Cyclone Biparjoy: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, आगामी 48 घंटों में भारी बारिश होने की दी चेतावनी

जयपुर: बिपरजॉय चक्रवात तूफान का असर को देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. आगामी 48 घंटों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है. राजस्थान के दक्षिणी,पूर्वी भागों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है. मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. 22 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.

जैसलमेर,बीकानेर,चूरू,सीकर,नागौर,झुंझुनूं, अजमेर,उदयपुर,राजसमंद, जयपुर,जयपुर शहर, दौसा, अलवर, भीलवाड़ा, चितौड़गढ़, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, टोंक, बूंदी,कोटा व बारां जिले में येलो अलर्ट जारी किया है. 30 से 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से अंधड़ चलने की संभावना जताई. मेघ गर्जन के साथ हल्की वर्षा और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई. आगामी 3 घंटों के लिए तात्कालिक अलर्ट जारी किया.  

राजस्थान के कई स्थानों पर भारी बारिश हुई. पिछले 24 घंटों में बाड़मेर, सिरोही, जालोर व उदयपुर जिलों में भारी बारिश हुई. सिरोही के माउंटआबू में भारी बारिश दर्ज हुई. 
माउंट आबू में 210MM, बाड़मेर के सेदवा में 136 MM बारिश हुई. माउंट आबू तहसील में 135MM, जालोर के रानीवाड़ा में 110MM बारिश हुई. बिपरजॉय' चक्रवात से रेल यातायात प्रभावित हुआ. गाड़ी संख्या 14894, पालनपुर-जोधपुर रेल सेवा रद्द रहेगी. 18 जून को प्रारंभिक स्टेशन से रद्द रहेगी. पूर्व में भी कई ट्रेनें रद्द की गई थी.