Live News »

मंत्री रमेश मीणा और विधायक मलिंगा को सोशल मीडिया पर गाली देने वाला डकैत गिरफ्तार

मंत्री रमेश मीणा और विधायक मलिंगा को सोशल मीडिया पर गाली देने वाला डकैत गिरफ्तार

धौलपुर: जिले की बाड़ी सदर थाना पुलिस ने कार्यवाही करते हुए बीते दिनों दस्यु गैंग के द्वारा मंत्री रमेश मीणा और विधायक गिर्राज सिंह के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर वीडियो वायरल करने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पर भरतपुर धौलपुर और करौली से 11000 का इनाम भी घोषित है. आरोपी सीताराम कुख्यात दस्यु धर्मेंद्र उर्फ लुक्का गैंग का सक्रिय सदस्य है.

भारत में Coronavirus से पहली मौत की पुष्टि, दिल्ली में स्कूल-कॉलेज और सिनेमाघर 31 मार्च तक हुए बंद 

अभद्र भाषा का वीडियो हुआ था वायरल:
मामले की जानकारी देते हुए जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि बीते दिनों बीहड़ इलाके से दस्यु गैंग के द्वारा कुछ वीडियो वायरल किए गए थे जिनमें मंत्री रमेश मीणा और विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया था. जिसके बाद से ही पुलिस की ओर से आरोपियों की तलाश की जा रही थी. इसी कड़ी में पुलिस को वीडियो वायरल करने वाले मुख्य आरोपी सीताराम की बाड़ी सदर इलाके में लोकेशन मिली जिस पर पुलिस के द्वारा इलाके में कोम्बिंग की गई जिसमें पुलिस के हाथ वीडियो वायरल करने का मुख्य आरोपी सीताराम चढ़ गया.

VIDEO: क्या 'कोरोना' का इलाज हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी में होगा कवर? जानिए पूरी जानकारी 

आरोपी पर कुल 11 मामले दर्ज:
पुलिस ने आरोपी से एक पचफेरा भी बरामद किया है. एसपी कछावा ने बताया कि आरोपी पर कुल 11 मामले दर्ज हैं जिनमें लूट,अपहरण और हत्या के प्रयास जैसे संगीन मामले भी दर्ज है. फिलहाल पुलिस आरोपी सीताराम से दस्यु गैंग के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी जुटा रही है.

...धौलपुर से फर्स्ट इंडिया के लिए विनोद तिवारी की रिपोर्ट
 

और पढ़ें

Most Related Stories

दस्यु केशव गुर्जर और सदर थाना पुलिस मुठभेड़ मामला: घायल पुलिसकर्मी अवधेश शर्मा को आगरा से जयपुर किया रैफर

दस्यु केशव गुर्जर और सदर थाना पुलिस मुठभेड़ मामला: घायल पुलिसकर्मी अवधेश शर्मा को आगरा से जयपुर किया रैफर

धौलपुर: प्रदेश के धौलपुर जिले के बाड़ी सदर थाना क्षेत्र के गांव मढ़ाखुर के डांग इलाके में डकैत केशव गुर्जर गैंग एवं पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई. दोनों तरफ से करीब आधे घंटे तक हुई फायरिंग में बाड़ी सदर थाने में तैनात कॉन्स्टेबल के पेट में गोली लग गई. गोली लगने से कॉन्स्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल कांस्टेबल को पुलिस ने नाजुक हालत में जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया. लेकिन कॉन्स्टेबल की नाजुक हालत होने पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर जयपुर रैफर कर दिया. पुलिस ने मौके से डकैत केशव गुर्जर की पत्नी समेत दो अन्य संदिग्ध को दश्तयाब किया है. 

