दिल्ली के उपराज्यपाल ने सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया के इस्तीफे राष्ट्रपति मुर्मू को भेजे

नई दिल्ली: दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना को आप नेताओं सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया के इस्तीफे प्राप्त हुए हैं, जिन्हें उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भेज दिए हैं. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के भरोसेमंद सहयोगी सिसोदिया और जैन ने मंगलवार को मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था. अधिकारियों के अनुसार, केजरीवाल ने दोनों नेताओं के इस्तीफे स्वीकार कर लिए थे. राज निवास के एक अधिकारी ने कहा कि उपराज्यपाल ने मंत्रियों मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे स्वीकार करने के मुख्यमंत्री के अनुरोध पर 28 फरवरी को राष्ट्रपति से सिफारिश की है कि इस्तीफे स्वीकार किए जा सकते हैं.

सिसोदिया को भी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा: 
धनशोधन के एक मामले में पिछले साल मई में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जैन की गिरफ्तारी के बाद विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उनके इस्तीफे की मांग कर रही थी. अगस्त 2022 में आबकारी नीति घोटाले में नाम आने के बाद सिसोदिया को भी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. रद्द की जा चुकी आबकारी नीति बनाने और उसके कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के आरोप में रविवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. सोर्स-भाषा