Live News »

जोधपुर में सीज किया गया कोरोना वायरस पीड़ित इटालियन दंपत्ति का कमरा, चिकित्सा विभाग में मचा हड़कंप

जोधपुर में सीज किया गया कोरोना वायरस पीड़ित इटालियन दंपत्ति का कमरा, चिकित्सा विभाग में मचा हड़कंप

जोधपुर: इटली के दंपत्ति के कोरोना पॉजीटिव आने के बाद जयपुर में भर्ती दंपत्ति 25 फरवरी को जोधपुर के होटल जॉन बाय द पार्क में भी रूके थे. संयुक्त चिकित्सा निदेशक डॉ युद्धवीर सिंह ने जहां गंभीरता को देखते हुए डिप्टी सीएमएचओ प्रीतम सिंह के साथ होटल जॉन बाय द पार्क का जायजा लिया. एहतियात के तौर पर चिकित्सा अधिकारियों की टीम होटल पर नजर रखे हुए है. आवश्यक सैंपल लेने के अलावा लगातार जांच पड़ताल टीमों द्वारा की जा रही है. इटली के दंपत्ति के ठहरने वाले रूम व फ्लोर को सील किया गया है. रेस्पांस टीम नजर रखे हुए है. कई विशेषज्ञों को इस टीम में शामिल किया गया है. कोराना वायरस को लेकर पूरी तरह से सतर्कता बरती जा रही है.

इटली से भारत आए 15 नागरिक कोरोना वायरस पॉजिटीव पाए गए, ईरान ने रिहा किए 54 हजार कैदी 

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग टीम पूरी तरह से सावधान: 
वहीं होटल प्रबंधक हरीश कुमार ने बताया कि पूरी तरह से सावधानी बरती जा रही है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग टीम पूरी तरह से सावधान और सावचेत है. गौरतलब है कि जयपुर एसएमएस में कोरोना वायरस से प्रभावित इटली के पर्यटक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद यहां भी स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. यह रोगी अन्य पर्यटकों के साथ 25 फरवरी को यहां शास्त्री सर्किल स्थित होटल जोन पार्क में रुका था. मेडिकल कॉलेज व स्वास्थ्य विभाग की टीमें होटल में पहुंची और पर्यटकों केसम्पर्क में आए होटल स्टाफ,ड्राइवर व अन्य लोगों की स्क्रिनिंग की. 

धौलपुर में एक बार फिर चम्बल के बीहड़ों में डकैतों का मूवमेंट! खाद्य मंत्री रमेश मीना व विधायक मलिंगा को धमकी 

एक व्यक्ति का सैम्पल लिए जाने की खबर:
इसके साथ ही वहां से एक व्यक्ति का सैम्पल लिए जाने की खबर है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इस बारे में कुछ भी बोलने से बचते रहे. यह व्यक्ति जयपुर में पॉजिटिव पाए गए दम्पति के ज्यादा नजदीक रहा था. 

...फर्स्ट इंडिया न्यूज संवाददाता राजीव गौड की रिपोर्ट
 

और पढ़ें

Most Related Stories

VIDEO: जोधपुर में महिला के बाल काटकर घर से निकालना, पति द्वारा 3 तलाक देने का भी आरोप

जोधपुर: सूर्यनगरी जोधपुर में एक महिला द्वारा ससुरालवालों द्वारा परेशान करने और पति द्वारा तलाक की धमकी देने का एक मामला सामने आया है. पीड़ित मुस्लिम महिला को पति और ससुरालवालों द्वारा लम्बे समय से प्रताड़ित करने के और बाद में अब पीड़िता के सभी बाल काटकर घर से निकालने की बात सामने आई है. 

जोधपुर के महिला थाने में मुकदमा दर्ज: 
तलाक की धमकी देकर घर से बाहर निकालने के बाद पीड़िता आज जोधपुर के महिला थाना पूर्व पहुंची जहां अपनी पूरी आप बीती महिला ने थानाधिकारी निशा भटनागर को बताई जिसके बाद थानाधिकारी निशा भटनागर ने पीड़िता की पूरी व्यथा सुनने के बाद मुकदमा दर्ज करते हुए जांच पड़ताल शुरू की है.