यूपी, एमपी और राजस्थान से एक लाख का इनामी है डकैत:
डकैत केशव गुर्जर उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश एवं राजस्थान से करीब एक लाख का इनामी है. जो पिछले लंबे समय से धौलपुर जिले में आतंक का पर्याय बना हुआ है. एसपी केसर सिंह शेखावत ने जानकारी देते हुए बताया कि डकैत केशव गुर्जर  पर मध्य प्रदेश उत्तर प्रदेश एवं राजस्थान से करीब 1 लाख का इनाम घोषित किया हुआ है. बाड़ी सदर थाना पुलिस एवं साइबर सेल को जरिए मुखबिर सूचना मिली डकैत केशव गुर्जर गैंग मढ़ाखुर  गांव के पास जंगलों में एक छप्पर के नीचे डेरा डाले हुए हैं. जिला मुख्यालय से डीएसटी टीम एवं बाड़ी सदर थाना पुलिस ने संयुक्त टीम गठित कर डकैत गैंग को गिरफ्तार करने के लिए रूपरेखा तैयार की थी. पुलिस टीम ने सुबह के पहर डकैत गैंग को दबोचने की योजना बना कर मौके पर घेराबंदी की गई. 

{related}

जंगल में एक छप्पर के नीचे डेरा डाले हुए था डकैत:
डकैत केशव गुर्जर जंगल में एक छप्पर के नीचे डेरा डाले हुए था. लेकिन डकैत के अपनी सुरक्षा के लिए आसपास अन्य साथियो को तैनात किया था. जो पुलिस की लोकेशन पर नजर बनाए हुए थे. पुलिस बल जैसे ही मौके पर पहुंचा तो डकैत गैंग ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इधर से पुलिस ने भी डिफेंस में कार्यवाही करते हुए जवाबी फायरिंग की. डकैतों द्वारा की गई फायरिंग से बाड़ी सदर थाने में तैनात कॉन्स्टेबल अवधेश शर्मा के पेट में गोली लग गई. जिससे कॉन्स्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गया. गंभीर हालत में कॉन्स्टेबल को पुलिस ने जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया. लेकिन पुलिसकर्मी की नाजुक हालत होने पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर रैफर कर दिया. 

डकैत की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह दबिश:
उधर पुलिस ने मौके से डकैत केशव गुर्जर के भारी सामान को बरामद किया है. पुलिस ने मोबाइल नंबरों की एक डायरी के साथ 17 जिंदा कारतूस एवं अन्य सामग्री को बरामद किया है. डकैत केशव गैंग का पलायन मध्य प्रदेश के सीमावर्ती जिला मुरैना एवं राजस्थान के करौली में हो सकता है. जिसे लेकर मुरैना एसपी एवं करौली एसपी से संपर्क स्थापित कर चंबल नदी के तटवर्ती इलाकों में नाकाबंदी करा दी गई है. डकैत केशव गुर्जर की पत्नी एवं अन्य दो संदिग्ध लोगों को दस्तयाब कर पूछताछ की जा रही है. डकैत गैंग को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की अलग-अलग टीम गठित की गई है. डकैत गैंग के संबंधित स्थानों पर पुलिस द्वारा दबिश की कार्रवाई की जा रही है.

...फर्स्ट इंडिया के लिए विनोद तिवारी की रिपोर्ट

खूनी संघर्ष में डाकू केशव गुर्जर ने पुलिस कास्टेबल को मारी गोली, किया आगरा रैफर

खूनी संघर्ष में डाकू केशव गुर्जर ने पुलिस कास्टेबल को मारी गोली, किया आगरा रैफर

धौलपुर, राजस्थान:  राजस्थान  और उत्तर प्रदेश  की सीमा पर बसे धौलपुर जिले से  एक बार फिर डाकुओं की गोलियों पुसिलकर्मी की मुठभेड़ का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि एक डाकू की गोली पुलिस कांस्टेबल अवधेस शर्मा के शरीर को छलनी कर गयी है जिसके बाद उसे आगरा के लिए रैफर कर दिया गया है.

आपको बता दे कि डांग क्षेत्र के नाम से मशहूर इस क्षेत्र में डाकुओं का बोल-बाला है जो कि आए दिन मासूम जनता और पुलिसकर्मीयों को अपना निशाना बनाते रहते है. घटना के बाद अधिक्षक केसर सिंह शेखावत ने अपने भारी पुलिस बल के साथ लोहा ले रहे है.

