भारत में जुलाई-अगस्त तक तैयार हो सकती है कोरोना वैक्सीन, इस राज्य के सीएम ने पीएम को बताया

भारत में जुलाई-अगस्त तक तैयार हो सकती है कोरोना वैक्सीन, इस राज्य के सीएम ने पीएम को बताया

हैदराबाद: पीएम मोदी को तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने अवगत कराया कि जुलाई-अगस्त तक हैदराबाद में कोविड-19 की वैक्सीन तैयार हो सकती है. इस बात की जानकारी उन्होंने सोमवार को पीएम मोदी के साथ हुई वीसी में दी है. सीएम कार्यालय द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, राव ने पीएम मोदी से कहा कि कोरोना वायरस के लिए वैक्सीन तैयार करने का प्रयास किया जा रहा है. ऐसे में एक संभावना है कि वैक्सीन हमारे देश में ही तैयार हो जाएगी.

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में सामने आए 47 नए मामले, कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा चार हजार के पार 

हैदराबाद में वैक्सीन को जुलाई-अगस्त तक तैयार कर लिया जाएगा:
उन्होंने कहा कि हैदराबाद में कंपनियां इसके लिए काफी प्रयास कर रही हैं. इस बात की संभावना है कि हैदराबाद में वैक्सीन को जुलाई-अगस्त तक तैयार कर लिया जाएगा. ऐसे में यदि वैक्सीन उपलब्द हो जाएगी तो यह परिस्थिति को बदलने में सहायक होगी. इससे पहले भारत बायोटेक ने हाल ही में सीएम को अवगत कराया है कि कोविड-19 वैक्सीन पर काम प्रगति पर है. कुछ दूसरी कंपनिया भी इसी तरह की कवायद में लगी हुई हैं. 

तुलसी का सेवन करने से मिलेंगे ये फायदे, इन तरीकों से करें इस्तेमाल 

ट्रेनों को फिर से संचालित नहीं करने का आग्रह किया:
वहीं बैठक में सीएम राव ने पीएम को ट्रेनों को फिर से संचालित नहीं करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि यदि इस तरह ट्रेनों का संचालन होता है तो यहां से लोगों का एक जगह से दूसरी जगह आवागमन होगा, जो वायरस के खतरे को दावत देने जैसा है. यह संभव नहीं है हर किसी की जांच की जाए. साथ ही ट्रेन में यात्रा करने वाले हर व्यक्ति को क्वारंटीन में रखना भी संभव नहीं है. इस तरह यात्री ट्रेनों का संचालन नहीं होना चाहिए. 
 

और पढ़ें