{related} 

एक साल पहले हुई थी शादी:
पीड़िता ने ससुरालवालों पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक साल पहले उसकी शादी हुई है और उसको मानसिक रोगी बताते हुए पहले उसके बाल काटे गए बाद में तलाक की धमकी देकर घर से निकाल दिया गया. वहीं थानाधिकारी निशा भटनागर ने बताया कि यह महिला बकरा मंडी की रहने वाली है इसको पति द्वारा मानसिक रोगी बताते हुए बाल काट दिए और घर से बाहर निकाल दिया है और दूसरी शादी की धमकी देने की बात भी सामने आई है. हमने इसमें मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

गुप्तांग में चार मोबाइल छुपाकर ले जाने के मामले में बंदी गिरफ्तार

गुप्तांग में चार मोबाइल छुपाकर ले जाने के मामले में बंदी गिरफ्तार

जोधपुर: जोधपुर सेंट्रल जेल के बंदी देवाराम द्वारा गुप्तांग में चार मोबाइल छुपाकर ले जाने के मामले में रातानाड़ा थाना पुलिस ने बंदी देवाराम को गिरफ्तार किया है. कुछ दिन पहले देवाराम ने अपने गुप्तांगों में 4 मोबाइल छिपा लिए थे जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई थी. डॉक्टरों की टीम ने ऑपरेशन कर 4 मोबाइल बाहर निकाले. 

देवाराम की तबीयत बिगड़ने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था: 
रातानाडा थाना अधिकारी रमेश शर्मा ने बताया कि सेंट्रल जेल प्रशासन की ओर से एक मामला दर्ज कराया कि देवाराम ने जेल के उद्योग शाला में काम करते समय कहीं से 4 मोबाइल ले लिए और इन मोबाइलों को अपने गुप्तांगों में छिपाकर सेंट्रल जेल में ले जा रहा था. देवाराम की तबीयत बिगड़ने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से डॉक्टर की टीम ने ऑपरेशन उसके गुप्तांग से 4 मोबाइल बाहर निकाले.

{related}

पूरे मामले में बंदी से की जा रही पूछताछ:
थाना अधिकारी रमेश शर्मा ने बताया कि बंदी देवाराम यह मोबाइल कहां से लाया, उसे यह मोबाइल किसे सप्लाई करने थे और इस पूरे मामले में और कौन-कौन सम्मिलित है इस बारे में बंदी से पूछताछ की जा रही है. 

जोधपुर में आया ट्रिपल तलाक का मामला, 68 वर्षीय पति ने 32 वर्षीय पत्नी को कहा - तलाक... तलाक... तलाक

जोधपुर में आया ट्रिपल तलाक का मामला, 68 वर्षीय पति ने 32 वर्षीय पत्नी को कहा - तलाक... तलाक... तलाक

जोधपुर: प्रदेश के दूसरे बडे जिले जोधपुर में तीन तलाक का एक और मामला सामने आया है. मगर इस बार यह मामला पहले की तरह नहीं है क्योकि इसमें 32 वर्षीय अफसाना ने अपने पिता के उम्र 68 वर्षीय जमील खान से निकाह किया और बाद में जब जमील खान ने अफसाना को कह दिया,"तलाक... तलाक... तलाक.. तो अफसाना परेशान होकर महिला थाने पहुंची जहां पर वह इंसाफ की मांग कर रही है.

अपनी बेटी की उम्र की युवती से विवाह किया: 
68 वर्ष के जमील खान ने पोते पोतियों और नवासियों के बावजूद भी अपनी बेटी की उम्र की युवती से विवाह किया. बाद में परिवार के सदस्यों के दबाव में आकर अपना निर्णय बदल दिया और अफसाना को कह दिया,"तलाक... तलाक... तलाक.. अब महिला पुलिस थाना अधिकारी निशा भटनागर इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. पहले से तलाकशुदा अफसाना ने अपनी दोनो बेटियों के उज्जवल भविष्य के लिए निकाह के लिए हां भरी थी. जमील खान के परिवार जन ही उनके घर रिश्ता लेकर गए थे.

{related}

महिला की शादी को 6 महीने ही हुए है:
थानाधिकारी निशा भटनागर ने कहा कि इस महिला की शादी को 6 महीने ही हुए है. मुस्लिम महिला विवाह संरक्षण अधीनियम 2019 के तहत इस तरह के मामले होने के पश्चात ट्रायल चलती है और ट्रायल होने के दौरान न्यायालय आरोपी को प्रमाणित मानता है तो इसमें तीन साल की सजा का प्रावधान है. वहीं अफसाना ने कहा कि मैंने शादी की इतना बड़ा बलिदान केवल अपने बच्चों के लिए दिया मुझे उन्होने मेरे बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए काफी आश्वासन दिए थे. 

जोधपुर शहर में आज रात से 2 दिन का लॉकडाउन, बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लिया फैसला

जोधपुर शहर में आज रात से 2 दिन का लॉकडाउन, बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लिया फैसला

जोधपुर: प्रदेश के जोधपुर शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने शनिवार और रविवार को लॉक डाउन करने का निर्णय लिया है. शुक्रवार रात्रि 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक यह लॉकडाउन प्रभावी रहेगा. इस दौरान केवल आवश्यक सेवाओं के अलावा सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे.

