राजस्थान : धौलपुर में तूफान की तबाही, मरने वालों की तादाद बढ़कर हुई 12

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/04/12 03:04

धौलपुर। राजस्थान के धौलपुर जिले में बुधवार देर शाम आए तूफान के कहर से अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें 3 बच्चे भी शामिल बताए जा रहे हैं। जिलेभर में अलग-अलग स्थानों पर गिरे कच्चे—पक्के मकानों के साथ सैपऊ क्षेत्र में तूफान की वजह से हुई आगजनी मेंं अब तक 12 लोगों की मौत के साथ ही घायलों की संख्या 3 दर्जन से अधिक पहुंच चुकी है।

तूफान में घायल हुए लोगों की मदद के लिए जिला प्रशासन द्वारा राहत एवं बचाव कार्य तेजी के साथ किए जा रहे हैं। तूफान से प्रभावित लोगों से मिलने के लिए धौलपुर जिला कलेक्टर सहित जिला प्रशासन के आला अधिकारी अस्पताल पहुंच रहे हैं।

धौलपुर उपखंड अधिकारी ओपी सहारण के मुताबिक, चिकित्सकों का विशेष दल सामान्य चिकित्सालय में तैनात किया गया है, जो पल-पल घायलों की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। वहीं जिला प्रशासन की ओर से मृतकों के आश्रितों से मिलने और जन—धन के हुए नुकसान के आंकलन के लिए पटवारियों और अन्य संबंधित अधिकारियों की टीम बना दी गई है, जो विभिन्न स्थानों का आंकलन करने में जुटी है।

गौरतलब है कि कल देर शाम आए तूफान के कारण यहां कई लोगों की मौत हो गई थी और दर्जनों लोग घायल हुए। वहीं इस तूफान के कारण दर्जनों मवेशियों की भी मौत हो गई है। तूफान की वजह से जहां जगह—जगह बड़े-बड़े पेड़ गिरकर धराशाही हो चुके हैं, वहीं कच्चे—पक्के मकानों सहित कई जगहों पर आगजनी की घटनाएं भी हुई है।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

राहुल गांधी का लकी वाला चकी

\'हलवा समारोह\' के साथ बजट की छपाई शुरू
राहुल की ताशपोशी के लिए \"चकी\" की रणनीति
ऐसा है BJP केंद्रीय कार्यालय, होगा \"यज्ञ \"
बीजेपी से ज्यादा झूठ कोई नहीं बोलता-अखिलेश यादव
भगोड़े मेहुल चोकसी ने छोड़ी भारत की नागरिकता
देश में बढ़ी अमीरी-गरीबी के बीच की खाई
वाराणसी में आज से 15वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन का आगाज़
loading...
">
loading...