close ads


कोरोना से निपटने के लिए राहुल गांधी ने दी सलाह, कहा- आपूर्ति की चेन के बारे में सोचें सरकार

कोरोना से निपटने के लिए राहुल गांधी ने दी सलाह, कहा- आपूर्ति की चेन के बारे में सोचें सरकार

नई दिल्ली: देश में इस समय कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लागू है. हालांकि तीसरी बार लागू लॉकडाउन में कई तरह की रियायतें भी दी गई है. इसी बीच कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अब कोरोना वायरस से निपटने और अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने के लिए सुझाव दिए है.

COVID-19: देश में 46 हजार 433 कोरोना संक्रमित, 12727 मरीज हुए ठीक, रिकवरी रेट बढ़कर हुआ 27.41 फीसदी

वायरस से निपटने के लिए जोन के संदर्भ में सोचें:
राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि वायरस से निपटने के लिए जोन के संदर्भ में सोचें. उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था को फिर से खोलते समय आपूर्ति की चेन के बारे में सोचें.

नोबल विजेता अर्थशास्त्री अभिजीत भट्टाचार्य से भी की थी वीसी:
बता दें कि इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नोबल विजेता अर्थशास्त्री अभिजीत भट्टाचार्य से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वर्तमान हालात और इससे निकलने के उपायों के बारे में चर्चा की थी. इस दौरान भट्टाचार्य ने लोगों को पैसे की उपलब्धता सुनिश्चित करते हुए क्रय के लिए प्रोत्साहित करने की जरूरी बताया था. साथ ही ईएमआई भी सरकार की ओर से भरे जाने की सलाह दी थी.

जेईई मेन और नीट परीक्षा का ऐलान, 18-23 जुलाई को होगी जेईई मेन परीक्षा

राहुल ने लॉकडाउन को पॉज बटन बताया था:
इससे कुछ दिन पहले राहुल गांधी ने रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन से भी चर्चा करते हुए कहा था कि कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता सरकार के साथ है. हालांकि बाद में राहुल ने लॉकडाउन को पॉज बटन बताया था. उन्होंने कोरोना वायरस से निपटने के लिए टेस्टिंग पर जोर देने की मांग की थी.

और पढ़ें