Olympic 2024: जल्द ओलंपिक 2024 में शामिल हो सकता है क्रिकेट, महिला-पुरुष के लिए टी-20 फॉर्मेट में करायी जायेगी प्रतियोगिता

नई दिल्लीः इन दिनों 10 देशों की टीमों के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप खेला जा रहा है. सभी फैंस घर बैठे टूर्नामेंट में अपने अपने देशों के मैच का लुत्फ उठा रहे है. इसी बीच क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. मिली जानकारी के मुताबिक ओलंपिक 2024 में क्रिकेट को शामिल किया जा सकता है. जिसपर फिलहाल कमेटी की ओर से विचार विमर्श जारी है. 

एक रिपोर्ट के मुताबिक इस बात को लेकर दावा किया गया है कि ओलपिंक 2024 में क्रिकेट को शामिल किया जा सकता है. जिसपर जल्द ही ऐलान हो सकता है. टूर्नामेंट में महिला और पुरुष क्रिकेट को टी-20 फॉर्मेट में कराया जाना है. ऐसे में माना जा रहा है कि इसके द्वारा फैंस को लुभा कर प्रसारण से एक बड़ी रकम वसूली जा सकती है. हालांकि अभी इस पूरे प्रोसेस पर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है.
 
भारत ने किया वर्ल्ड कप में विजयी आगाजः
गौरतलब है कि मौजूदा वक्त में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. टूर्नामेंट भारत की मेजबानी में खेला जा रहा है. जिसमें फिलहाल 6 मैच पूरे हो चुके है. टूर्नामेंट में भारत के सफर पर नजर डाली जायें तो भारत ने अभी तक एक मैच खेला है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने पहले मैच में 6 विकेट से जीत हासिल करते हुए विजयी आगाज किया है.