खबर है कि घटना को अंजाम डाकू केशव गुर्जर ने दिया है. असल में पुलिस को खबर मिली थी की दशहरा का त्यौहार मनाने के लिए केशव घर आया है और इसके बाद पुलिस ने अपना सर्च ऑपरेशन शुरु किया और पुलिस सायपुर के मुनखुर जंगल में पहुंची और खूनी मुठभेड़ के दौरान ये हादसा हो गया है. फिलहाल अवधेस का ईलाज जारी है. (सोर्स-भाषा)

{related}

हादसा: पत्थर से भरे चलते ट्रक में लगी आग, चालक ने कूदकर बचाई जान

हादसा: पत्थर से भरे चलते ट्रक में लगी आग, चालक ने कूदकर बचाई जान

बसेड़ी(धौलपुर): उपखंड बसेड़ी के गांव नादनपुर क्षेत्र में पत्थर से भरे एक ट्रक में पुलिस थाने से करीब 200 मीटर दूरी पर चलते ट्रक में आग लग गई. इस दौरान ट्रक चालक ने चलते ट्रक में लगी आग देखकर ट्रक को सड़क पर छोड़, कूदकर अपनी जान बचाई. इस दौरान वहां ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई. ग्रामीणों ने निजी स्तर पर आग पर काबू पाने का प्रयास किया. लेकिन आग धधकती चली गई और ट्रक को पूरी तरह अपनी चपेट में ले लिया. 

{related} 

आग लगने से पूरी केबिन व टायर जलकर राख: 
ट्रक के केबिन में आग लगने से पूरी केबिन व टायर जलकर राख हो गए, तो वहीं सूचना की जानकारी मिलते ही इस दौरान सरपंच प्रतिनिधि कमल सिंह कुशवाह ने तत्परता दिखाते हुए तुरंत पानी से भरकर टैंकर को मौके पर पहुंचाया. जिससे आग पर काबू पाया गया. आग पर काबू पाने में आसपास के ग्रामीणों और नादनपुर थाना पुलिस का सहयोग रहा. जिससे ट्रक का पीछे का हिस्सा जलने से बच गया. 

13 वर्षीय नाबालिग लड़की के जबरन अश्लील फोटो खींचकर बनाया दुष्कर्म का दबाव, मामला दर्ज

13 वर्षीय नाबालिग लड़की के जबरन अश्लील फोटो खींचकर बनाया दुष्कर्म का दबाव, मामला दर्ज

धौलपुर: जिले के बाड़ी सदर थाना इलाके में 13 वर्षीय नाबालिग लड़की के जबरन अश्लील फोटो खींचने व उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर दुष्कर्म करने के लिए दबाब बनाने तथा छेड़छाड़ करने का मामला प्रकाश में आया है. इसे लेकर पीड़ित लड़की के पिता की ओर से पड़ोस के ही तीन युवकों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया हैं.  

जबरदस्ती आपत्तिजनक अश्लील फोटो खींचे: 
पीड़ित नाबालिग के पिता ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया है कि 30 सितंबर 2020 को मैंने अपने मोबाइल की फेसबुक आईडी खोली तो मुझे मेरी नाबालिग पुत्री के अश्लील फोटो दिखे, जिन्हें देखकर मेरे होश उड़ गए पीड़ित ने तहरीर में बताया कि गांव के ही राजवीर, नीरज और दिलीप  उसकी 13 वर्षीय नाबालिग पुत्री को बहला-फुसलाकर अपने घर ले गए और जबरदस्ती से उसके साथ आपत्तिजनक अश्लील फोटो खींचे. 

{related}

तीनों युवकों ने खिलाफ मुकदमा दर्ज:
इसके बाद पुत्री पर दबाब बनाने लगे कि तू हमें गलत काम करने दे, अन्यथा तेरे इन खींचे हुए फोटो को व्हाट्सएप और फेसबुक पर शेयर कर देंगे. उसी समय नाबालिग की मां पुत्री को आवाज लगाती हुई राजवीर के घर पहुंच गई तो आरोपियों ने नाबालिग को छोड़ दिया, अन्यथा कोई संगीन वारदात कर देते आरोपियों ने मेरी नाबालिग पुत्री को बदनाम करने की नियत से खींचे गए अश्लील फोटो फेसबुक पर डाल दिए हैं. पुलिस ने तीनों युवकों ने खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

