Asia Cup 2023: एशिया कप में भारतीय टीम को लेकर डिविलियर्स ने जतायी आपत्ति, इस खिलाड़ी के नहीं चुने जाने पर हुए खफा

नई दिल्लीः 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए भारतीय़ टीम का ऐलान हो चुका है. जिसमे लंबे समय से चोटिल केएल राहुल और अय़्यर ने दमदार वापसी करते हुए कमबैक किया है. लेकिन टीम में कुछ अहम बदलाव जरूर देखने को मिले है. जिसमें सबसे बड़ा और चौंकाने वाला बदलाव चतुर गेंदबाज चहल का टीम से बाहर रहना. जिसको लेकर हर कोई बोर्ड की आलोचना कर रहा है. इसी बीच अब एबी डिविलियर्स ने भी इस पर अपनी राय प्रकट की है. 

डिविलियर्स ने कहा कि चहल को ड्रॉप कर दिया गया है. सेलेक्शन कमेटी ने अपनी योजना और फैसले को लेकर साफ कर दिया है कि वह किन खिलाड़ियों के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं. चहल को टीम में शामिल नहीं किया जाना मेरे लिए थोड़ा निराशाजनक फैसला है. आपकी टीम में यदि एक लेग स्पिनर का विकल्प होता है तो वह काफी बेहतर साबित होता है. हमें यह अच्छी तरह पता है कि चहल एक मैच विनर बॉलर हैं.

अगरकर ने कुलदीप-चहल में से एक पर खेला दांव­:
जबकि इससे पहले टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर अगरकर साफ कर चुके है कि टीम के पास दो आप्शन होने के कारण हमें किसी एक को चुनना था और हमने उसमे से कुलदीप यादव को चुना. ऐसा नहीं है कि चहल का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. लेकिन एक जगह पर दो दावेदार होने के चलते ये फैसला लेना पड़ा. 

वहीं खिलाड़ी की आगे की राह की बात करो तो इस हिसाब से खिलाड़ी का वर्ल्ड कप में भी चयन मुश्किल नजर आ रहा है. और वो तब अधिक जटिल हो जायेगा जब कुलदीप एशिय़ा कप में अपना प्रदर्शन दिखाने में सफल होते है. क्योंकि एशिया कप का स्क्वाड वर्ल्ड कप में देखने को मिलने वाला है. 

एशिया कप में भारतीय टीमः
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव , ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, संजू सैमसन (रिजर्व).