वर्ल्ड कप को लेकर चर्चा तेज, रोहित और कोहली समेत 4 खिलाड़ी आ सकते हैं टीम में नजर

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने एकतरफा बाजी मारी और मैच को अपने नाम कर लिया. मिली जीत के बाद अब भारत मेजबान टीम के खिलाफ क्लीन स्वीप करने उतरेगा. टेस्ट सीरीज के अलावा भारत को 3वनडे और 5टी20 मैच भी खेलने हैं. जो इस साल होने वाले वर्ल्ड कप से पहले टीम के लिए अहम साबित होंगे.

वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक खेला जाना हैं. ये पहली बार हो रहा हैं जब पूरे वर्ल्ड कप की मेजबानी अकेला भारत कर रहा हैं. ऐसे में सेलेक्टर की नजरें युवा खिलाड़ीयों पर अधिक होगी कि कैसा फीडबैक रहता हैं. हाल ही में दौरे पर जायसवाल और तिलक वर्मा को मौका दिया गया हैं. तूफानी बल्लेबाज जायसवाल ने तो पहले ही मैच में शतक जड़ अपनी करिश्मा दिखा दिया हैं. 

रोहित और कोहली टी20 से बाहरः
युवा खिलाड़ीयों के साथ टीम में अनुभवी खिलाड़ीयों को लेकर भी चर्चा तेज हैं कि आखिर किस को इस बार होने वाले विश्व कप में मौका दिया जाता हैं. स्टार खिलाड़ी रोहित और कोहली फिलहाल टीम के साथ टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध हैं. जबकि टी20 में इन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया हैं. वहीं केएल राहुल, रिषभ पंत और अय्यर जैसे दिग्गज खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में सभी किक्रेट फैंस के मन में एक ही सवाल हैं कि क्या ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप टीम में वापसी कर पायेंगे या नहीं. 

हालांकि प्रदर्शन के आधार पर देखा जाये तो रोहित और कोहली टीम का हिस्सा होंगे. वही मिली जानकारी के अनुसार चोटिल चल रहे खिलाड़ी राहुल और अय्यर वर्ल्ड कप तक वापसी कर सकते हैं. लेकिन सवाल सिर्फ एक ही हैं कि क्या ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी टीम का हिस्सा होंगे या नहीं. ऐसे में मिली रिपॉर्ट के आधार पर केएल राहुल टीम के साथ जुड़ सकते हैं जबकि अय्यर को लेकर बोर्ड चर्चा कर सकता हैं खिलाड़ी की जगह इसलिए भी तय हो सकती हैं क्योंकि टीम लंबे समय से नंबर 4 को लेकर संघर्ष करती नजर आ रही है. जो अय्यर संभाल सकते हैं.