Live News »

नर्सिंगकर्मी से विवाद के बाद सड़क पर उतरे चिकित्सक

नर्सिंगकर्मी से विवाद के बाद सड़क पर उतरे चिकित्सक

जैसलमेर: जिले के राजकीय जवाहर चिकित्सालय में चिकित्सक व कम्पाउंडर के बीच हुए विवाद के बाद चिकित्सकों के सड़क पर आकर विरोध प्रदर्शन करने के चलते जिला मुख्यालय स्थित चिकित्सालय में इलाज के लिये पहुंचे मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. यहां चिकित्सकों एवं नर्सिंग स्टाफ के बीच पिछले लम्बे समय से चल रही आपसी राजनीति के चलते पहले भी कई बार इस तरह के विवाद यहां पर हो चुके हैं और इसी कड़ी में आज भी चिकित्सकों ने सड़क पर जमकर तमाशा किया. 

अनुमति नहीं लेने पर नाराज हुआ ड्यूटी डॉक्टर: 
मामले को लेकर कम्पाउंडर अनोपाराम ने बताया कि राजकीय चिकित्सालय के ट्रोमा सेंटर में उसके द्वारा एक मरीज की आपातकालीन इसीजी की गई जिसमें ड्यूटी डॉक्टर केवल इसलिये नाराज हो गया कि अनोपाराम ने उससे अनुमति नहीं ली. जबकि इस तरह के आपातकालीन मामलों के लिये पीएमओ द्वारा छूट दी हुई है कि मरीज के उपचार के लिये आवश्यक कदमों में अनुमति का इंतजार नहीं किया जाना चाहिये. 

चिकित्सक व नर्सिंगकर्मी के बीच हुई कहासुनी:
जानकारी के अनुसार कल अनोपाराम द्वारा एक मरीज की इसीजी की गई जिसमें अनोपाराम द्वारा ड्यूटी डॉक्टर राजेन्द्र गिल की अनुमति नहीं ली गई जिससे डॉ. राजेन्द्र गिल नाराज हो गये और अनोपाराम के साथ धक्कामुक्की तक की लेकिन बीचबचाव से कल मामला शांत हो गया था. लेकिन आज अनोपाराम जैसे ही ट्रोमा सेंटर पहुंचा डॉ. राजेन्द्र गिल उसे देखकर भड़क गये और उसे जाने के लिये कहा जिस पर फिर से चिकित्सक व नर्सिंगकर्मी के बीच कहासुनी हो गई जिसके चलते डॉ. राजेंद्र गिल सहित कई चिकित्सक ट्रोमा सेंटर के बाहर सड़क पर आ गये और प्रदर्शन करने लगे.

आगे ऐसा कोई विवाद न हो इसके लिए किया पाबंद: 
मामले की सूचना मिलने के बाद पीएमओ मौके पर आये हैं और इस विवाद को सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं. वही जैसलमेर मुख्य चिकित्सा अधिकारी बी.एल. बुनकर ने इस मामले को लेकर बताया कि कोई बड़ा विवाद नहीं था और दोनों पक्षों में समझाइस करके मामले को शांत करवा दिया है. वहीं आगे ऐसा कोई विवाद न हो इसके लिए भी पाबंद कर दिया है.    

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in