फिर उठी आरक्षण की मांग, आर-पार की लड़ाई के मूड में गुर्जर समुदाय

फिर उठी आरक्षण की मांग, आर-पार की लड़ाई के मूड में गुर्जर समुदाय

बयाना (भरतपुर)। केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने के बाद अब गुर्जर आरक्षण को लेकर आवाज फिर से बुलंद होने लगी है। आरक्षण के लिए गुर्जर समुदाय एक बार फिर से लामबंद होता दिख रहा है और आरक्षण को लेकर आंदोलन की रणनीति पर चर्चा की जा रही है। इसी कड़ी में गुर्जर आरक्षण आंदोलन की अगुवाई करने वाले गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने भरतपुर के बयाना में गुर्जर समाज के लोगों के साथ बैठक की है।

आरक्षण के मुद्दे को लेकर आयोजित बैठक के दौरान कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने आज देवनारायण मंदिर में गुर्जर समाज के लोगों से वार्ता की और गुर्जर आरक्षण को लेकर आंदोलन की रणनीति चर्चा की। इस दौरान गुर्जरों ने सरकार को दी उग्र आंदोलन की बात कही और 20 दिन में ठोस फैसला नहीं करने पर सरकार को चेतावनी 

बैठक के दौरान गुर्जर समाज को 5 प्रतिशत आरक्षण की प्रतिबद्धता दोहराई गई और कहा गया कि इसके लिए समाज को फिर से उग्र आंदोलन करना होगा, वहीं आंदोलन के अगले चरण के स्थान की घोषणा भी जल्द ही की जाएगी। कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा कि इस बार सरकार से कोई बातचीत नहीं होगी। जिस जगह पर आंदोलन होगा, सरकार को आरक्षण के दस्तावेज उसी स्थान पर लाने होंगे।

और पढ़ें