Delhi: पैनिक बटन घोटाले के आरोप पर केजरीवाल का हमला, कहा- बिधूड़ी द्वारा लगाए गए आरोप निराधार

नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने निजी टैक्सियों और बसों में विक्रेताओं के माध्यम से परिवहन विभाग द्वारा लगाए गए ‘पैनिक बटन’ से जुड़े 500 करोड़ रुपये के घोटाले का मंगलवार को आरोप लगाया. हालांकि इस आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए केजरीवाल सरकार ने इसे आधारहीन करार दिया. दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दावा किया कि 2019 से दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग द्वारा ‘पैनिक बटन’ के नाम पर टैक्सियों और बसों के संचालकों से लगभग 500 करोड़ रुपये वसूले गए. 

बिधूड़ी द्वारा लगाए गए आरोप निराधार हैं-दिल्ली सरकार 
उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘हालांकि, पैनिक बटन काम नहीं कर रहे हैं क्योंकि यात्रियों को होने वाली किसी भी परेशानी पर कार्रवाई करने के लिए कोई नियंत्रण केंद्र नहीं है. यह महिला सुरक्षा के नाम पर सबसे बड़े घोटालों में से एक है. बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल अपने दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के नेतृत्व में उपराज्यपाल वी के सक्सेना से मुलाकात करेगा और इस ‘घोटाले’ की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की मांग करेगा. लेकिन बाद में, दिल्ली सरकार ने कहा कि रामवीर बिधूड़ी द्वारा लगाए गए आरोप पूरी तरह से निराधार हैं.

सरकार ने एक बयान में कहा, ‘‘यात्रियों की सुरक्षा हमेशा दिल्ली सरकार के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता रही है. हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि सभी आवश्यक सुरक्षा उपाय मौजूद हैं और प्रभावी ढंग से काम कर रहे हैं. सोर्स भाषा