शनिवार और रविवार को लॉक डाउन करने का निर्णय:
डीसीपी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि शहर में तेजी से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है, इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने शनिवार और रविवार को लॉक डाउन करने का निर्णय लिया है. इसकी पालना के लिए पुलिस प्रशासन ने व्यापक तैयारी की है.

{related}

शहर के अलग-अलग स्थानों पर पुलिस करेगी नाकेबंदी:
उन्होंने कहा कि शहर के अलग-अलग स्थानों पर पुलिस नाकेबंदी करेगी. बिना कारण घर से बाहर निकलने और आवश्यक सेवाओं के अलावा प्रतिष्ठान खोलने पर पुलिस प्रशासन उनके विरुद्ध एफ आई आर दर्ज करेगा और वाहनों को भी सीज करने की कार्रवाई की जाएगी.

होमगार्ड और यातायात पुलिसकर्मी के साथ दो युवकों ने की मारपीट, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

होमगार्ड और यातायात पुलिसकर्मी के साथ दो युवकों ने की मारपीट, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

जोधपुर: शहर के भास्कर चौराहे पर आज एक बार फिर होमगार्ड और यातायात पुलिसकर्मी के साथ दो युवकों ने जमकर मारपीट की. मारपीट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, हालांकि इस घटना के दोनों आरोपी युवकों को रातानाडा थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

बाइक पर पीछे बैठे युवक के हेलमेट नहीं लगा हुआ था:
भास्कर चौराहे पर तैनात यातायात पुलिस कर्मी रघुवीरसिंह ओर होमगार्ड शंकर सिंह ड्यूटी कर रहे थे. इसी दौरान एक बाइक पर दो युवक सवार होकर गुजरे. बाइक पर पीछे बैठे युवक के हेलमेट नहीं लगा हुआ था, जिस पर होमगार्ड शंकर सिंह ने बाइक को रोकने का इशारा किया. रघुवीर सिंह का आरोप है कि दोनों युवकों ने बाइक रोकने की बजाय शंकर सिंह पर बाइक चढ़ाने का प्रयास किया, जिस पर शंकर सिंह ने गाड़ी का हैंडल पकड़ लिया. रघुवीर सिंह ने बताया कि दोनों युवकों ने गाड़ी से उतरते ही होमगार्ड शंकर सिंह के साथ मारपीट शुरू कर दी. एक युवक के हाथ में हेलमेट था उसने शंकर सिंह के साथ हेलमेट से मारपीट की और उसे एक गंदे पानी के बर्तन में गिरा दिया.

{related}

दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया:
इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम पर दी गई ओर चेतक गाड़ी मौके पर पहुंची. दोनों युवकों को गाड़ी में डालकर रातानाडा थाने लाया गया, जहां उन्हें फिलहाल 151 किया गया है. दोनों के खिलाफ राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज हो सकता है. थाना अधिकारी ने बताया कि दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है और अब नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.  

कलयुगी मां की शर्मनाक करतूत, 4 दिन की मासूम बच्ची को अस्पताल में छोड़ भागी 

कलयुगी मां की शर्मनाक करतूत, 4 दिन की मासूम बच्ची को अस्पताल में छोड़ भागी 

जोधपुर: जोधपुर शहर में एक बार फिर ममता को शर्मसार करने का मामला सामने आया है. उम्मेद अस्पताल में एक कलयुगी मां अपने 4 दिन की मासूम बेटी को छोड़कर भाग गई , हालांकि अस्पताल के वार्ड में भर्ती अन्य मरीज व हॉस्पिटल प्रशासन में बच्ची को अपने संरक्षण में लिया और उसका मेडिकल चेकअप करवाया.

मासूम बच्ची को किया लव कुश संस्थान के सुपुर्द:
2 दिन तक अस्पताल में ऑब्जरवेशन रखने के बाद मासूम बच्ची को लव कुश संस्थान के सुपुर्द किया गया है. उम्मेद अस्पताल के अधीक्षक डॉ रंजना देसाई ने बताया कि 17 सितंबर को एक महिला हॉस्पिटल के वार्ड में आई और  पलंग पर एक बच्ची को छोड़ दिया. उस महिला ने पास में खड़ी महिला को कुछ देर में वापस लौट कर आने की बात कही. करीब 1 घंटा बीत जाने के बावजूद भी वह महिला वापस नहीं आई और मासूम बच्ची का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा था.

{related}

महिला की तलाश शुरू:
वार्ड में भर्ती अन्य महिला मरीजों ने अस्पताल प्रशासन को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद अस्पताल प्रशासन ने उस महिला की तलाश शुरू की. जब वह महिला कहीं नहीं मिली तो बच्चे को अस्पताल प्रशासन ने अपने संरक्षण में लिया और उसे दो दिन तक अस्पताल में रखा. बच्ची के पूर्ण स्वस्थ होने के बाद मासूम बच्ची को लव कुश संस्थान के सुपुर्द किया गया है.

