Coronavirus Updates: PM मोदी के साथ बैठक में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने की लॉकडाउन बढ़ाने की मांग

Coronavirus Updates: PM मोदी के साथ बैठक में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने की लॉकडाउन बढ़ाने की मांग

Coronavirus Updates: PM मोदी के साथ बैठक में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने की  लॉकडाउन बढ़ाने की मांग

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों को फैलने से रोकरने के लिए किए गए लॉकडाउन को लेकर पीएम मोदी के साथ सभी राज्यों के मुक्यमंत्रियों की प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान लॉकडाउन को आगे बढ़ाए जाने को लेकर चर्चा हुई, इस पर कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन का समर्थन किया है. 

कोरोना के प्रकोप से दुनियाभर की इकोनॉमी पस्त, रघुराम राजन देंगे IMF को सलाह 

लॉकडाउन की मियाद को बढ़ाकर 30 अप्रैल किया जाए:
इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे,  पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉकडाउन भड़ाने की अपील की है. सभी ने कहा है कि लॉकडाउन की मियाद को बढ़ाकर 30 अप्रैल किया जाए. इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि राज्य सरकारों की बात पर अमल किया जाएगा. इसके अलावा पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से आर्थिक मदद मांगी है. 

सभी को कंधे से कंधा मिला कर खड़े होना है:
मिल रही जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों से सलाह के बाद लॉकडाउन को लेकर बढ़ाने या हटाने को लेकर बड़ा ऐलान कर सकते हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ''मैं चौबीसों घंटों सातों दिन उपलब्ध हूं. मुख्यमंत्री कभी भी बात कर सकते हैं और सुझाव दे सकते हैं. सभी को कंधे से कंधा मिला कर खड़े होना है. 

Coronavirus Updates: SMS अस्पताल का एक वार्ड बॉय कोरोना से संक्रमित, दौसा में पैथ लैब संचालक की कोरोना जांच रिपोर्ट आई पॉजिटिव 

लॉकडाउन को लेकर हो सकता है फैसला:
कोरोना संकट को देखते हुए 24 मार्च को देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया गया था. 25 मार्च से शुरू हुए देशव्यापी लॉकडाउन का आखिरी दिन 14 अप्रैल है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश के अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. माना जा रहा है कि इस बैठक में देश में लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए या नहीं, इस पर फैसला हो सकता है.

और पढ़ें