Dungarpur: स्कूल में व्याख्याताओं के पद भरने की मांग को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन, कलेक्टर को दिया ज्ञापन

डूंगरपुर: डूंगरपुर जिले के झोथरी ब्लॉक के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल सुराता में व्याख्याताओं के पद भरने की मांग को लेकर सरपंच के नेतृत्व में ग्रामीणों ने आज कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. इधर इस मौके पर सरपंच व ग्रामीणों ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर स्कूल में रिक्त पड़े व्याख्याताओ के पद भरते हुए विद्यार्थियो को राहत दिए जाने की मांग कि है. 

डूंगरपुर जिले की सुराता पंचायत के सरपंच महिपाल रोत के नेतृत्व में ग्रामीण आज कलेक्ट्रेट पहुंचे. कलेक्ट्रेट पर ग्रामीणों ने सुराता सीनियर स्कूल में व्याख्याताओ के रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. इस मौके पर सरपंच महिपाल रोत ने बताया की सुराता राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में 800 विद्यार्थियों का नामांकन है. वहीं प्रिंसिपल सहित 32 व्याख्याताओ के पद स्वीकृत हैं. लेकिन स्वीकृत 32 में से सिर्फ 14 व्याख्याता ही कार्यरत हैं.

वहीं शेष पद खाली हैं. व्याख्याताओ के पद रिक्त होने से स्कूल में अध्यापन कार्य प्रभावित हो रहा है. वहीं विद्यार्थी अपनी टीसी तक निकलवा रहे हैं. सरपंच ने बताया की शिक्षा विभाग को कई बार ज्ञापन देकर रिक्त पदों को भरने की मांग की है लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं है. इधर सरपंच के नेतृत्व में ग्रामीणों ने अब कलेक्टर को ज्ञापन दिया है और स्कूल में रिक्त चल रहे पदों को भरने की मांग की है.