अयोध्या की विवादित धरती पर अश्वमेध, धारा 144 लागू, स्कूल- कॉलेज बंद

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/11/24 10:47

नई दिल्ली। अयोध्या में चुनावों से पहले राममंदिर को लेकर सियासत फिर गरमा गई है। आज ठाणे से शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और उनकी टोली अयोध्या के लिए रवाना हो गई है। यहां रविवार यानि 25 नवंबर को शिवसेना और विश्व हिंदु परिषद की और से धर्मसभा का आयोजन किया जा रहा है। वीएचपी ने देश के अलग-अलग इलाकों से ट्रेनों, बस और ट्रैक्टर ट्रॉलियों से लोगों को 'धर्मसभा' के लिए बुलाना शुरू कर दिया है। रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्‍या में पुलिस बल तैनात हैं। अयोध्‍या में धारा 144 लगाई जा चुकी है। आज अयोध्‍या में स्‍कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। शहर की करीब 50 स्‍कूलों में सुरक्षाबलों के कैंप लगाए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक अयोध्या की विवादित जमीन पर राम मंदिर निर्माण के लिए जहां विश्व हिंदू परिषद धर्मसभा करने जा रही है, वहीं अब रामलला के मंदिर के लिए उस धरती पर अश्वमेध महायज्ञकिए जाने की घोषणा कर दी गई है। विश्व वेदांत संस्थान 1 से छह दिसंबर तक अश्वमेध महायज्ञ करने जा रहा है।

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने 25 नवंबर को आयोजित होने वाली धर्मसभा से पहले गुरुवार को अयोध्या में जागरुकता रैली निकाली। ये रैली रिकाबगंज, चौक, फतेहगंज, नाका, जनौरा होते हुए बड़ा भक्तमाल की बगिया पहुंची। बता दें कि इसी भक्तमाल की बगिया में वीएचपी की धर्मसभा होनी है। अयोध्या धर्मसभा में शामिल होने के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों से लोगों के पहुंचने की संभावना है। गुरुवार को महाराष्ट्र के ठाणे से शिवसैनिक ट्रेन के जरिए अयोध्या के लिए रवाना हुए।

बतादें विश्व वेदांत संस्थान के संस्थापक आनंदजी महाराज ने बताया कि राम मंदिर निर्माण का आंदोलन दिन पर दिन प्रबल होता जा रहा है। अब इसे जनआंदोलन बनने से कोई रोक नहीं सकता। अयोध्या में राम मंदिर तो बनकर रहेगा। उन्होंने कहा कि साधु-संत और भारत की आम जनता इसके लिए कमर कस चुकी है। अयोध्या में होने जा रहा अश्वमेध महायज्ञ राम मंदिर की दिशा में पहला कदम है।
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in