PM मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों से की बात, कहा- केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर कोरोना को हराएंगी

PM मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों से की बात, कहा- केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर कोरोना को हराएंगी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना संकट पर सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की. इस दौरान पीएम मोदी ने केंद्र और राज्य सरकारों की ओर से किए जा रहे उपयों पर चर्चा की. इसके साथ ही उन्होंने राज्य सरकारों को आश्वासन दिया कि केंद्र सरकार उनकी हर संभव मदद करेगी. 

Coronavirus Updates:. पूरे विश्व में अब तक 47 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, 9 लाख 35 हजार से ज्यादा संक्रमित  

पीएम मोदी ने लॉकडाउन को लेकर भी चिंता जताई:
इस दौरान पीएम मोदी ने लॉकडाउन को लेकर भी चिंता जताई. वहीं राज्यों के मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने की भी अपील की. इसके साथ ही लोगों को जरूरी सामान मुहैया कराने की बात कही जिससे लोगों किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े. 

मजदूरों के पलायन को हर संभव रोकने की भी बात कही:
पीएम मोदी ने इस दौरान मजदूरों के पलायन को हर संभव रोकने की भी बात कही. पीएम ने कहा कि इसके लिए हर राज्य अपनी ओर से इंजताम करें. मजूदरों के लिए शेल्टर होम के साथ उनके खाने-पीने की व्यवस्था की जाए. इसके साथ ही मजदूरों से बाहर न निकलने की भी अपील की जाए. 

VIDEO- Rajasthan Corona Update: कोरोना वायरस से जुड़ी आज की सबसे बड़ी खबर, अलवर के पॉजिटिव मरीज की जयपुर में हुई मौत 

केंद्र और राज्य सरकारों के बीच बेहतरीन समन्वय की आवश्यकता:
पीएम ने कहा कि इस संकट के समय में केंद्र और राज्य सरकारों के बीच बेहतरीन समन्वय की आवश्यकता है. केंद्र सरकार हर राज्य सरकार को जरूरी मदद उपलब्ध कराई जाएगी. इस दौरान पीएम ने राज्यों से मेडिकल सुविधाओं को बारे में भी बात की. 
 

और पढ़ें