Pratapgarh News: ट्रकों में भरकर गोवंश को ले जा रहे थे कत्लखाने, सामाजिक संगठनों ने बचाई जान; पुलिस- लोगों में हुई धक्का-मुक्की

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ के सूरजपोल चौराहे पर आज आठ वाहनों में गोवंश को कत्ल खाने ले जाए जाने की सूचना मिलने पर सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने वाहनों को रोक लिया और हंगामा किया. सूचना पर पहुंची पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच धक्का मुक्की हुई. इस दौरान कुछ लोगों ने वाहनों के शीशे भी तोड़ दिए.

दरअसल प्रतापगढ़ में सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं को कुछ वाहनों में गोवंश के निकलने की सूचना मिली. इस पर सूरजपोल चौराहे पर लगभग आठ वाहनों को रोककर उनकी तलाशी ली गई तो उनमें गोवंश भरा हुआ था. कत्ल खाने ले जाए जाने की आशंका में कार्यकर्ताओं की ट्रक चालकों से कहा सुनी हुई.

सूचना पर कोतवाली थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची. इसी दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्का मुक्की शुरू हो गई. इस दौरान अज्ञात लोगों द्वारा वाहनों पर पत्थर फेके गए जिससे कुछ वाहनों के शीशे टूट गए.  मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस पर बल प्रयोग का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की. 

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि ट्रकों में ले जाए जा रहे गोवंश के परिवहन के संबंध में कागजात की जांच की जा रही है. फिलहाल लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गई है. पुलिस पर ज्यादति का आरोप लगाते हुए सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने कोतवाली थाने की और कुच किया है.