजस्थान में कोरोना संक्रमण का पहला हॉटस्‍पॉट बना भीलवाड़ा हुआ संक्रमण मुक्त, पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई शून्य

भीलवाड़ा: टेक्‍सटाइल सिटी भीलवाड़ा के लिए आज सबसे बडी राहत की बात है कि राज्‍य का कोरोना संक्रमण का सबसे पहला हॉटस्‍पॉट बना भीलवाड़ा आज कोरोना संक्रमण मुक्‍त हो गया है. क्‍यों की आज उपचाररत 2 मरीजों की भी लगातार तीसरी रिपोर्ट नेगेटिव आ गयी है. जिले में अब तक 28 पॉजीटिव मरीजों में से 24 स्‍वस्‍थ होकर घर जा चूके है और 2 की मौत हो चूकी है. इसके साथ ही 4 अप्रैल और 9 अप्रैल को पॉजीटिव आये मरीजों की लगातार दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है. इस तरह आज भीलवाड़ा कोरोना मुक्‍त हो गया है. भीलवाड़ा शहर में 20 मार्च से लगातार कर्फ्यू और 3 अप्रैल से महाकर्फ्यू जारी है. शहर में साढ़े 4 सौ अधिक स्‍थानों पर बैरेकेटिंग लगाकर रास्‍तों को बन्‍द कर रखा है.  

सीएम गहलोत ने वीसी के माध्यम से की मॉडिफाइड लॉकडाउन की समीक्षा, कही ये महत्त्वपूर्ण बातें... 

भीलवाड़ा ने कोरोना नियंत्रण की दिशा में प्रभावी परिणाम प्राप्त किये: 
जिला कलक्टर राजेन्द्र भट्ट ने कहा कि भीलवाड़ा में अब कोई ज्ञात कोरोना पॉजिटिव नहीं है. वर्तमान में अस्पताल में अभी सिर्फ दो मरीज हैं भर्ती जिनकी लगातार दो रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है. तीसरी नेगेटिव रिपोर्ट के बाद इन दोनों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा. उसके बाद वे घर पर 14 दिन के क्वारन्टीन में रहेंगे. जिला कलक्टर ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री और चिकित्सा मंत्री सहित उच्चाधिकारियों ने निर्देश पर भीलवाड़ा ने कोरोना की रोकथाम और नियंत्रण की दिशा में प्रभावी परिणाम प्राप्त किये हैं. इस तरह की विभीषिका का सामना पहली बार होने से चुनौति बड़ी थी. राज्य सरकार स्तर से हुई मोनिटरिंग ने कदम दर कदम हौंसला दिया और भीलवाड़ा की जनता के सहयोग से आज कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या शुन्य पर आ गई है.

VIDEO: 'एसएमएस' में पर्दे के पीछे के वॉरियर्स ! अपनी जिन्दगी दांव पर लगाकर कर रहे काम 

मरे हुए व्यक्तियों पर भी पड़ रहा कोरोना के कहर का असर

मरे हुए व्यक्तियों पर भी पड़ रहा कोरोना के कहर का असर

भीलवाड़ा: कोरोना कहर का असर जिन्‍दा व्‍यक्तियों पर ही नहीं बल्कि मरे हुए व्‍यक्तियों पर भी पड़ रहा है. ऐसा ही नजारा भीलवाड़ा के पंचमुखी धाम में देखने को मिल रहा है. जहां पर दाह संस्‍कार किये गये व्‍यक्तियों की अस्थियां विसर्जन का इंतजार कर रही है. कर्फ्यू की शुरूआत से अब तक 70 दाह संस्‍कार हुए है. अस्थियां विसर्जन हरिद्वार और त्रिवेणी नदी में होने के कारण यह अस्थियां परिजन नहीं ले जा पा रहे हैं.

VIDEO- Kota: क्या बस्तियों में साजिशन फैलाया जा रहा कोरोना ! 

कर्फ्यू के कारण परिजन यहां तक नहीं आ पा रहे:
पंचमुखी मुक्ति धाम के कर्मचारी संतोष कुमार खटीक कहते है कि जब से कर्फ्यू लगा है यहां पर 70 मृतकों का अंतिम संस्‍कार किया गया है. अंतिम संस्‍कार के तीन दिन बाद परिजन अपने परिजनों की अस्थियां ले जाकर उनका विसर्जन कर देते है लेकिन कर्फ्यू के कारण परिजन यहां तक नहीं आ पा रहे है और अपने परिजन की अस्थियों को नहीं ले जा पा रहे हैं. ऐसे में यहां पर अस्थियों का ढेर लगा हुआ है और कर्फ्यू आगे बढ़ा तो यह और बढ़ने की संभावना है.

सरकारी और प्रावइेट कॉलेजों के लिए निर्णय, कोरोना संकट काल अवकाश को अब किया ग्रीष्मावकाश 

Open Covid-19