close ads


आज देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल, मेडिकल कॉलेज के प्रतिनिधियों से मिलेंगी 'ममता बनर्जी'

आज देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल, मेडिकल कॉलेज के प्रतिनिधियों से मिलेंगी 'ममता बनर्जी'

कोलकाता : सुरक्षा की मांग को लेकर आज देशभर में 5 लाख डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं. हड़ताल 17 जून को सुबह 6 बजे से लेकर 24 घंटे के लिए जारी रहेगी. कोलकाता के नील रत्न सरकार मेडिकल कॉलेज से शुरू हुआ बवाल अब देशभर में फैल चुका है. डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन और हड़ताल सोमवार को बड़ा रूप लेने जा रहा है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने सोमवार सुबह 6 बजे से डॉक्टरों की देशव्यापी हड़ताल बुलाई है. 

वहीं एम्स के डॉक्टरों ने हड़ताल को समर्थन दिया है, हालांकि वे मरीजों का इलाज करेंगे. बतादें, पश्चिम बंगाल के हड़ताली डॉक्टरों ने रविवार को कहा कि वे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने को तैयार हैं, हालांकि इस बीच, इंडियन मेडिकल असोसिएशन (IMA) ने साफ किया है कि भले ही बंगाल में हड़ताल खत्म हो जाए लेकिन वह डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग पर सोमवार को देशभर में हड़ताल करेंगे. एम्स की ओर से कहा गया है कि वह सोमवार सुबह 9 बजे से काम पर लौटेंगे.

ममता बनर्जी डॉक्टरों से करेंगी बात
वहीं, बंगाल में लगातार जारी हड़ताल के बीच जूनियर डॉक्टर्स की मांग पर सोमवार दोपहर 3 बजे बंगाल की सीएम ममता बनर्जी सभी मेडिकल कॉलेज के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगी. ममता बनर्जी से 14 मेडिकल कॉलेज के दो-दो प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगी. इस बैठक में प्रतिनिधियों के अलावा चीफ सेक्रेटरी, एडिशनल और प्रिंसिपल सेक्रेटरी हेल्थ, और मेडिकल एजुकेशन के डायरेक्टर भी शामिल होंगे.

बंगाल में बातचीत को तैयार डॉक्टर्स
बता दें कि बंगाल में जारी हड़ताल के बीच जूनियर डॉक्टर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत के लिए तैयार हो गए हैं. ये सभी जूनियर डॉक्टर अलग- अलग मेडिकल कॉलेजों और मीडिया के प्रतिनिधियों के साथ अपनी पसंद की जगह पर सीएम के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हैं.
 

और पढ़ें