कोरोना वायरस: देश में बढ़ रहे संक्रमित मरीज, 250 पहुंची संख्या

कोरोना वायरस: देश में बढ़ रहे संक्रमित मरीज, 250 पहुंची संख्या

कोरोना वायरस: देश में बढ़ रहे संक्रमित मरीज, 250 पहुंची संख्या

नई दिल्ली: दुनियाभर के लोग इस समय कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहे हैं. वहीं यह संक्रमण भारत में तेजी से फैल रहा है. 20 मार्च तक मरीजों की संख्या 250 तक पहुंच गई है. शुक्रवार को एक दिन में कई नए केस मिलने के साथ देश में मरीजों की संख्या बढ़ गई है. राजस्थान के भीलवाड़ा में एक डॉक्टर के पॉजिटिव और दो संदिग्ध मरीज मिलने के बाद पूरे शहर को सील कर दिया गया. वहां आने-जाने पर रोक लगा दी गई है. 

CORONA: एक लापरवाही से स्पेन से जयपुर कैसे पहुंचा कोरोना, जानिए पूरा घटनाक्रम!

महाराष्ट्र के चार शहर पूरी तरह बंद:
वहीं महाराष्ट्र में उद्धव सरकार ने शुक्रवार को पुणे, पिम्परी, चिंचवाड़, मुंबई और नागपुर को पूरी तरह से बंद करने का फैसला किया. ये शहरों में 31 मार्च तक बंद रहेगा. सरकार का कहना है कि लॉकडाउन से घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. इन चारों शहरों के सरकारी दफ्तरों में सिर्फ 25 कर्मचारी काम करेंगे.

दिल्ली और उत्तर प्रदेश में सभी शॉपिंग माल बंद:
इस बीच, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में सभी शॉपिंग माल बंद कर दिए गए हैं. दिल्ली में राशन, दूध और मेडिकल स्टोर्स को छोड़ सभी दुकानें तीन दिन बंद रहेंगी. राजस्थान के भीलवाड़ा में एक डॉक्टर के पॉजिटिव और दो संदिग्ध मरीज मिलने के बाद पूरे शहर को सील कर दिया गया. वहां आने-जाने पर रोक लगा दी गई है. 

रविवार को जनता कर्फ्यू:
बता दें कि गुरुवार को देश को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को लोगों से जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की थी. रविवार 22 मार्च 2020 को लोगों से प्रात: 7 बजे से शाम 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की गई है.

कोरोना की तीसरी स्टेज में राजस्थान! पिछले 12 घंटे में 8 लोगों में कोरोना पॉज़िटिव, तो भीलवाड़ा में बाजार बंद

जनता कर्फ्यू के दौरान सभी ट्रेन रद्द:
वहीं जनता कर्फ़्यू के आह्वान को सफल बनाने के लिए रेलवे ने बड़ा फ़ैसला किया है. शनिवार रात 12 बजे से रविवार रात 10 बजे के बीच शुरू होने वाली सभी ट्रेनें रद्द रहेंगी. जो ट्रेनें पहले से चल रही हैं और शनिवार रात 12 बजे तक अपने गंतव्य स्थान को नहीं पहुंच पाई हैं उन्हें अपने गंतव्य स्टेशन तक जाने दिया जाएगा.

और पढ़ें