जोधपुर में सीज किया गया कोरोना वायरस पीड़ित इटालियन दंपत्ति का कमरा, चिकित्सा विभाग में मचा हड़कंप

जोधपुर में सीज किया गया कोरोना वायरस पीड़ित इटालियन दंपत्ति का कमरा, चिकित्सा विभाग में मचा हड़कंप

जोधपुर में सीज किया गया कोरोना वायरस पीड़ित इटालियन दंपत्ति का कमरा, चिकित्सा विभाग में मचा हड़कंप

जोधपुर: इटली के दंपत्ति के कोरोना पॉजीटिव आने के बाद जयपुर में भर्ती दंपत्ति 25 फरवरी को जोधपुर के होटल जॉन बाय द पार्क में भी रूके थे. संयुक्त चिकित्सा निदेशक डॉ युद्धवीर सिंह ने जहां गंभीरता को देखते हुए डिप्टी सीएमएचओ प्रीतम सिंह के साथ होटल जॉन बाय द पार्क का जायजा लिया. एहतियात के तौर पर चिकित्सा अधिकारियों की टीम होटल पर नजर रखे हुए है. आवश्यक सैंपल लेने के अलावा लगातार जांच पड़ताल टीमों द्वारा की जा रही है. इटली के दंपत्ति के ठहरने वाले रूम व फ्लोर को सील किया गया है. रेस्पांस टीम नजर रखे हुए है. कई विशेषज्ञों को इस टीम में शामिल किया गया है. कोराना वायरस को लेकर पूरी तरह से सतर्कता बरती जा रही है.

इटली से भारत आए 15 नागरिक कोरोना वायरस पॉजिटीव पाए गए, ईरान ने रिहा किए 54 हजार कैदी 

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग टीम पूरी तरह से सावधान: 
वहीं होटल प्रबंधक हरीश कुमार ने बताया कि पूरी तरह से सावधानी बरती जा रही है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग टीम पूरी तरह से सावधान और सावचेत है. गौरतलब है कि जयपुर एसएमएस में कोरोना वायरस से प्रभावित इटली के पर्यटक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद यहां भी स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. यह रोगी अन्य पर्यटकों के साथ 25 फरवरी को यहां शास्त्री सर्किल स्थित होटल जोन पार्क में रुका था. मेडिकल कॉलेज व स्वास्थ्य विभाग की टीमें होटल में पहुंची और पर्यटकों केसम्पर्क में आए होटल स्टाफ,ड्राइवर व अन्य लोगों की स्क्रिनिंग की. 

धौलपुर में एक बार फिर चम्बल के बीहड़ों में डकैतों का मूवमेंट! खाद्य मंत्री रमेश मीना व विधायक मलिंगा को धमकी 

एक व्यक्ति का सैम्पल लिए जाने की खबर:
इसके साथ ही वहां से एक व्यक्ति का सैम्पल लिए जाने की खबर है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इस बारे में कुछ भी बोलने से बचते रहे. यह व्यक्ति जयपुर में पॉजिटिव पाए गए दम्पति के ज्यादा नजदीक रहा था. 

...फर्स्ट इंडिया न्यूज संवाददाता राजीव गौड की रिपोर्ट
 

और पढ़ें