सैंपऊ में चुनाव परिणाम के बाद उपजा विवाद, हारे हुए प्रत्याशी के लोगों ने की तोड़फोड़ और आगजनी

सैंपऊ में चुनाव परिणाम के बाद उपजा विवाद, हारे हुए प्रत्याशी के लोगों ने की तोड़फोड़ और आगजनी

धौलपुर: प्रदेश के धौलपुर जिले में पंचायत चुनाव परिणाम के बाद विवाद उपजा है. ग्राम पंचायत बरा में मतगणना को लेकर उपद्रव हुआ है. हारे हुए प्रत्याशी के लोगों द्वारा पोलिंग पार्टी पर हमला करने की सूचना है. पोलिंग बूथ पर आगजनी की भी जानकारी मिल रही है. ग्राम पंचायत बरा से शीला त्यागी 5 मतों से विजयी हुई है. CO विजय कुमार सहित अन्य अधिकारी मौके के लिए रवाना हुए. 

{related}

उपद्रव का मामले को लेकर एसपी केसर सिंह शेखावत,जिला कलेक्टर राकेश जायसवाल मौके पर पहुंचे. घटनास्थल पहुंचकर हालातों का जायजा लिया जा रहा है. हारे हुए प्रत्याशी के उपद्रवियों ने पोलिंग बूथ पर आगजनी की थी. पोलिंग पार्टी के साथ मारपीट के अलावा गाड़ियों में तोड़फोड़ की. शीला त्यागी सरपंच पद पर 5 मतों से विजय हुई थी. पुलिस जाब्ते के द्वारा गांव में मार्च पास्ट किया जा रहा है.

धौलपुर के मरहौली में मतदान केंद्र के पास हुई फायरिंग, मतदाताओ में मचा हड़कम्प

धौलपुर के मरहौली में मतदान केंद्र के पास हुई फायरिंग, मतदाताओ में मचा हड़कम्प

धौलपुर: धौलपुर जिले की बाड़ी पंचायत समिति के अंतर्गत आने वाली मरहौली ग्राम पंचायत में जब मतदान चल रहा था तभी मतदान केंद्र से कुछ ही दूरी पर अज्ञात युवक फायरिंग कर मौके से फरार हो गया, जिसके बाद गांव में तनाव का माहौल बन गया और प्रत्याशियों के समर्थक आमने सामने होने लगे. घटना की सूचना के बाद जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत और जिला कलेक्टर राकेश जायसवाल भारी पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे.

मरहौली में सरपंच पद के लिए 5 प्रत्याशी मैदान में:
गांव में चारों तरफ पुलिस के साथ मार्च किया. वहीं मतदान केंद्र पर भी पुलिस की तैनाती की गई और मतदान को वापस शुरू कराया. गांव में बने तनाव के चलते दोनों ही आलाधिकारी अभी गाँव में कैम्प किए हुए है. जानकारी के अनुसार बाड़ी पंचायत समिति की मरहौली में सरपंच पद के लिए 5 प्रत्याशी मैदान में है, जहां शांतिपूर्ण तरीके से मतदान चल रहा था तभी किसी उपद्रवी ने मतदान केंद्र से कुछ ही दूरी पर हवाई फायरिंग कर दी और मौके से फरार हो गया. जिसके बाद सभी प्रत्याशियों के समर्थक भी आमने सामने होते दिखे.

{related}

कलेक्टर और एसपी पहुंचे घटनास्थल:
मामले की गंभीरता को देखते हुए चुनावी दौरा कर रहे एसपी और कलेक्टर भी घटना स्थल पर भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे और स्थिति को कंट्रोल कर बापस मतदान शुरू कराया. जहां मतदान शांतिपूर्ण हो चुका है अभी काउंटिंग के लिए दोनों ही आलाअधिकारी गांव में ही केम्प किए हुए है. वहीं मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है. आखिर मतदान के दौरान किसने फायरिंग दहशत फैलाने की प्रयास किया. इसको लेकर आरोपी की तलाश में टीम जुट गई है.

