Air India Case: DGCA ने मांगी रिपोर्ट, Air India ने कहा- मामला पुलिस के पास

नई दिल्ली: विमानन नियामक डीजीसीए ने बुधवार को कहा कि उसने न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एयर इंडिया से उसकी उड़ान में एक व्यक्ति द्वारा सह-यात्री पर पेशाब करने की घटना को लेकर रिपोर्ट मांगी है.

नियामक संस्था ने यह भी कहा कि वह घटना के संबंध में लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई करेगी. एयर इंडिया ने मामले की जांच और उचित कार्रवाई के लिए आंतरिक समिति गठित की है. खबरों के अनुसार, 26 नवंबर को न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एक उड़ान में नशे में धुत एक पुरुष यात्री ने एक महिला यात्री के ऊपर पेशाब कर दी थी. एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि एयरलाइन ने मामले की आगामी जांच और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के लिए इसकी सूचना पुलिस और संबद्ध अधिकारियों को दे दी है.

लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की जाएगी:
नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'हमने एयरलाइन से रिपोर्ट मांगी है और लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. विमानन कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच और उचित कार्रवाई के लिए एक आंतरिक समिति गठित कर दी गई है. उन्होंने कहा, 'हमने घटना के बारे में सुना है, जिसमें एक यात्री ने सहयात्री से दुर्व्यवहार किया, जो अस्वीकार्य है. हम जांच के दौरान पीड़ित यात्री और उनके परिवार के बराबर संपर्क में रहे हैं. सोर्स-भाषा