Live News »

INDvsNZ: 204 रनों के टारगेट के बाद भी टीम इंडिया का धमाका, जोरदार जीत से किया आगाज

INDvsNZ: 204 रनों के टारगेट के बाद भी टीम इंडिया का धमाका, जोरदार जीत से किया आगाज

ऑकलैंड: टीम इंडिया ने ऑकलैंड टी-20 में विजयी आगाज करते हुए न्यूजीलैंड को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी है. इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 203 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में टीम इंडिया ने स्कोर को बौना साबित करते हुए 19 ओवर में 4 विकेट गंवा कर जीत हासिल कर ली. 

श्रेयस अय्यर ने छक्का मारकर एक ओवर पहले ही टीम इंडिया को जीत दिलाई:
भारतीय टीम की जीत के हीरो रहे श्रेयस अय्यर ने छक्का मारकर एक ओवर पहले ही टीम इंडिया को जीत दिला दी. 19वें ओवर में ही टीम इंडिया ने 204 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया. वहीं केएल राहुल ने 56 रन बनाए जबकि कोहली ने 45 रनों की पारी खेली. भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा नाबाद 58 रन बनाए. लोकेश राहुल ने 56 और विराट कोहली ने 45 रन की पारी खेली. न्यूजीलैंड के लिए ईश सोढ़ी ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए.

न्यूजीलैंड की तरफ से कोलिन मुनरो ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए: 
न्यूजीलैंड दौरे के पहले मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. न्यूजीलैंड को कोलिन मनरो और मार्टिन गप्टिल ने तूफानी शुरुआत दिलाई और दोनों ने पहले विकेट के लिए 7.5 ओवरों में 80 रन जोड़ लिए. न्यूजीलैंड की तरफ से कोलिन मुनरो ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए. वहीं, रॉस टेलर ने 54 रन बनाए. जबकि कप्तान केन विलियमसन ने 51 रनों की पारी खेली. भारत की ओर से युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, शिवम दुबे, शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा ने एक-एक सफलता हासिल की.

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in