...फर्स्ट इंडिया के लिए विनोद तिवारी की रिपोर्ट

शादी का झांसा देकर तलाकशुदा महिला से देहशोषण, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

शादी का झांसा देकर तलाकशुदा महिला से देहशोषण, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

धौलपुर: प्रदेश के धौलपुर जिले की महिला थाना पुलिस ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी पर एक तलाकशुदा महिला को झांसा देकर लगातार उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था. मामले की जानकारी देते हुए महिला थाना प्रभारी यशपाल सिंह ने बताया कि गत 7 सितंबर को थाने में उत्तर प्रदेश के आगरा की रहने वाली एक महिला ने बताया कि डेढ़ वर्ष पूर्व उसकी मुलाकात मुजम्मिल नामक युवक से हुई थी. जो कि उसे शादी का झांसा देकर आगरा से धौलपुर ले आया और किराए के मकान में रखकर लगातार उसका देह शोषण कर रहा था.

{related}

शादी की बात पर लगातार कर रहा टालमटोल:
महिला ने जब आरोपी पर शादी करने का दबाव बनाया तो आरोपी युवक टालमटोल करने लगा जिसके बाद महिला ने थाने में पेश होकर आरोपी खिलाफ झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया, जिस पर कार्रवाई करते हुए महिला थाना पुलिस ने आरोपी मेकुद्दीन को गुलाब बाग चौराहा सर्किल से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस की टीम ने आरोपी युवक से पूछताछ शुरू कर दी है. महिला पूर्व में ही तलाकशुदा है.

धौलपुर: नाबालिग से गैंगरेप के बाद पीड़िता द्वारा आत्महत्या करने के मामले में नामजद दोनों आरोपी चान दिन के रिमांड पर

धौलपुर: नाबालिग से गैंगरेप के बाद पीड़िता द्वारा आत्महत्या करने के मामले में नामजद दोनों आरोपी चान दिन के रिमांड पर

धौलपुर: बसेड़ी थाना क्षेत्र के लेबड़ापुरा चौकी समीप एक गांव में नाबालिग से गैंगरेप व नाबालिग द्वारा शर्मसार होकर आत्महत्या के प्रकरण में पुलिस ने नामजद दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस उपाधीक्षक प्रवेंद्र सिंह ने बताया कि घटना को लेकर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए घटना के दिन ही दोनों नामजद आरोपी बंटी उर्फ मनोज गुर्जर व हरिकेश गुर्जर दोनों निवासी खटीआनेकापुरा, कुनकुटा को गिरफ्तार कर लिया. जिन्हें आज न्यायालय में पेश किया गया. जहां से दोनों आरोपियों को 4 दिन की पीसी रिमांड पर सौंप दिया. 

पुलिस आरोपियों से गहन पूछताछ में जुटी हुई:
घटना को लेकर पुलिस आरोपियों से गहन पूछताछ में जुटी हुई है. आपको बता दें कि एक नाबालिग बालिका के साथ दो युवकों ने घर में घुस कर कट्टे की नौक पर आरोपियों ने बारी-बारी से नाबालिग से दुष्कर्म किया था. घटना के बाद शर्मिंदगी झेलते हुए नाबालिग ने कमरे में जाकर आत्महत्या कर ली थी. 

{related}

बाल आयोग ने मांगी तथ्यात्मक रिपोर्ट:
इस मामले में बाल अधिकार सरंक्षण आयोग ने प्रसंज्ञान लिया है. आयोग अध्यक्ष द्वारा मामले की गम्भीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जयपुर, पुलिस महानिरीक्षक भरतपुर रेंज, भरतपुर एवं धौलपुर जिला पुलिस अधीक्षक को मामले में त्वरित सम्पूर्ण कार्रवाई कर तथ्यात्मक रिपोर्ट से आयोग को अवगत कराने को कहा तो वहीं अध्यक्ष बाल कल्याण समिति धौलपुर को घटनास्थल का मौका मुआयना करते हुए मामले की सम्पूर्ण जांच कर तथ्यात्मक जांच प्रतिवेदन से आयोग को अवगत कराने के लिए कहा गया है.