जोधपुर में पुस्तकालय भर्ती परीक्षा में पकड़ा मुन्नाभाई, ब्लूटूथ के जरिये नकल करते हुए पाया गया परीक्षार्थी

जोधपुर में पुस्तकालय भर्ती परीक्षा में पकड़ा मुन्नाभाई, ब्लूटूथ के जरिये नकल करते हुए पाया गया परीक्षार्थी

जोधपुर: प्रदेश में आज पुस्तकालय भर्ती परीक्षा में ब्लूटूथ के जरिये नकल करते परीक्षार्थी पकड़ा गया. JNVU रजिस्ट्रार चंचल वर्मा और पुलिस मौके पर पहुंची. परीक्षार्थी नकल करते वरुण भारती स्कूल में पकड़ा गया. नकल करने वाले परीक्षार्थी का नाम श्रीराम विश्नोई है. फिलहाल परीक्षार्थी को दूसरी कॉपी दी गई. परीक्षा खत्म होने के बाद मुकदमा दर्ज होने की कार्रवाई होगी.  

पेपर आउट गिरोह सक्रिय होने की खबर आई थी सामने:
आपको बता दें कि पुस्तकालय अध्यक्ष ग्रेड थर्ड सीधी भर्ती-2018 परीक्षा के एक दिन पहले पेपर आउट गिरोह सक्रिय हो गए थे. जानकारी के मुताबिक सोशल मीडिया पर पेपर आउट करने का ऑडियो वायरल हो रहा था. परीक्षा से 5 घंटे पहले 13 लाख रुपए में पेपर देने की बात कही जा रही थी. जयपुर और जोधपुर में पेपर आउट गिरोह सक्रिय हो रहे हेै. परीक्षा से पहले 3 लाख रुपए देने की बात हो रही है. तो वहीं अंतिम सिलेक्शन के बाद 10 लाख रुपए देने की बात हो रही है. दिसंबर 2019 में पहले भी पेपर आउट होने के चलते यह परीक्षा रद्द हुई थी. 

{related}

आज आयोजित हुई परीक्षा:
पुस्तकालय अध्यक्ष ग्रेड थर्ड सीधी भर्ती परीक्षा-2018 का आयोजन शनिवार को हुआ. यह परीक्षा प्रदेश के 23 जिलों में आयोजित हुई. सुबह 11 बजे से 2 बजे तक परीक्षा आयोजित हुई. परीक्षा को लेकर कोरोना गाइड लाइन अनुसरण के निर्देश दिए. बिना मास्क के किसी परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. परीक्षार्थियों की तापमान जांच और हाथ सैनिटाइज की व्यवस्था की गई. 

बहुचर्चित भंवरी देवी अपहरण और हत्या मामला: SC-ST कोर्ट में किया गया आरोपी महिपाल मदेरणा को पेश

बहुचर्चित भंवरी देवी अपहरण और हत्या मामला: SC-ST कोर्ट में किया गया आरोपी महिपाल मदेरणा को पेश

जोधपुर: बहुचर्चित भंवरी देवी अपहरण व हत्या के मामले में आरोपी महिपाल मदेरणा के सोमवार को ट्रायल कोर्ट में मुलजिम बयान हुए. वहीं बहुचर्चित काकानी हिरण शिकार मामले में हुई सुनवाई के बाद फिल्म अभिनेता सलमान खान को 28 सितंबर को कोर्ट में हाजिर होने के आदेश दिए गए हैं. मुलजिम बयान के दौरान पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा को करीब 450 प्रश्नों के उत्तर देने पड़े.

450 प्रश्नों पर हुए मुल्जिम के बयान:
भंवरी देवी अपहरण हत्या के मामले में एससी एसटी कोर्ट में सुनवाई चल रही है. हाईकोर्ट के निर्देश पर सोमवार को ट्रायल कोर्ट में आरोपी पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा के मुल्जिम बयान पूरे किए गए. बहस के दौरान सीबीआई के अधिवक्ता ने पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा से करीब 450 प्रश्न पूछे जिनका उन्होंने जवाब दिए. 

{related}

19 सितंबर को होगी मामले में फिर से सुनवाई:
वहीं महिपाल मदेरणा के अधिवक्ता ने उनका बचाव करते हुए कहा कि महिपाल मदेरणा कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है ऐसे में उन्हें अनावश्यक रूप से मानसिक तनाव देना उनके स्वास्थ्य के लिए सही नहीं है.करीब 3 घंटे तक मुलजिम बयान पूरे होने के बाद महिपाल मदेरणा को वापस जोधपुर सेंट्रल जेल ले जाया गया. वहीं अब इस मामले में 19 सितंबर को अगली सुनवाई होगी, जिसमें मामले में दूसरे आरोपी शहाबुद्दीन के बयान मुलजिम बयान लिए जाएंगे.