close ads


कोरोना संकट के बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उठाया बड़ा कदम, मजदूरों को दी आर्थिक मदद

कोरोना संकट के बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उठाया बड़ा कदम, मजदूरों को दी आर्थिक मदद

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी के संकट से जूझ रहे दैनिक मजदूरी पर काम करने वाले मजदूरों के लिए योगी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. सीएम योगी ने आज बड़े अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर चार लाख से अधिक शहरी वेंडर्स को सीधे आर्थिक मदद ट्रांसफर की है.

Coronavirus Updates:  राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ पहुंचा 489, देश में चौथे पायदान पर  

4 लाख 81 हजार शहरी वेंडर्स को दी गई: 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ये मदद जारी की. जो कि 4 लाख 81 हजार शहरी वेंडर्स को दी गई है. इसके अलावा 11 लाख से अधिक श्रमिकों को एक-एक हजार रुपये की मदद दी गई है. 

27 लाख से अधिक मजदूरों का बकाया जारी: 
इस दौरान सीएम योगी ने जानकारी देते हुए कहा कि मनरेगा के तरह मजदूरी करने वाले करीब 88 लाख ऐसे मजदूर हैं, जिनका बत्ता बढ़ा दिया गया है, जबकि 27 लाख से अधिक मजदूरों का बकाया जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि प्रदेश में 87 लाख से अधिक परिवारों को समय से पहले पेंशन जारी कर दी गई है. 

 VIDEO: टीम गहलोत के जज्बे की दास्तां, Corona को हराने में जुटे सूबे के 'कर्णधार' 

2 करोड़ से अधिक किसानों को मदद पहुंचाई जा रही:
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री योगी ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से प्रदेश को 2 करोड़ से अधिक किसानों को मदद पहुंचाई जा रही है. इसके अलावा केंद्र की ओर से रसोई गैस, महिलाओं को आर्थिक मदद और राशन की व्यवस्था भी की गई है, जिसे राज्य सरकार जमीनी स्तर पर उतार रही है. 
 

और पढ़ें