फिर से डरा रहा कोरोना वायरस! देश में 24 घंटे में 12 लोगों की मौत, 761 नए केस मिले, कर्नाटक के हालत सबसे ज्यादा खराब

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस के बढ़ते मामले डराने लग गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज सुबह 8 बजे बुलेटिन जारी किया है. बुलेटिन के अनुसार देश में 24 घंटे में कोरोना के 761 नए मरीज मिले हैं और 12 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो गई. इस समय देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के एक्टिव मामलों की संख्या 4 हजार 334 है. वहीं केरल में कोरोना वायरस (Corona Virus) से सबसे ज्यादा 5 लोगों की मौत हुई है, जबकि कर्नाटक में 4 संक्रमितों ने दम तोड़ा है. वहीं, महाराष्ट्र में 2 और उत्तर प्रदेश में 1 की कोरोना से मौत हुई है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना वायरस (Corona Virus) से कर्नाटक के हालत सबसे ज्यादा खराब है, इस राज्य में कोरोना वायरस (Corona Virus) के 298 नए केस मिले हैं. गत 24 घंटे में यहां कोरोना वायरस से 4 लोगों की मौत की भी खबर है. कर्नाटक में 298 नए मामलों में से 172 अकेले बेंगलुरु से थे. अब यहां कुल 704 एक्टिव केस हैं. कर्नाटक के हसन जिले में 19, मैसूरु में 18 और दक्षिण कन्नड़ में 11 केस मिले हैं. वहीं, चामराजनगर से 8 मामले सामने आए हैं, जबकि बल्लारी और कोप्पाला में 6-3 नए केस मिले हैं. तुमकुरु, विजयनगर और चिक्कमगलुरु में 5-5 एक्टिव केस मिले.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वहीं बात करें महाराष्ट्र की, तो यहां भी कोरोना वायरस (Corona Virus) के केस बढ़ रहे हैं. यहां गुरुवार को कोरोना वायरस के नए वेरिएंट जेएन.1 के 78 मामले मिले. अब तक यहां 110 मरीज मिल चुके हैं. प्रदेश में गत 24 घंटों में कोरोना वायरस (Corona Virus) के कुल 171 नए मामले दर्ज किए गए हैं. कोरोना वायरस (Corona Virus) के आंकड़ों में बढ़ोतरी के चलते और जेएन.1 सब वेर‍िएंट का पता चलने के बाद से केंद्र सरकार ने राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों से निरंतर निगरानी बनाए रखने के न‍िर्देश द‍िए हैं. साथ ही कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रसार के मद्देनजर केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से वक्त-वक्त पर नई गाइडलाइन भी जारी की जा रही हैं.