कर्टनी वॉल्श को वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद से हटाया, जानें डिटेल्स

सेंट जोन्स: अपने जमाने के दिग्गज तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श को वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद से हटा दिया गया है. क्रिकेट वेस्टइंडीज ने टीम के दक्षिण अफ्रीका में हाल में खेले गए टी20 विश्वकप के नॉकआउट चरण में पहुंचने में नाकाम रहने के बाद यह फैसला किया.

बोर्ड ने कहा कि वह वॉल्श और अन्य सहयोगी स्टाफ की जगह जल्द ही नई नियुक्ति करेगा. विश्वकप में टीम के लचर प्रदर्शन के बाद सहयोगी स्टाफ के किसी भी सदस्य के अनुबंध का नवीनीकरण नहीं किया गया है. वेस्टइंडीज विश्व कप में पहले दो मैचों में इंग्लैंड और भारत से हार गया था तथा आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बावजूद अपने ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहा था.

नई नियुक्ति की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी: 
वॉल्श ने अक्टूबर 2020 में वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच का पद संभाला था. क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बयान में कहा कि क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने महिला टीम के मुख्य कोच कर्टनी वॉल्श के अनुबंध का नवीनीकरण नहीं करने का फैसला किया है और उनके स्थान पर नई नियुक्ति की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी. वॉल्श ने अपने करियर के दौरान 132 टेस्ट मैचों में 519 और 205 वनडे में 227 विकेट लिए थे. सोर्स-भाषा